Asianet News HindiAsianet News Hindi

Royal Enfield SG650 : एनिवर्सरी एडिशन हुआ लॉन्च, भारत में केवल चुनिंदा लोगों को ही मिलेगी स्पेशल बाइक

Royal Enfield  concept model को भारत, यूरोप, अमेरिका और दक्षिण पूर्व एशिया में मात्र 120 यूनिट्स की बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। भारत में 6 दिसंबर 2021 से ये बाइक बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। इसे खरीदने के लिए  रॉयल एनफील्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है।

Royal Enfield SG650 Anniversary Edition Launched Only Selected People Will Get Powerful Bikes in India yamaha, honda ktm auto news rps
Author
Bhopal, First Published Nov 24, 2021, 11:28 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क । Royal Enfield  ने मिलान, इटली में EICMA 2021 शो में ब्रांड की प्रमुख 650 ट्वीन मोटरसाइकिल रॉयल एनफील्ड इन्टरसेप्टर 650 और रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 के 120वीं Anniversary Edition रिवील किया है। कंपनी  स्पेशल एडिशन की मोटरसाइकिलों की केवल 480 यूनिट्स ही बनाएगी। कंपनी ये यूनिट्स भारत, यूरोप, अमेरिका और दक्षिण पूर्व एशिया में बिक्री के लिए उपलब्ध  करायेगी। 

चुनिंदा लोगों को मिलेगी बाइक
कंपनी अपने इस विशेष मॉडल को कुछ खास लोगों को ही उलब्ध करायेगी। Royal Enfield  concept model को भारत, यूरोप, अमेरिका और दक्षिण पूर्व एशिया में मात्र 120 यूनिट्स की बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।  120 यूनिट्स में रॉयल एनफील्ड इन्टरसेप्टर 650 के 60 यूनिट्स और रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 के 60 यूनिट्स सेल किए जाएंगे।  भारत में आने वाले महीने की 6 (दिसंबर 2021) को सेल के लिए उपलब्ध होगी। इसकी खरीदने के लिए  रॉयल एनफील्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है।

648 सीसी पैरेलल-ट्विन इंजन 
रॉयल एनफील्ड 650 ट्वीन लिमिटेड एडिशन के इंजन की बात करें तो, इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इसमें पहले जैसे ही समान 648 सीसी पैरेलल-ट्विन इंजन द्वारा संचालित होंगी, जो 47 बीएचपी और 52 एनएम की पीक टार्क जेनरेट करता है। इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। SG650 कॉन्सेप्ट मॉडल में बॉडीवर्क पूरी तरह से यूनिक बनाया गया है, इसका फ्रेम, यूएसडी फोर्क, रियर शॉक एब्जॉर्बर, फुट पेग्स और स्विचगियर प्रोडक्शन स्पेक की तरह दिखाई देते हैं। ये 650cc क्रूजर की तर्ज पर शामिल किए गए हैं।

आयशर मोटर लिमिटेड के डॉयरेक्टर ने जताई खुशी

EICMA 2021 शो में कॉन्सेप्ट मॉडल के बारे में बोलते हुए आयशर मोटर लिमिटेड के डॉयरेक्टर सिद्धार्थ लाल (Siddharth Lal, Director, Eicher Motor Ltd.) ने कहा कि "कुछ ब्रांड उस तरह की विरासत और इतिहास का जश्न मना सकते हैं, जिसका पिछली शताब्दी में रॉयल एनफील्ड ने आनंद लिया है और इस विरासत का एक बड़ा हिस्सा उस अपार प्यार से है जो कंपनी को युगों से राइडर्स से मिला है। इस उपलब्धि का जश्न मनाने का इससे बेहतर तरीका और कोई नहीं हो सकता है कि इसे दुनिया भर के हमारे ग्राहकों के साथ साझा किया जाए। हम दुनिया भर के उत्साही लोगों के लिए 120वीं एनिवर्सरी एडिशन 650 ट्वीन मोटरसाइकिल लाकर और उनके साथ ब्रांड की विरासत को साझा करते हुए काफी खुश हैं।"
ये भी पढ़ें- 
भारत में Oppo, Realme करेंगी इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च, Trademark के लिए किया अप्लाई, देखें बेस्ट
अब प्रायवेट कंपनियां चलाएंगी भारत गौरव ट्रेन, थीम बेस ट्रेनों का होगा संचालन, railway Minister ने बताया
Unfit गाड़ियों को किया जाएगा कबाड़, Nitin Gadkari ने शुरू किया Maruti का वाहन स्क्रैपेज प्लांट
2021 Audi Q5 Launch : मर्सिडीज GLC, BMW X3 को देगी कड़ी टक्कर, कीमत 58.93 लाख से शुरु
Hyundai India ने पेश किया Alcazar का टॉप वेरिएंट, SUV में मिलेगी प्योर एयर, ऑटो क्लाइमेट

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios