Asianet News HindiAsianet News Hindi

भारत में Oppo, Realme करेंगी इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च, Trademark के लिए किया अप्लाई, देखें बेस्ट ऑप्शन

Realme कंपनी ने Realme TechLife और TL Devices के नाम से ट्रेडमार्क लेने के लिए अप्लाई किया है। वहीं ओप्पो जल्द ही भारत के बाजारों में एक इलेक्ट्रिक कार, ऑटोनॉमस व्हीकल सहित इलेक्ट्रिक स्कूटर भी लॉन्च कर सकती है। 

Oppo Realme to launch electric vehicle in India apply for trademark see best option  Xiaomi Start up Auto news rps
Author
Bhopal, First Published Nov 23, 2021, 8:30 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क।  स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां Realme, OnePlus, Oppo, Poco और Vivo इलेक्ट्रिक वाहनों (EV) के प्रोडक्शन में भी हाथ आजमा रही हैं। पैरंट कंपनी BBK Electronics के स्वामित्व वाले विभिन्न स्मार्टफोन ब्रांड ने इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए इंडिया में ट्रेडमार्क के लिए अप्लाई किया है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक ओप्पो जल्द ही भारत के बाजारों में एक इलेक्ट्रिक कार, ऑटोनॉमस व्हीकल सहित इलेक्ट्रिक स्कूटर भी लॉन्च कर सकती है। जानकारी के मुताबिक कंपनी कई सारे इलेक्ट्रिक वाहनों को आगामी दो सालों में लॉन्च करने की लिए जोरशोर से तैयारी कर रही है। 

Realme भी लाने वाली है EV
 वहीं चायना की एक और कंपनी Realme ने हाल ही में Indian Regulator के साथ एक trademark के लिए अप्लाई किया है। Realme कंपनी ने Realme TechLife और TL Devices के नाम से ट्रेडमार्क लेने के लिए अप्लाई किया है। इस ट्रेडमार्क को वास्तविक कंपनी realme mobile telecommunications (शेन्ज़ेन) कंपनी लिमिटेड द्वारा पंजीकृत किया गया है। बता दें कि भारत में  इस समय ईवी की डिमांड मार्केट में सबसे ज्यादा है। वहीं कई स्टार्टअप कंपनियां बेहतरीन ऑफर के साथ Electric Scooter लॉन्च कर रही हैं। 

Oppo जारी कर सकता है ईवी का टीजर
चायना कंपनियों के इलेक्ट्रिक वाहनों को 2023 के अंत या 2024 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। वहीं Oppo की ओर भारत में लॉन्च की जाने वाली कार और इलेक्ट्रिक स्कूटर का टीजर जारी किया जा सकता है। कई और चायना की कंपनियां भारत में ईवी सेगमेंट में अपने वाहन पेश  कर सकती हैं। 

Etrance Neo Electric Scooter लॉन्च
हैदराबाद की स्टार्टअप कंपनी Pure EV ने मीडियम रेंज में Etrance Neo Electric Scooter लॉन्च किया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 78,999 रुपये (एक्स-शोरूम) है। कंपनी ने इसके डिस्ट्रीब्युशन के लिए बेहतर प्रबंध किया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को देश के 20 राज्यों में 100 से डीलरों के पास उपलब्ध कराई गई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इस कंपनी ने अपना स्टोर शुरू किया है।  Etrance Neo Electric Scooter एक बार चार्ज करने पर 120 किमी की रेंज देता है। इसकी टॉप स्पीड 60kmph तक की है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2.5kWH की लीथियम बैटरी दी गई है, जो BLDC मोटर के साथ अटैच है। यह एक छोटी बैटरी है, इसे बदला जा सकता है। Pure EV इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में दावा करती है कि स्कूटर फुल चार्ज होकर 120KM तक की रेंज (ECO मोड में) देगा। 

Bounce कंपनी ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक मोपेड
बेंगलुरु की स्टार्टअप (startup) कंपनी Bounce ने एक इलेक्ट्रिक मोपेड लॉन्च करने के साथ बड़ा ऑफर देने का प्लान बनाया है। इसकी डिलीवरी जनवरी 2022 से शुरू कर दी जाएगी। स्कूटर के साथ कंपनी एक बड़ा ऑफर भी देने जा रही है। इस स्कीम के तहत आप बिना बैटरी के भी स्कूटर खरीद सकते हैं। कंपनी का स्कूटर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, स्कूटर में एक गोल ऑल-एलईडी हेडलैंप, एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, दोनों सिरों पर सिंगल डिस्क ब्रेक दि गए हैं।  स्कूटर में 2.1kWh का बड़ा बैटरी पैक दिया जा सकता है। स्कूटर की कीमत का औपचारिक ऐलान दिसंबर के पहले हफ्ते में किया जा सकता है। 

बिना बैटरी के खरीद सकते हैं स्कूटर
 Bounce कंपनी की स्कीम के मुताबिक ग्राहक स्कूटर को बिना बैटरी के भी खरीद सकते हैं। कंपनी ऐसे ग्राहकों को किराए पर बैटरी उपलब्ध करायेगी है। ग्राहकों को बैटरी की पूरी कीमत नहीं चुकानी होगी, इसके स्थान पर बस उसका किराया देना होगा। कंपनी की मानें तो इस स्कीम से इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 40 फीसदी तक कम हो जाएगी। ऐसा अनुमान है कि इस स्कूटर की कीमत 60-70 हजार रुपये हो सकती है । बाउंस एक स्कूटर रेंटल सर्विस देने वाली कंपनी है। 

Ather 450X 
Ather 450X के electric scooter को एक साल  पहले लॉन्च किया गया था। बेंगलुरु बेस्ड स्टार्टअप कंपनी एथर एनर्जी की तरफ से आने वाला electric स्कूटर Ather 450X सिंगल चार्ज पर 116 किमी की ड्राइविंग रेंज के साथ आता है। कीमत की बात करें तो इसे 1.32 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर खरीदा जा सकता है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 80 किमी प्रति घंटा है। वहीं इसमें 2.61kWh की बैटरी का दी गई है, जो 3 घंटे 35 मिनट में 80% तक चार्ज हो जाती है। 
ये भी पढ़ें-
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी खरीदने जा रहे hydrogen ईंधन से चलने वाली कार, कहा- भविष्य इसी का है
Rolls-Royce ई-एयरक्राफ्ट ने हासिल की दुनिया सबसे तेज रफ्तार, देखें हैरतअंगेज वीडियो
नई Mahindra Scorpio SUV को देखकर रह जाएंगे सन्न, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहीं
भारत से सिंगापुर के लिए 6 उड़ानें होंगी शुरू, Vaccinated Travel Pass के लिए आज से कर सकते हैं Apply
BMW ने शुरु किया इलेक्ट्रिक स्कूटर CE 04 का प्रोडक्शन, Modern technology का किया गया इस्तेमाल,

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios