Asianet News HindiAsianet News Hindi

Suzuki Avenis 125 Launch : पेट्रोल सेगमेंट में इससे बढ़िया ऑप्शन नहीं मिलेगा, कीमत उम्मीद से कम

देश में Suzuki Avenis 125 के स्टैंडर्ड वेरिएंट की कीमत  86,700 रुपये और Avenis Race Edition को 87,000 रुपये (एक्स शोरूम) तय की गई है। सुजुकी के नए स्कूटर का मुकाबला पेट्रोल वेरिएंट में Yamaha RayZR 125,  टीवीएस जुपिटर 125, TVS Raider 125 से होगा।  

Suzuki Avenis 125 Launch: Will not get a better option in the petrol segment will competeTVS Jupiter 125  TVS Ntorq  TVS Raider 125
Author
Bhopal, First Published Nov 18, 2021, 10:18 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। सुजुकी ने आज 18 नवंबर को  स्कूटर सुजुकी ऐवेनिस (Suzuki Avenis 125) लॉन्च की है, इसका लुक बहुत शानदार है। इसके फीचर्स भी जबरदस्त हैं। सुजुकी के नए स्कूटर का मुकाबला Yamaha RayZR 125 और TVS Ntorq जैसे स्कूटरों  से होगा। पहले ऐसा कहा जा रहा था कि  कंपनी इस स्कूटर की लॉन्चिंग के साथ ही इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) सेगमेंट में एंट्री करेगी, लेकिन कंपनी ने इसे 125cc के पेट्रोल इंजन के साथ ही लॉन्च किया है और ये BS-6 के अनुरूप है।

इस सेगमेंट में कम कीमत पर शानदार स्कूटर
देश में Suzuki Avenis 125 के स्टैंडर्ड वेरिएंट की कीमत  86,700 रुपये और Avenis Race Edition को 87,000 रुपये (एक्स शोरूम) तय की गई है। Suzuki Access 125 और Suzuki Burgman Street 125 के बाद सुजुकी की यह तीसरा 125 सीसी स्कूटर है। पेट्रोल वेरिएंट में सुजुकी ऐवेनिस का बाजार में पहले से मौजूद टीवीएस जुपिटर 125 (TVS Jupiter 125) और टीवीएस रेडर 125 (TVS Raider 125) से होगा। 

Suzuki Avenis में दिया गया स्पोर्टी लुक
Suzuki Avenis देखने में काफी स्पोर्टी है । इसके हैंडलबार पर ही ब्लिंकर्स शामिल किए गए गए हैं, फ्रंट बॉडी पर ही हेडलैंप्स दिए गए हैं। इसमें फ्रंट में बॉडी एलईडी लाइटिंग और विंडशील्ड भी दी गई है। बैक पोर्शन में टेललाइट और इंडिकेटर मोटरसाइलिक स्टाइल में दिए गए हैं। इसके side stand interlock, डुअल लगेज हूक, स्पोर्टी ग्राफिक्स, alloy wheels, स्प्लिट ग्रैब रेल्स और LED taillamp दिए गए हैं। 

कॉल, मैसेज का मिलेगा अलर्ट 
 सुजुकी ऐवेनिस 125 में bluetooth connectivity, call message alert, टर्न-बाइ-टर्न नैविगेशन के साथ ही यूएसबी चार्जर, Integrated engine start-kill switch समेत कई फीचर्स दिए गए हैं। इस स्कूटर के  डिजिटल मीटर पर आपको आपके मोबाइल पर आने वाले जरूरी मैसेज का अलर्ट मिल जाएगा। मोबाइल पर आ रहे कॉल की जानकारी भी मिल जाएगी।

चार कलर ऑप्शन में किया गया लॉन्च
Suzuki Avenis को  ब्लैक, वाइट, ओरेंज,  और फ्लॉरेसेंट ग्रीन कलर में पेश लॉन्च किया गया है। सुजुकी के इस नए स्कूटर को MotoGP इंस्पायर्ड कलर एडिशन के साथ भी लाया गया है, जो कि Metallic Triton Blue शेड से युक्त है। इसके सभी कलर ऑप्शन के साथ शानदार ग्राफिक्स  वर्क किया गया है। जो स्कूटर को अट्रेटिव लुक देता है।

ये भी पढ़ें-
सरकार के इस फैसले से इन शहरों में हवाई यात्रा हो सकती है सस्‍ती, जानि‍ए क्या उठाया कदम
Helmet लगाना है फायदे का सौदा, सिर ही नहीं आंखें, कान, त्वचा और Spinal cord को करता है Protect
ये हैं भारत की सबसे तेज रफ्तार ट्रेन, देखें किस Train की कितनी है Speed
BMW इंडिया ने लॉन्च किया 220i M Sport Black Shadow edition, कीमत 43.50 लाख से शुरू

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios