Asianet News HindiAsianet News Hindi

कल लॉन्च होगा Suzuki का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर: यहां जानिए कीमत, फीचर्स और रेंज

सुजुकी मोटरसाइकिल (Suzuki Motercycle) इंडिया में 18 नवंबर को एक नया स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने अभी तक स्कूटर के आधिकारिक नाम की घोषणा नहीं की है। 

Suzuki Launch New Electric Scooter in India  price features and speed auto news ANP
Author
New Delhi, First Published Nov 17, 2021, 11:24 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क  सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया में 18 नवंबर को एक नया स्कूटर पेश करने की तैयारी कर रही है। हालांकि कंपनी ने अभी तक आगामी स्कूटर के आधिकारिक नाम की घोषणा नहीं की है। ऐसा माना जा रहा है कि इसे बजाज चेतक और नई लॉन्च Ola S1 की टक्कर में बाजार में उतारा जा रहा है। यह स्कूटर अपने लोकप्रिय मॉडल Sujuki Burgman Maxi का इलेक्ट्रिक मॉडल हो सकता है। इससे पहले भी कई बार Sujuki Burgman इलेक्ट्रिक स्कूटर को कई बार टेस्ट राइड करते हुए रोड पर देखा जा चुका है। सुजूकी मोटरसाइकिल इंडिया में लगातार नई गाड़ियां लॉन्च कर रही है। ऐसा माना जा रहा है कि इस स्कूटर से कंपनी को ज़्यादा उम्मीदें हैं। हालांकि कंपनी ने अभी तक स्कूटर के आधिकारिक नाम की घोषणा नहीं की है।

 आधुनिक फीचर्स  से लैस होगा स्कूटर 

कंपनी ने एक टीज़र पेश किया है, इसमें आने वाले नये स्कूटर का कुछ फ़ीचर्स को शेयर किया गया है। स्कूटर को सपोर्ट डिजाइन में तैयार किया गया है। हैंडल के दोनों साइड लाइट ब्लिंकर का इस्तेमाल किया गया है। फ्रंट में हैडलैम्प दिया गया है। इसे ब्लू और व्हाइट इन दो कलर में लॉन्च की जाने की उम्मीद है। रिपोर्ट की माने तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के पहिये 10 और 12 इंच के होंगे। स्कूटर में पूरी तरह डिजिटल डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है। टीज़र से ये पता चला है कि डिस्प्ले को ब्लूटूथ की मदद से सीधे फ़ोन से जोड़ा जा सकता है।

सिंगल चार्ज में दौड़ेगा 150 किलोमीटर

अगर बात करें स्कूटर की माइलेज की तो ये बैटरी से चलने वाला सुजुकी स्कूटर सिंगल चार्ज में कम से कम 100 किमी से 150 किमी तक की माइलेज के साथ आएगा। कंपनी ने यह जानकारी दी है कि इसे कल यानी 18 नवंबर को आधिकारिक लॉन्च किया जाएगा। इस स्कूटर का सीधा टक्कर पहले से मार्केट में लॉन्च हुई  Ola S1 और TVS IQ EV इलेक्ट्रिक स्कूटरों से होगा। इसे मार्केट में 1 लाख से 1.20 लाख रुपए की शुरुआती कीमत के आस-पास लॉन्च होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें-
आ गई Repsol Honda Team Edition, नए मॉडल में किए गए बड़े बदलाव, देखें इसके शानदार फीचर
अब आ रहा New Maruti Celerio का CNG वेरिएंट, देखें इसके धांसू फीचर्स और दमदार इंजन
PQWL, GNWL, PNR, WL, RSWL रेलवे में इन शॉर्टफॉर्म का क्या है Meaning, देखें पूरी डिटेल
Renault Kiger कारों के इन 23 वेरिएंट्स की है जबरदस्त डिमांड, कीमत इतनी कम की आप भी कर देंगे बुक
ओला के सीईओ Bhavish Aggarwal ने क्यों कहा- अब रुलाओगे क्या, देखें कैसी रही Ola S1 की Ride

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios