Asianet News HindiAsianet News Hindi

आ गई Volkswagen Tiguan facelift की लॉन्चिंग डेट, इस तारीख को होगी लग्जरी कार की मुंह दिखाई

Volkswagen Tiguan facelift कार का फ्रंट बेहद स्टाइलिश दिया जाएगा।  इसमें क्रोम एम्बेलिशमेंट के साथ नया डिजाइन किया  फ्रंट ग्रिल, LED Matrix Headlamp और एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ-साथ Updated bumper housing triangular fog lamps दिए जाएंगे ।
 

Volkswagen Tiguan facelift launch date is out compete with Hyundai Tucson  and Citroen C5 Air Cross
Author
Bhopal, First Published Nov 19, 2021, 2:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क । Volkswagen इंडिया 7 दिसंबर को घरेलू बाजार में 2021 Tiguan facelift को लॉन्च करेगी। कंपनी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसकी जानकारी शेयर की है। यह फेसलिफ़्टेड पांच-सीटर SUV ब्रांड इंडिया 2.0 के तौर पर भारत में लॉन्च की जाएगी। यह उन चार SUVs में से एक होगी जिसे वोक्सवैगन ने भारत में पेश करने की घोषणा की है। अपडेटेड टिगुआन को साल 2020 में global launch की गई थी। अब ये एसयूवी भारतीय शोरूम में आने के लिए तैयार है।

Hyundai Tucson, and Citroen C5 Aircross कारों से होगा मुकाबला

Volkswagen Tiguan facelift डिजाइन के संबंध में कंपनी ने जानकारी दी है। कंपनी के मुताबिक ये  2021 वोक्सवैगन टिगुआन फेसलिफ्ट अन्य कॉम्पीटिशन करने वाले मॉडलों के मुकाबले बिल्कुल लेटेस्ट स्टाइल की होगी।  इसमें क्रोम एम्बेलिशमेंट के साथ नया डिजाइन किया  फ्रंट ग्रिल, एलईडी मैट्रिक्स हेडलैंप और एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ-साथ Updated bumper housing triangular fog lamps मिलते हैं। कार का फ्रंट बेहद स्टाइलिश दिया जाएगा। Volkswagen Tiguan facelift का मुकाबला Jeep Compass, Hyundai Tucson, and Citroen C5 Aircross जैसी लग्जरी गाड़ियों से होगा। 

सभी सीटों पर मिलेगा एयरबैग 
 पेट्रोल एसयूवी में 2.0 लीटर का 4-सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 187bhp की पावर और 320Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। 4मोशन ऑल-वील-ड्राइव सिस्टम से लैस इस एसयूवी में 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड दिए जाएंगे। सेफ्टी के लिए लिहाज से Volkswagen Tiguan facelift  में 6-एयरबैग, ड्राइव अलर्ट सिस्टम, एबीएस, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ESP, ASR, EDL, ऑटो होल्ड, हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे कई शानदार फीचर्स ऐड किए जाएंगे।   

शानदार फीचर्स बढ़ाते हैं विजुअल अपील 

इसके साइड प्रोफाइल की बात करें तो इसमें स्पोर्टी और स्टाइलिश अलॉय व्हील (Sporty and stylish alloy wheels ) दिए जाएंगे।, यह शार्प कैरेक्टर लाइन्स के साथ आता है। कार के रियर प्रोफाइल में स्लिमर एलईडी टेललैंप्स हैं जो इसके विजुअल अपील को बढ़ाते हैं। कंपनी ने अपनी प्री-फेसलिफ्ट टिगुआन की कीमत का खुलासा तो नहीं किया गया है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि वोक्सवैगन भारत में मौजूद मीडियम सेगमेंट की गाड़ियों से मुकाबला करने के लिए उसके पेरेलल ही कीमतें रखेगी।
 ये भी पढ़ें-
सरकार के इस फैसले से इन शहरों में हवाई यात्रा हो सकती है सस्‍ती, जानि‍ए क्या उठाया कदम
Helmet लगाना है फायदे का सौदा, सिर ही नहीं आंखें, कान, त्वचा और Spinal cord को करता है Protect
ये हैं भारत की सबसे तेज रफ्तार ट्रेन, देखें किस Train की कितनी है Speed
BMW इंडिया ने लॉन्च किया 220i M Sport Black Shadow edition, कीमत 43.50 लाख से शुरू

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios