Asianet News HindiAsianet News Hindi

शपथ लेने के बाद नीतीश ने BJP को दी चुनौती, 2014 में जीत गए, 2024 की करिए चिंता

नीतीश कुमार ने बीजेपी को खुली चुनौती देते हुए कहा कि 2014 में लोकसभा चुनाव तो जीत गए थे। अब 2024 में होने वाले आम चुनाव की चिंता कर लीजिए। पीएम पद की दावेदारी के मामले में नीतीश ने कहा कि उनकी ऐसी कोई दावेदारी नहीं है। 

Bihar Chief Minister Nitish Kumar tells BJP to worry about 2024 Lok Sabha polls vva
Author
Patna, First Published Aug 10, 2022, 3:48 PM IST

पटना। 8वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद बुधवार को सीएम नीतीश कुमार ने अपने पुराने सहयोगी दल बीजेपी को खुली चुनौती दे दी। उन्होंने कहा कि 2014 में लोकसभा चुनाव तो जीत गए थे। अब 2024 में होने वाले आम चुनाव की चिंता कर लीजिए। 

नीतीश कुमार ने कहा, "जो 2014 में सत्ता में आए, क्या वे 2024 में विजयी होंगे? मैं चाहता हूं कि 2024 के लिए सभी (विपक्ष) एकजुट हों। पार्टी ने एक साथ फैसला किया (बीजेपी छोड़ने के लिए) ... मैं रहूंगा या नहीं (2024 तक)... वे जो चाहे कह सकते हैं, लेकिन 2014 जैसी स्थिति नहीं रहेगी।"  नीतीश कुमार ने यह बयान देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी चुनौती दी है। 2024 के लोकसभा चुनाव में पीएम पद की दावेदारी के मामले में नीतीश ने कहा कि उनकी ऐसी कोई दावेदारी नहीं है।

मेरे मन में नहीं पीएम पद का सपना
नीतीश कुमार ने कहा कि ठीक हुआ कि हमलोग फिर से महागठबंधन में वापस आ गए। हमारी पार्टी में काफी समय से असंतोष था। अंत में मैंने सबकी बात को स्वीकार कर लिया है। हमारी सरकार खूब चलेगी, कोई परेशानी नहीं आएगी। यह सरकार सिर्फ तीन साल चलने के लिए नहीं है। जिसे (BJP) जो कहना है कहे, जिसे जो करना है करे। पीएम पद की दावेवादी के सवाल पर नीतीश ने कहा कि इसको लेकर मेरे मन में कोई सपना नहीं है। मेरी पार्टी के लोगों की ख्वाइश थी इसी को ध्यान में रखते हुए यह सब काम किया है। 

यह भी पढ़ें- नीतीश का पैर छूकर लिया तेजस्वी ने लिया आशीर्वाद, देखें कैसा था डिप्टी सीएम की पत्नी का रिएक्शन

गिरिराज ने लालू से कहा- आपके घर में घुस आया सांप
भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधते हुए राजद सुप्रीमो की पुरानी टिप्पणी का जिक्र किया  जिसमें उन्होंने नीतीश कुमार को 'सांप' बताया था। गिरिराज ने कहा कि अब लालू प्रसाद यादव के घर में वही सांप घुस गया है। दरअसल, 2017 में जब नीतीश कुमार ने राजद से नाता तोड़कर फिर से भाजपा के साथ गठबंधन किया था तो लालू ने एक ट्वीट में उन्हें एक ऐसा सांप बताया जो हर दो साल में अपनी केचुली बदलता है। गिरिराज सिंह ने लालू के ट्वीट को शेयर करते हुए कहा, "सांप आपके घर में घुस गया है।"

यह भी पढ़ें- ओ बेटा जी.. ओ बाबू जी... अगर लालू-नीतीश का ये गजब वीडियो नहीं देखा, तो समझो बहुत कुछ मिस कर दिया

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios