Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिहार में जंगलराज रिटर्न! Nitish Kumar के पाला बदलते ही तीन-तीन हत्याओं से दहला बिहार

जदयू के भाजपा से गठबंधन टूटने के बाद नीतीश कुमार ने महागठबंधन के साथ मिलकर बिहार में फिर से अपनी सरकार बनाई है। बुधवार को नीतीश कुमार 8वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। तेजस्वी यादव को उप मुख्यमंत्री बनाया गया है। 

Nitish Kumar new coalition and oath as Bihar CM with support of RJD Mahagathbandhan, DVG
Author
patna, First Published Aug 11, 2022, 4:43 PM IST

पटना। नीतीश कुमार ने एनडीए का साथ छोड़ते हुए राजद समेत अन्य दलों के साथ महागठबंधन की सरकार बना ली है। बीजेपी से गठबंधन तोड़ते हुए सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद कई बड़ी घटनाओं ने बिहार की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। नीतीश कुमार के विरोधियों ने उनको आड़े हाथों लेते हुए इस जंगल राज रिटर्न करार दिया है। सोशल मीडिया पर भी नीतीश व तेजस्वी की जोड़ी को ट्रोल किया जा रहा है। 

तीन बड़ी आपराधिक घटनाओं से दहला बिहार

नीतीश कुमार के एनडीए को छोड़ने और महागठबंध के ऐलान के बाद तीन बड़ी आपराधिक घटनाओं ने नए गठबंधन की काफी किरकिरी की है। सोशल मीडिया पर बिहार में जंगलराज रिटर्न की बात दोहरायी जा रही है। बीजेपी ने राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर कई बड़े सवाल खड़े किए हैं। 

इन तीन घटनाओं से दहला बिहार...

  1. जमुई जिले के सिमुलतला थाना क्षेत्र के गोपला मारण गांव के के पास बुधवार को सुबह करी साढ़े दस बजे एक दैनिक अखबार के पत्रकार को बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। अज्ञात बदमाशों ने गोकुल यादव (35) के शरीर में पांच बुलेट उतार दिए। गोकुल बाइक से अपनी खेतों की ओर जा रहे थे। सिमुलतला के लीलावरण के रहने वाले गोकुल के पिता नागेंद्र यादव और मामा श्यामदेव यादव ने बताया कि पंचायत चुनाव के कारण हत्या को अंजाम दिया गया है। एसपी शौर्य सुमन ने बताया कि पुलिस ने मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। 
  2. बेतिया में राम जानकी मंदिर के पुजारी रुदल साह की हत्या कर दी गई। हत्या का उद्देश्य स्पष्ट नहीं है। हत्या करने के बाद हत्यारे, पुजारी के कटे सिर को पिपरा काली मंदिर में लेकर गए थे। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।
  3. राज्य की राजधानी पटना में जब राजनीतिक पारा काफी हाई था तो उस समय अपराधी अपने काम को अंजाम देने में लगे हुए थे। पटना के बुद्धा टोयोटा शोरूम में 12 बदमाश पिछले दरवाजे से घुसे। बदमाशों ने शोरूम के प्राइवेट गार्ड की हत्या कर दी। हत्या के बाद 9 लाख रुपये लूट ले गए। बदमाश छह लैपटॉप भी लेकर फरार हो गए।
     

 

बुधवार को 8वीं बार सीएम बनें नीतीश

जदयू के भाजपा से गठबंधन टूटने के बाद नीतीश कुमार ने महागठबंधन के साथ मिलकर बिहार में फिर से अपनी सरकार बनाई है। बुधवार को नीतीश कुमार 8वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। तेजस्वी यादव को उप मुख्यमंत्री बनाया गया है। 

यह भी पढ़ें:

नीतीश कुमार को समर्थन देने के बाद तेजस्वी का बड़ा आरोप- गठबंधन वाली पार्टी को खत्म कर देती है BJP

जेपी के चेलों की फिर एकसाथ आने की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है, यूं ही नीतीश-लालू की पार्टी की नहीं बढ़ी नजदीकियां

बिहार में नीतीश कुमार व बीजेपी में सबकुछ खत्म? 10 फैक्ट्स क्यों जेडीयू ने एनडीए को छोड़ने का बनाया मन

क्या नीतीश कुमार की JDU छोड़ेगी NDA का साथ? या महाराष्ट्र जैसे हालत की आशंका से बुलाई मीटिंग

NDA में दरार! बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जदयू ने किया ऐलान-मोदी कैबिनेट का हिस्सा नहीं होंगे

RCP Singh quit JDU: 9 साल में 58 प्लॉट्स रजिस्ट्री, 800 कट्ठा जमीन लिया बैनामा, पार्टी ने पूछा कहां से आया धन?

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios