Asianet News HindiAsianet News Hindi

अक्षय कुमार ने बेची अपनी करोड़ों रुपए की प्रॉपर्टी, जानिए कितने करोड़ के फायदे में किया सौदा

हर साल तीन और चार फ़िल्में करने वाले अक्षय कुमार प्रॉपर्टी में खूब इन्वेस्ट करते हैं। बताया जाता है कि पूरे मुंबई में वे प्रॉपर्टी खरीदने, बेचने और किराए पर देने के लिए जाने जाते हैं। मुंबई की लगभग हर प्राइम लोकेशन पर उनकी प्रॉपर्टी है।

Akshay Kumar sold out his Andheri flat for Rs 6 crore to music director GGA
Author
First Published Sep 23, 2022, 7:35 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने अपना एक फ़्लैट म्यूजिक डायरेक्टर डब्बू मलिक (अरमान मलिक और अमाल मलिक के पिता) और उनकी पत्नी ज्योति मलिक को बेच दिया है। बताया जा रहा है कि अक्षय कुमार का यह फ़्लैट अंधेरी इलाके में था, जिसके लिए उन्होंने डब्बू और ज्योति के साथ 6 करोड़ रुपए की डील की है। बताया जा रहा है कि अक्षय कुमार ने 2017 में यह फ़्लैट लगभग 4.12 करोड़ रुपए में खरीदा था। इस हिसाब से उन्हें लगभग 1.88 करोड़ रुपए का फायदा हो गया है।

2017 में खरीदी गई चार प्रॉपर्टीज में से एक

रिपोर्ट्स के मुताबिक़, अक्षय कुमार ने डब्बू मलिक को जो फ़्लैट बेचा है, वह उनकी उन चार प्रॉपर्टीज में से एक है, जो उन्होंने नवम्बर 2017 में अंधेरी वेस्ट इलाके में स्थित ट्रांसकॉन ट्रायम्फ टावर में खरीदी थीं। इन चारों फ्लैट्स के लिए अक्षय ने सामूहिक रूप से 15.1 करोड़ रुपए चुकाए थे। डब्बू मलिक को दिए गए फ़्लैट का कार्पेट एरिया 1281 वर्ग फीट बताया जा रहा है, जबकि इसके साथ 59 वर्गफीट की बालकनी अलग से शामिल है।

जनवरी में भी अक्षय ने किया प्रॉपर्टी में निवेश

रिपोर्ट्स में रियल एस्टेट के विशेषज्ञों के हवाले से लिखा है कि अक्षय कुमार अक्सर प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट करते रहते हैं। उन्होंने इसी साल जनवरी में खार वेस्ट के जॉय लीजेंड बिल्डिंग में एक प्रॉपर्टी खरीदी, जिसके लिए उन्होंने 7.84 करोड़ रुपए चुकाए हैं। इसी तरह पिछले साल दिंसबर में भी उन्होंने अपर वर्ली स्थित लोढ़ा प्लेस की लोढ़ा कोडनेम नं. 1 में एक प्रॉपर्टी खरीदी थी, जिसकी कीमत लगभग 4.85 करोड़ रुपए बताई जाती है।

पूरे मुंबई में फैली हुई है अक्षय कुमार की संपत्ति

पूरे मुंबई में अक्षय कुमार की कई प्रॉपर्टी हैं। फिर चाहे अंधरी वेस्ट इलाके का भारत आर्क हो, अंधेरी ईस्ट-जेवीएलआर  का ओबेरॉय ओबेरॉय प्रिज्मा हो, जुहू में पिरोजा कोर्ट हो, अंधेरी वेस्ट में ओबेरॉय स्प्रिंग हो, जुहू में प्राइम बीच हो, बोरीवली में ओबेरॉय स्काई सिटी हो, मुलुंद वेस्ट में ओबेरॉय एनिग्मा हो, मुलुंद वेस्ट में ही ओबेरॉय एटेर्निया हो या फिर मुंबई वेस्ट में ओबेरॉय 360, शहर की सभी प्राइम लोकेशंस पर उनकी प्रॉपर्टी हैं। कभी वे प्रॉपर्टी खरीदते हैं, कभी बेच देते हैं तो कभी उसे किराए पर चढ़ा देते हैं। इस तरह अक्षय कुमार प्रॉपर्टी में पैसा लगाकर खूब पैसा कमाते हैं। अक्षय की प्रॉपर्टी का अनुमान इस बात से भी लगाया जा सकता है कि उन्हें देश के सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले एक्टर के तौर पर देखा जाता है।

अक्षय कुमार की अपकमिंग फ़िल्में

वर्क फ्रंट की बात करें तो अक्षय कुमार की बड़े पर्दे पर आई पिछली फिल्म 'रक्षाबंधन' थी, जो फ्लॉप रही। लेकिन OTT पर आई उनकी पिछली फिल्म 'कठपुतली' सुपरहिट साबित हुई।  उनकी अपकमिंग फिल्मों में 'राम सेतु', 'सेल्फी', 'OMG 2', 'सोरारई पोटरु' की रीमेक और 'कैप्सूल गिल' शामिल हैं।

और पढ़ें...

आमिर खान की नक़ल कर पाकिस्तानी एक्टर ने बढ़ाया वजन, हुई ऐसी हालत कि पहुंच गए अस्पताल

कौन आमिर खान के होने वाले दामाद नूपुर शिखरे, जिन्होंने उम्र में 12 साल छोटी आयरा से कर ली सगाई

प्रोड्यूसर बोला- मेरी बेटी हीरोइन बनती तो मैं उसके साथ भी सोता, एक्ट्रेस ने बताया कास्टिंग काउच का डरावना सच

राजू श्रीवास्तव के अंतिम संस्कार की ये तस्वीरें देख फट जाएगा कलेजा, बेटी एकटक पिता के चेहरे को ही देखती रही

सिर्फ 24 करोड़ में बनी इस फिल्म ने की थी इतनी कमाई कि प्रॉफिट में बन जाएंगी 'KGF 2' जैसी 17 से ज्यादा फ़िल्में

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios