Asianet News HindiAsianet News Hindi

रिलीज से पहले ही रिकॉर्ड बना रही 'BRAHMASTRA', इस मामले में 'RRR' और 'भूल भुलैया 2' से निकली आगे

'ब्रह्मास्त्र पार्ट वन : शिवा' 9 सितम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। फिल्म में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के अलावा अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय और नागार्जुन की महत्वपूर्ण भूमिका है। यह रणबीर और आलिया की साथ में पहली फिल्म है।

Brahmastra Part One Shiva already ahead of RRR Hindi and Bhool Bhulaiyaa 2 in advance booking?  GGA
Author
First Published Sep 5, 2022, 6:57 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) स्टारर 'ब्रह्मास्त्र पार्ट वन : शिवा' (Brahmāstra: Part One – Shiva) ने एडवांस बुकिंग के मामले में राम चरण (Ram Charan) और जूनियर एनटीआर (Jr. NTR) स्टारर 'RRR' के हिंदी वर्जन और कार्तिक आर्यन (Kartik Aryan) स्टारर 'भूल भुलैया 2' (Bhool Bhulaiyaa 2) को पीछे छोड़ दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक़, एक थिएटर चैन में तीनों फिल्मों की एडवांस बुकिंग इस प्रकार रही:- 

फिल्म कमाई कितने टिकट बिके?  कब तक
RRR (हिंदी) 2.19 करोड़ रुपए 79 हजार 23 मार्च की रात तक (फ़ाइनल एडवांस)
भूल भुलैया 2 2.15 करोड़ रुपए 90 हजार 19 मई की रात तक (फाइनल एडवांस)
ब्रह्मास्त्र पार्ट वन : शिवा 2.30 करोड़ रुपए 80 हजार रविवार रात (अभी 4 दिन और बाकी हैं)

रिपोर्ट्स की मानें तो रविवार रात तक अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनी 'ब्रह्मास्त्र पार्ट वन : शिवा'  की टोटल एडवांस बुकिंग 5 करोड़ रुपए तक की हो गई है। जबकि अभी फिल्म की रिलीज के लिए अभी भी चार दिन बाकी हैं।

इधर दिल्ली हाईकोर्ट से मिली राहत

रिलीज से पहले 'ब्रह्मास्त्र पार्ट वन : शिवा' मेकर्स को बड़ी राहत मिली है। दरअसल, दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को इस फिल्म की स्ट्रीमिंग करने या इसे डाउनलोड करने को लेकर 18 टोरेंट वेबसाइट पर प्रतिबंध लगा दिया है। पिछले कुछ महीनों से जहां बॉलीवुड फिल्मों का लगातार बायकॉट हो रहा है तो वहीं, रिलीज के साथ इनके ऑनलाइन लीक होने से भी मेकर्स को बड़ा घाटा उठाना पड़ रहा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक़, दिल्ली हाईकोर्ट ने अपने फैसले में ना केवल 'ब्रह्मास्त्र पार्ट वन : शिवा' की गैरकानूनी तरीके से स्ट्रीमिंग पर बैन लगाया है, बल्कि इसे गैरकानूनी तरीके से देखने, अपलोड करने, होस्ट करने और फिर से टेलीकास्ट करने पर भी रोक लगा दी है। फिल्म के प्रोड्यूसर्स ने कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है।

कई फ़िल्में हो चुकीं पायरेसी का शिकार

पिछले कुछ महीनों में तमिल रॉकर्स जैसी पायरेसी वेबसाइट्स लगातार फिल्मों को रिलीज के कुछ घंटे बाद ही लीक करती आ रही हैं, जो दर्शक HD फॉर्मेट में डाउनलोड कर देख रहे हैं। 'गंगूबाई काठियावाड़ी' से लेकर 'RRR', 'KGF Chapter 2', 'लाल सिंह चड्ढा' और 'कार्तिकेय 2' समेत कई फ़िल्में पायरेसी की शिकार होकर बड़ा घाटा उठा चुकी हैं।

और पढ़ें...

गृहमंत्री अमित शाह से मिले रोहित शेट्टी, वायरल तस्वीर देख लोग बोले- स्मार्ट मैन, बायकॉट का इंश्योरेंस ले रहा

कौन हैं 'Bigg Boss' फेम इनाया सुल्ताना, जिनका राम गोपाल वर्मा के साथ वायरल वीडियो देख गुस्सा हो गया था परिवार

राजू श्रीवास्तव की हेल्थ अपडेट: 25 दिन बाद भी कॉमेडियन को होश नहीं, बेटी ने ICU में जाकर कहा- पापा आंखें खोलो

किसी का भाई किसी की जान : सलमान खान की नई फिल्म का प्रोमो आउट, लोग बोले- बकवास टाइटल है, इसे बदल दो

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios