Asianet News HindiAsianet News Hindi

रिलीज से पहले ही ऋतिक की 'Vikram Vedha' पर भारी ऐश्वर्या की 'Ponniyin Selvan', सुबह 4 बजे तक के शो हाउसफुल

मणि रत्नम के निर्देशन में बनी 'पोन्नियिन सेल्वन-1' पीरियड ड्रामा है, जिसमें चोर साम्राज्य की कहानी दिखाई जाएगी। जबकि पुष्कर गायत्री के निर्देशन में बनी 'विक्रम वेधा' उनकी ही इसी नाम से बनी तमिल फिल्म की रीमेक है, जो 2017 में रिलीज हुई थी।

Ponniyin Selvan VS Vikram Vedha: Aishwarya Rai Film Beats Hrithik Roshan Movie In Advance Booking GGA
Author
First Published Sep 26, 2022, 5:03 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. इस सप्ताह बॉक्स ऑफिस पर दो बड़ी फिल्मों की टक्कर होने जा रही है। ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) स्टारर 'विक्रम वेधा' (Vikram Vedha) और चियान विक्रम (Vikram) और ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) स्टारर 'पोन्नियिन सेल्वन-1' और इन दोनों ही फिल्मों का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बॉक्स ऑफिस पर दोनों फिल्में कैसा परफॉर्म करती हैं, यह तो रिलीज के बाद ही पता चल पाएगा। लेकिन एडवांस बुकिंग के मामले में 'पोन्नियिन सेल्वन-1' 'विक्रम वेधा' पर बेहद भारी पड़ रही है।

'पोन्नियिन सेल्वन-1' के सुबह 4 बजे के शो भी हाउसफुल

शनिवार से दोनों फिल्मों की एडवांस बुकिंग शुरू हुई है। दर्शक दोनों ही फिल्मों के टिकट बुक कर रहे हैं। लेकिन साउथ इंडिया में 'पोन्नियिन सेल्वन-1' को तूफानी रिस्पॉन्स मिला है। रिपोर्ट्स की मानें तो एडवांस बुकिंग शुरू होने के बाद कुछ ही घंटों में इसके शो हाउसफुल हो गए। टिकट बुक होने की रफ़्तार को देखते हुए थिएटर्स मालिकों ने सुबह 4 बजे तक के शो ओपन कर दिए। लेकिन चेन्नई में तो ये शो भी हाउसफुल हो गए। बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह तक इस फिल्म के लिए लगभग 1.75 लाख से ज्यादा टिकट एडवांस में बुक हो चुके हैं।  रिपोर्ट्स के मुताबिक़, एडवांस बुकिंग से फिल्म के सभी वर्जनों ने 3.15 करोड़ रुपए और सिर्फ तमिल वर्जन ने 3 करोड़ रुपए कर लिया है। फिल्म के हिंदी वर्जन के लिए अभी तक सीमित जगहों पर एडवांस बुकिंग ओपन की गई है, जिनमें मुंबई और अहमदाबाद जैसे शहर शामिल हैं। दिल्ली जैसे शहरों में सोमवार तक इसकी एडवांस बुकिंग शुरू नहीं हुई थी।

'विक्रम वेधा' के सिर्फ 17 हजार टिकट बुक

अब बात विक्रम वेधा की करें तो सोमवार सुबह तक इस फिल्म के लिए कुल बुक हुए एडवांस टिकट की संख्या लगभग 17 हजार है। इस तरह फिल्म का एडवांस बुकिंग से हुआ ग्रॉस कलेक्शन तकरीबन 45 लाख रुपए बताया जा रहा है। हालांकि,  इस बात को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है कि 'विक्रम वेधा' सिर्फ हिंदी में रिलीज हो रही है, जबकि 'पोन्नियिन सेल्वन-1' तमिल, तेलुगु, हिंदी, मलयालम और कन्नड़ भाषा में पर्दे तक पहुंचेगी। इस वजह से एक बात तो तय है कि 'पोन्नियिन सेल्वन-1' को हिंदी बेल्ट में अच्छी खासी स्क्रीन मिलने वाली हैं, लेकिन 'विक्रम वेधा' को साउथ इंडिया में सीमित स्क्रीन्स से संतोष करना होगा।

'ब्रह्मास्त्र' और 'भूल भुलैया 2' से पीछे दोनों फ़िल्में

अब अगर इस साल रिलीज हुई पिछली फिल्मों की बात करें तो रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर 'ब्रह्मास्त्र' ने रिलीज से पहले एडवांस बुकिंग से लगभग 17.71 करोड़ रुपए कमा लिए थे। वहीं, कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी अभिनीत 'भूल भुलैया 2' का एडवांस बुकिंग का ग्रॉस कलेक्शन लगभग 6.55 करोड़ रुपए था। इस हिसाब से फिलहाल 'पोन्नियिन सेल्वन-1' और 'विक्रम वेधा' इन दोनों ही फिल्मों से पीछे हैं। लेकिन चूंकि अभी तो एडवांस बुकिंग की शुरुआत ही हुई है, इसलिए फिलहाल इस नतीजे पर पहुंचना सही नहीं होगा।

बता दें कि 'पोन्नियिन सेल्वन-1' का निर्माण लगभग 500 करोड़ रुपए में हुआ है, जबकि 'विक्रम वेधा' को बनाने में इसके मेकर्स ने तकरीबन 175 करोड़ रुपए खर्च किए हैं।

और पढ़ें...

200 करोड़ की हेराफेरी का मामला: कोर्ट में पेश हुईं जैकलीन फर्नांडीज, पहचान छुपाने इस अंदाज में पहुंचीं

20 करोड़ में बनी फिल्म को पछाड़ने में 'ब्रह्मास्त्र' को लगे 17 दिन, जानिए क्यों नहीं छू पाएगी 300 करोड़ का आंकड़ा?

राजू श्रीवास्तव की पत्नी से मिलीं तो बिगड़ गई भारती सिंह की हालत, VIDEO में देखें कपिल शर्मा ने कैसे दिया सहारा

सबसे महंगे बिके इन 10 फिल्मों के OTT राइट्स, किसी का 250 करोड़ तो किसी का 350 करोड़ रुपए में हुआ सौदा

लीक सेक्स क्लिप के बाद 'कच्चा बादाम' गर्ल की तस्वीर वायरल, बेड पर लेट कर दिया ऐसा पोज कि भड़क गए लोग

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios