Asianet News HindiAsianet News Hindi

एक रुपए के Share ने एक साल में बना दिए 66 लाख रुपए, जानिए क्‍या है Formula

बीते एक से डेढ़ साल में कई शेयरों ने मल्टीबैगर शेयरों की लिस्‍ट में एंट्री ली है। इसमें से कुछ STOCK  ऐसे भी हैं जिनकी कीमत कुछ पैसे रही है। Suraj Industries के शेयर उनमें से एक हैं।

One rupee share made 66 lakh rupees in one year  know what is the formula STOCK investors Suraj Industries Business news rps
Author
Bhopal, First Published Dec 4, 2021, 4:17 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्‍क। कोविड -19 के कारण अर्थव्यवस्था के तनाव में होने के बावजूद, शेयर बाजार ने पिछले डेढ़ साल में निवेशकों (investors) को शानदार रिटर्न दिया है। इस अवधि में, कई शेयरों ने मल्टीबैगर शेयरों की लिस्‍ट में एंट्री ली है। इसमें से कुछ स्‍कॉट ऐसे भी हैं, जिनकी कीमत कुछ पैसे भी रही है। सूरज इंडस्ट्रीज (Suraj Industries) के शेयर उनमें से एक हैं। यह मल्टीबैगर पेनी स्टॉक 1.18 (बीएसई पर 19 अगस्त को बंद कीमत) से बढ़कर 78.15 रुपए (बीएसई पर 3 दिसंबर 2021 को बंद कीमत) हो गया है, जो लगभग एक साल के समय में लगभग 6500 फीसदी है।

सूरज इंडस्ट्रीज शेयर प्राइस हिस्‍ट्री 
सूरज इंडस्ट्रीज के शेयर मूल्य इतिहास के अनुसार, पिछले एक साल से पेनी स्टॉक तेज उछाल दे रहा है। पिछले एक महीने में, यह पैसा स्टॉक 32.80 से बढ़कर 78.15 रुपए हो गया, इस अवधि में मल्टीबैगर में लगभग 140 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। पिछले 6 महीनों में, इस मल्टीबैगर पेनी स्टॉक की कीमत 2.24 रुपए से 78.15 रुपए के स्तर पर आ गई है। इस दौरान लगभग 3400 फीसदी का रिटर्न देखने को मिला है। इसी तरह, साल-दर-साल, सूरज इंडस्ट्रीज के शेयर की कीमत  1.95 से बढ़कर 78.15 प्रति शेयर स्तर पर पहुंच गई है, जो इस अवधि में लगभग 3900 फीसदी तक बढ़ गई है। इसी तरह, जैसा कि ऊपर बताया गया है, मल्टीबैगर स्टॉक  1.18 रुपए प्रति शेयर के स्तर से बढ़कर 78.15 रुपए हो गया है। एक साल के समय में लगभग 66 गुना बढ़ रहा है।
इस तरह‍ से मिला रिटर्न 
सूरज इंडस्ट्रीज के शेयर प्राइस हिस्‍ट्री से से संकेत लेते हुए, यदि एक निवेशक ने एक महीने पहले इस मल्टीबैगर पेनी स्टॉक में  1 लाख का निवेश किया होता, तो उसका  1 लाख आज  2.40 लाख रुपए हो जाता। अगर निवेशक ने 6 महीने पहले इस पेनी स्टॉक में  1 लाख का निवेश किया होता, तो इसका  1 लाख आज  35 लाख हो गया होता। अगर किसी निवेशक ने बीएसई के इस लिस्‍ट‍ि‍ड स्टॉक में 2021 की शुरुआत में 1.95 रुपए प्रति शेयर पर सूरज इंडस्ट्रीज के शेयर खरीदने के लिए  1 लाख का निवेश किया था, तो आज उसकी वैल्‍यू 40 लाख रुपए हो गई होती। इसी तरह, अगर  निवेशक ने एक साल पहले इस स्‍टॉक में  1.18 रुपए प्रति शेयर के स्तर पर 1 लाख का निवेश किया होता तो आज वो 66 लाख रुपए का मालिक बन गया होता। 

ये भी पढ़ें-

एलन मस्क ने ट्विटर पर किया वादा निभाया, बेच दिए 9 लाख शेयर्स
Elon Musk को हुआ मोटा नुकसान, एक दिन में 1.11 लाख करोड़ रुपए डूबे
भारत में एंट्री से पहले Tesla के 10% शेयर बेच सकते हैं Elon Musk, देखें क्या है वजह
भारत की सड़कों पर नहीं दौड़ेगी मेड इन चायना टेस्ला कार, केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कंपनी को दिया बड़ा ऑफ

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios