Asianet News HindiAsianet News Hindi

katrina kaif vicky kaushal Wedding: विक्की के पास है इंजीनियरिंग की डिग्री, जानें कितनी पढ़ी हैं कैटरीना

कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी (katrina kaif vicky kaushal Wedding) चर्चा में है। ये कपल राजस्थान के सवाईमाधोपुर में रॉयल अंदाज में 9 दिसंबर को सात फेरे लेने वाले हैं।

katrina kaif vicky kaushal Wedding know Educational Qualification of Katrina Kaif and Vicky Kaushal pwt
Author
Mumbai, First Published Dec 8, 2021, 11:40 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क.  कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी (katrina kaif vicky kaushal Wedding) चर्चा में है। ये कपल राजस्थान के सवाईमाधोपुर में रॉयल अंदाज में 9 दिसंबर को सात फेरे लेने वाले हैं। इससे पहले प्री-वेडिंग फंक्शन शाही अंदाज में शुरू हो चुका है। दोनों की शादी में कई बड़े सेलिब्रेटी पहुंचेंगे। कैटरीना कैफ (katrina kaif) का जन्म हांगकांग में हुआ था। उनके पिता मोहम्मद कैफ कश्मीरी मूल के ब्रिटिश बिजनेसमैन हैं जबकि मां सुजैन ब्रिटिश हैं। वहीं, विक्की कौशल (vicky kaushal) का जन्म मुबंई में हुआ था। इस शादी के चर्चे हर जगह हैं लेकिन क्या आप जानते हैं ये कपल कितना पढ़ा लिखा है। इनकी एजुकेशन क्या है। 

इंजीनियरिंग से ग्रेजुएट हैं विक्की कौशल
विक्की कौशल का जन्म 16 मई 1988 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। विक्की के पिता का नाम श्याम कौशल हैं, उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों  में बतौर एक्शन निर्देशक और स्टंट कोर्डिनेटर काम कर चुके हैं। बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल आज बॉलीवुड के टॉप सितारों में से एक हैं। विक्की कौशल ग्रेजुएट हैं। उन्होंने वर्ष 2009 में राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, मुंबई से मैकेनिकल इंजीनियर के रूप में स्नातक की डिग्री ली है। पढ़ाई के बाद उनके पास नौकरी करने के विकल्प था, लेकिन एक्टर बनने की चाहत उन्हें थियेटर और और फिर बाद फिल्मी दुनिया में ले आई।

विक्की ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत वर्ष 2015 में फिल्म मसान से की थी, इस फिल्म के लिए विक्की को इंटरनेशनल इंडियन फिल्म अकेडमी अवार्ड्स के तहत बेस्ट मेल डेब्यू पुरुस्कार से नवाजा जा चुका है। इसके बाद विक्की साइक्लोजिकल थ्रिलर फिल्म रमन राघव 2.0 , राजी, संजू आदि में नजर आये।  

कैटरीना कैफ(Katrina Kaif)
मीडिया रिपोर्टे्स के अनुसार, कैटरीना कैफ ने 14 साल की उम्र में एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया और जल्द ही स्कूल छोड़ दिया था। कुछ साल बाद वह भारत आई और यहां अपना मॉडलिंग करियर जारी रखा। अपने लिए एक नाम हासिल करने के बाद, उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में प्रवेश किया और धीरे-धीरे वह सफलता की सीढ़ी चढ़ती गईं।

खुद शेयर करेंगे शादी की फोटोज
मीडिया में आ रही रिपोर्ट्स की मानें तो कैटरीना-विक्की दोनों रीति-रिवाज से शादी करने के बाद खुद सोशल मीडिया पर अपनी 2-2 फोटोज शेयर करेंगे। इसकी वजह है कि कपल ने शादी की फोटोज और वीडियोज इंटरनेशनल मैगजीन को बेच दी हैं। यही वजह है कि शादी की फोटोज लीक न हो इसके लिए गेस्ट को मोबाइल फोन ले जाने की इजाजत नहीं है। वहीं, आपको जानकर हैरानी होगी बरातियों के स्वागत में करीब 100 खानसामा लगाए है, जो एक से बढ़कर एक डिश तैयार कर रहे हैं। ये सभी हलवाई रविवार को वेडिंग वेन्यू पर पहुंच चुके हैं। शादी के हर फंक्शन में के लिए स्पेशस मेन्यू सेट किया गया है।

इसे भी पढ़ें -
Katrina Kaif ही नहीं उनके भाई-बहन भी है अपनी-अपनी फील्ड में माहिर, ऐसे तलाकशुदा मां ने पाला बच्चों को

आखिर कैसे शुरू हुई Katrina Kaif-Vicky Kaushal की लव स्टोरी, फेरों से पहले जानें दोनों के रिश्ते की कहानी

Katrina Kaif Vicky Kaushal की शादी में शामिल होने फैमिली संग रवाना हुए Kabir Khan, Neha Dupia भी आई नजर

Katrina Kaif Vicky Kaushal Wedding: तो क्या शादी के बाद इस अनोखे गणेश मंदिर में जाकर आशीर्वाद लेगा जोड़ा

Katrina Kaif Vicky Kaushal Wedding: प्री-वेडिंग फंक्शन में संगीत से सजेगी महफिल, इस दिन चढ़ेगी हल्दी

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios