Asianet News HindiAsianet News Hindi

दिलीप कुमार की छोटी बहन फरीदा अस्पताल में भर्ती, हालत गंभीर, सायरा बानो और घरवाले कर रहे देखभाल

गुजरे जमाने के एक्टर रहे दिलीप कुमार की छोटी फरीदा की हालत गंभीर है और वह पिछले 7 दिनों से कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती है। सामने आ रही रिपोर्ट्स की मानें तो दिलीप साहब की पत्नी और परिवार उनका ध्यान रख रहा है।

dilip kumar sister farida in hospital saira banu and family looking after her KPJ
Author
First Published Nov 23, 2022, 7:54 AM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. वेटरन एक्टर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की छोटी बहन फरीदा (Farida) कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती है। घरवालों ने फरीदा की तबीयत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो फरीदा की तबीयत ठीक नहीं है। सायरा बानो और उनका परिवार उनकी देखभाल कर रहा है। कहा जा रहा है कि दिलीप कुमार और फरीदा के भतीजे साकिब, जो महबूब खान के पोते हैं फरीदा की खास देखभाल कर रहे हैं। ईटाइम्स के सूत्र की मानें तो सायरा बानो ने कहा कि वे उनकी ताकत का एक बड़ा सोर्स हैं। वह अक्सर अस्पताल भी जाती रही हैं।


दिलीप कुमार का खानदान
आपको बता दें कि दिलीप कुमार का लंबा-चौड़ा खानदान रहा है। उनके 12 भाई-बहन थे। इनमें से 6 भाई जिनके नाम अलसम खान, नूर मोहम्मद, नासिर खान, एहसान खान, और अयूब सरवर हैं। वहीं, उनकी 6 बहनें थीं जिनके नाम ताज खान, फरीदा खान, सईदा खान, फैजिया खान, सकीना खान,  और आख्तर आसिफ हैं। आपको बता दें कि कोरोना काल में दिलीप साहब के दो भाई एहसान खान और असलम खान का निधन हो गया था। वहीं, दिलीप साहब भी 98 साल की उम्र में पिछले साल अक्टूबर में दुनिया को अलविदा कह गए थे। उनके जाने के बाद से उनकी पत्नी सायरा बानो की तबीयत भी ठीक नहीं रहती है। बता दें कि कुछ महीने पहले सायरा का तबीयत भी ज्यादा बिगड़ गई थी और उन्हें भी कुछ समय के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया था। 


ट्रेजडी किंग के नाम से फेमस रहे दिलीप कुमार
आपको बता दें दिलीप कुमार बॉलीवुड इंडस्ट्री में ट्रेजडी किंग के नाम से फेमस रहे हैं। कई यादगार फिल्मों में काम करने वाले दिलीप साहब ने खुद से 22 साल छोटी सायरा बानो से शादी की थी। दिलीप साहब की ऑटोबायॉग्रफी द सब्‍सटेंस ऐंड द शैडो में जिक्र है कि 1972 में सायरा पहली बार प्रेग्नेंट हुईं लेकिन किन्हीं कारणों से वह बच्चे को जन्म नहीं दे पाई थी। रिपोर्ट्स की मानें तो कोई बच्चा न होने की वजह से उन्होंने 1980 में आसमां रहमान से दूसरी शादी की थी। हालांकि, उनकी ये शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चली और दिलीप ने आसमां को तलाक दे दिया और सायरा के पास लौट आए थे। 

 

ये भी पढ़ें
इन हरकतों की वजह से FLOP अक्षय कुमार हुए 2 फिल्मों से आउट, ये स्टार्स भी हो चुके हैं Replace

DISASTER रहे अजय देवगन के शुरुआती 10 साल, दनादन साइन की 38 फिल्में, सिर्फ 5 हुई BOX OFFICE पर HIT

KGF 2- Brahmastra के आगे इस मामले में ढेर हुई अजय देवगन की दृश्यम 2, फिर भी TOP 10 में शामिल

BOX OFFICE पर धमाल मचा रही Drishyam 2 ने अजय देवगन की इन 7 HIT को इस मामले में दी जोरदार पटखनी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios