IPL 2022 Update: आईपीएल नीलामी को लेकर बड़ा अपडेट, BCCI ने नामांकन की समय सीमा बढ़ाई

| Jan 17 2022, 03:27 PM IST

IPL 2022 Update: आईपीएल नीलामी को लेकर बड़ा अपडेट, BCCI ने नामांकन की समय सीमा बढ़ाई

सार

बीसीसीआई ने मेगा नीलामी में नामांकन के लिए समय सीमा को 3 दिन और बढ़ा दिया है। 

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (Board of Control for Cricket in India) ने बैंगलोर में 12 और 13 फरवरी को होने वाली मेगा नीलामी में नामांकन के लिए समय सीमा 20 जनवरी तक बढ़ा दी है। 

बीसीसीआई ने इसलिए बढ़ाया समय 

Subscribe to get breaking news alerts

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड समेत कई देशों के खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने के इच्छुक नजर आ रहे हैं। हालांकि कई खिलाड़ियों ने अभी तक नीलामी में शामिल होने के लिए नामांकन दाखिल नहीं किया है। ऐसा इसलिए भी हुआ क्योंकि प्रमुख टीमों के खिलाड़ी व्यस्त क्रिकेट कार्यक्रम के चलते भी ऐसा नहीं कर सके। 

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की ही बात करें तो रविवार को ही पांच मैचों की एशेज सीरीज खत्म हुई है। न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज भी हाल ही में खत्म हुई है। वहीं भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज भी शुक्रवार को ही खत्म हुई है। 

कई बड़े खिलाड़ियों ने अभी तक नहीं लिया निर्णय 

आईपीएल नीलामी में भाग लेने को लेकर अभी तक कई बड़े खिलाड़ियों ने निर्णय नहीं लिया है। इन खिलाड़ियों में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जोए रूट, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पेट कमिंस, बेन स्टोक्स और मिशेल स्टार्क जैसे बड़े नाम शामिल हैं। 

दुविधा में ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर 

आईपीएल मेगा नीलामी को लेकर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी दुविधा की स्थिति में हैं। उनके बीच दुविधा यह है कि क्या वे लगभग 22 सप्ताह तक बॉयो-बबल के माहौल का सामना कर सकते हैं। जुलाई तक ऑस्ट्रेलिया को नॉन-स्टॉप क्रिकेट खेलनी है। ऐसे में उनके लिए आईपीएल में खेल पाना बड़ी चुनौती होगी। 

इस साल का आईपीएल 10 टीम वाला होगा, जिसमें संजीव गोयनका की लखनऊ फ्रेंचाइजी के साथ वेंचर कैपिटल फर्म सीवीसी के स्वामित्व वाली अहमदाबाद भी शामिल है। इससे पहले 30 नवंबर को सभी 8 टीमों ने अपनी रिटेंशन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की थी। 

यह भी पढ़ें: 

IPL 2022 Update: इस खिलाड़ी को CSK की कप्तानी सौंप सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी

IPL 2022 : Covid ने बढ़ाई BCCI की चिंता, इस बार दक्षिण अफ्रीका या श्रीलंका में खेल जा सकता है टूर्नामेंट

IPL 2022 UPDATE: BCCI ने अहमदाबाद टीम को दिया लेटर ऑफ इंटेंट, मेगा ऑक्शन का रास्ता साफ

 
Read more Articles on