Asianet News HindiAsianet News Hindi

IPL Mega Auction: तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क आईपीएल की मेगा नीलामी से बाहर, ये बड़ी वजह आ रही सामने

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी (Mega Auction) से बाहर हो गए हैं। 

Fast bowler Mitchell Starc out from IPL mega auction- mjs
Author
New Delhi, First Published Jan 31, 2022, 12:06 PM IST

स्पोर्ट्स डेस्क: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी (Mega Auction) से बाहर हो गए हैं। स्टार्क ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया के अगले अंतर्राष्ट्रीय मैचों के लिए अपने शरीर को तरोताजा करने के लिए मुझे कुछ समय के लिए बायो-बबल से दूर रहने की जरूरत है।" 

ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना पहली प्राथमिकता

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टार्क ने कहा, "मैं बायो-बबल में 22 हफ्ते तक नहीं रहना चाहता, इसलिए इंडियन प्रीमियर लीग की मेगा नीलामी से बाहर हो रहा हूं। इसलिए आईपीएल की नीलामी से हटना ही उचित था, क्योंकि मेरे लिए पहले ऑस्ट्रेलियाई खेलों को प्राथमिकता देना जरूरी है।" 

परिवार के साथ समय बिताने का मौका

इस तेज गेंदबाज ने आगे कहा, "एक समय होगा, जहां मैं आईपीएल में वापस जाना पसंद करूंगा, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए जितना हो सके उतना खेलना चाहता हूं। इसलिए जो मैंने निर्णय लिया है, वह मुझे उन हफ्तों में परिवार के साथ क्रिकेट बायो बबल के बाहर समय बिताने का मौका देगा।" 

Fast bowler Mitchell Starc out from IPL mega auction- mjs

खुद को फिर से स्थापित करने में ध्यान 

मिचेल स्टार्क ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, "पिछले दो सालों में मेरे जीवन में बहुत सारे उतार-चढ़ाव आए हैं। लेकिन यह उन दो वर्षों में मेरे पास मौजूद समर्थन का यह सबसे अच्छा समय है। अब में खुद को फिर से स्थापित करने में पूरा ध्यान लगा रहा हूं।" 

आईपीएल में वापसी को लेकर ये कहा 

स्टार्क अंतिम बार साल 2015 में आईपीएल में खेलते हुए दिखाई दिए थे। आईपीएल में वापसी करने लेकर स्टार्क ने कहा कि वह टूर्नामेंट में वापसी करना पसंद करेंगे, लेकिन उन्हें अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने की जरूरत है। 

मिचेल स्टार्क हाल ही में एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का हिस्सा थे। कंगारूओं ने एशेज सीरीज में 4-0 से जीत हासिल की थी। इस सीरीज जीत का काफी हद तक श्रेय स्टार्क को भी जाता है। स्टार्क अब तीन मैचों की वनडे सीरीज और घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैच में खेलेंगे, इसके बाद फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में भी भाग लेंगे।  

यह भी पढ़ें: 

ऑस्ट्रेलिया के विश्व विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग ने रोहित शर्मा को लेकर कही बड़ी बात

टीम इंडिया में वापसी को लेकर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने इन दो खिलाड़ियों को रखा स्टैंड बाई में

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios