ऑस्ट्रेलिया के विश्व विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग ने रोहित शर्मा को लेकर कही बड़ी बात

| Jan 31 2022, 11:38 AM IST

ऑस्ट्रेलिया के विश्व विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग ने रोहित शर्मा को लेकर कही बड़ी बात

सार

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर बड़ी बात कही है। 

स्पोर्ट्स डेस्क: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा, "कप्तान के रूप में उनके (रोहित) त्रुटिहीन रिकॉर्ड को देखते हुए उम्मीद की जा सकती है कि वे एक सफल टेस्ट कप्तान साबित होंगे।" 

पोंटिंग ने कहा, "मैं मुंबई इंडियंस में था जब रोहित शर्मा ने वहां कप्तानी संभाली थी। मुझे मुंबई ने कप्तान बनने के लिए नीलामी में खरीदा गया था और दुर्भाग्य से, मैं खुद को टीम में रखने के लिए पहले कुछ मैचों के बाद अच्छा नहीं खेल रहा था। इसलिए मैंने कहा था कि एक अन्य अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी कप्तानी के लिए सही विकल्प रहेगा।" 

Subscribe to get breaking news alerts

फ्रेंचाइजी को सुझाया रोहित का नाम 

पू्र्व कप्तान ने कहा, "फ्रेंचाइजी मालिक और टीम प्रबंधन जानना चाहते थे कि मुंबई इंडियंस में नेतृत्व संभालने के लिए मेरे विचार से कौन उपयुक्त व्यक्ति होगा। मालिकों और अन्य कोचों के बीच कुछ नाम सुझाए गए थे, लेकिन यह वास्तव में मेरे लिए स्पष्ट था कि वहां केवल एक ही व्यक्ति था जो टीम का नेतृत्व कर सकता था, वह एक युवा लड़का था और उसका नाम रोहित शर्मा था।" 

बीसीसीआई को करना है फैसला 

रिकी पोंटिंग ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, "वे (बीसीसीआई) अपनी भूमिकाओं के साथ जो करना चाहते हैं, उसे बनाने का फैसला करेंगे, चाहे वे भूमिकाओं को विभाजित करें या वे सभी प्रारूपों के लिए एक ही कप्तान रखना चाहते हैं।" 

रहाणे बहुत अच्छा खिलाड़ी है 

अजिंक्य रहाणे और केएल राहुल के बारे में आगे बात करते हुए पोंटिंग ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो, मैंने अजिंक्य के साथ काम किया है। वह एक महान व्यक्ति है, बहुत अच्छा खिलाड़ी है। उसका बल्ले से अपना सर्वश्रेष्ठ समय नहीं रहा है। टेस्ट में, लेकिन हमने देखा कि वह पिछली गर्मियों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीजी में नेतृत्व के हिसाब से क्या कर सकता है।" 

राहुल अच्छा खेल रहे हैं

केएल राहुल के बारे में पोंटिंग ने कहा, "मैं केएल राहुल को अच्छी तरह से नहीं जानता हूं। मैंने उनके बारे में सभी रिपोर्टें सुनी हैं कि वह एक शानदार व्यक्ति हैं, और वह बहुत अच्छा खेल रहे हैं और वास्तव में एक अच्छा टेस्ट रिकॉर्ड बनाना शुरू कर रहे हैं, खासकर विदेशों में। जो प्रभावशाली है।"  

रोहित को जल्द मिल सकती है टेस्ट कप्तानी 

रोहित हैमस्ट्रिंग की समस्या के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट और वनडे दोनों सीरीज खेलने से चूक गए थे, लेकिन अब वह ठीक हो गए हैं और वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी वनडे और टी 20 सीरीज में टीम का नेतृत्व करेंगे। जल्द ही उन्हें टेस्ट टीम का कप्तान भी बनाया जा सकता है। 

यह भी पढे़ं: 

टीम इंडिया में वापसी को लेकर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने इन दो खिलाड़ियों को रखा स्टैंड बाई में

कोहली ने गांगुली और धोनी की विरासत संभाली, उन्होंने इसे काफी हद तक बनाया: इयान चैपल

 
Read more Articles on