Asianet News Hindi

IND vs NZ ODI: न्यूजीलैंड का बदला पूरा, 5-0 से T-20 सीरीज हारने के बाद वनडे में भारत को 3-0 से हराया

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच बे ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम ने राहुल के शतक और अय्यर के अर्धशतक की बदौलत कीवी टीम के सामने 297 रनों का लक्ष्य रखा।

IND vs NZ ODI: 3rd match Scorecard update And match result KPB
Author
Mount Maunganui, First Published Feb 11, 2020, 1:49 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

माउंट मौंगानुई. भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच बे ओवल मैदान पर खेला गया। टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम ने राहुल के शतक और अय्यर के अर्धशतक की बदौलत कीवी टीम के सामने 297 रनों का लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 5 विकेट खोकर लक्ष्य का पीछा कर लिया। इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने भारत को 3-0 से सीरीज में पटखनी दे दी। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम ने शानदार शुरुआत की। पहले विकेट के लिए मार्टिन गप्टिल और हेनरी निकोलस ने 106 रनों की साझेदारी की। इसके बाद क्रीज पर आए कप्तान विलियम्सन भी चहल का दूसरा शिकार बने। हेनरी निकोलस ने इस मैच में अपने करियर का 11वां अर्धशतक लगाया। निकोलस और विलियम्सन का विकेट निकालने के बाद भारत ने मैच में अपनी पकड़ बना ली थी, पर डेथ ओवरों में भारतीय गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए और भारत को यह मैच गंवाना पड़ा।    

टॉप ऑर्डर फेल, मध्यक्रम ने संभाला
लंबे समय से भारतीय टीम अच्छे स्कोर के लिए अपनी शुरुआती तीन बल्लेबाजों पर निर्भर रहती है, पर इस मैच में ऐसा कुछ नहीं देखने को मिला। 62 रनों तक अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। कप्तान कोहली तो सातवें ओवर में ही पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद श्रेयस अय्यर ने पारी को संभाला और 62 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर आउट हुए। विकेटकीपर लोकेश राहुल ने भी बेहतरीन शतक लगाया 112 रन बनाकर आउट हुए। इसके अलावा मनीष पांडे ने 42 रन बनाकर भारत का स्कोर 296 रनों तक पहुंचाया। 

टीमें:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर।

न्यूजीलैंड: मार्टिन गुप्टिल, हेनरी निकोल्स, केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लाथम, जिमी नीशम, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, काइल जैमिसन और हामिश बेनेट। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios