Asianet News HindiAsianet News Hindi

PAK vs BAN: पाकिस्तान ने बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट में पारी और 8 रन से हराया, सीरीज पर 2-0 से कब्जा

बुधवार को ढाका में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान (Pakistan) ने बांग्लादेश (Bangladesh) को पारी और आठ रन से हराकर सीरीज में 2-0 से जीत हासिल की। 

PAK vs BAN, Pakistan beat Bangladesh by innings and 8 runs in the 2nd match,  Test Series won by 2-0-mjs
Author
Dhaka, First Published Dec 8, 2021, 5:51 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) ने बुधवार को ढाका में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) को पारी और आठ रन से हरा दिया। इसी के साथ पाकिस्तान ने सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया। पाकिस्तान की ओर से स्पिनर साजिद खान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरे टेस्ट मैच में कुल 12 विकेट अपनी झोली में डाले। साजिद ने पहली पारी में 8 और दूसरी पारी में 4 विकेट झटके। उन्हें शानदार प्रदर्शन के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' भी चुना गया। वहीं सीरीज में 263 रन बनाने वाले आबिद अली को सीरीज का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।  

पहली पारी में पाक के 4 बल्लेबाजों ने जमाई फिफ्टी

बारिश से बाधित इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चुना था। मेहमान टीम ने पहली पारी 4 विकेट पर 300 रन बनाकर घोषित की थी पाकिस्तान की ओर से पहली पारी में चार बल्लेबाजों ने अर्धशतक जमाए। कप्तान बाबर आजम ने सर्वाधिक 76 रन बनाए। वहीं एजहर अली (56 रन), आलम (50* रन) और मोहम्मद रिजवान (53* रन) ने शानदार अर्धशतकीय पारियां खेलीं। मैच के शुरुआत दो दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया था। 

पहली पारी में 87 पर ढेर हुई बांग्लादेश टीम

300 रन के स्कोर के आगे ही बांग्लादेश टीम दबाव में आ गई। टीम पहली पारी में केवल 87 रनों पर ही ढेर हो गई। पाक ने विपक्षी टीम को फॉलोऑन पर मजबूर किया। हालांकि दूसरी पारी में टीम ने जरूर कुछ संघर्ष किया और 205 रन बनाए, लेकिन हार फिर भी नहीं टाल सके। दूसरी पारी में मेजबान टीम की ओर से ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने सर्वाधिक 63 रन बनाए। इसके अलावा मुशफिकुर रहीम ने 48 और 45 रनों की पारी खेली। बांग्लादेश टीम दिन का खेल खत्म होने से कुछ देर पहले ही ऑलआउट हुई अगर टीम कुछ देर और मैदान में टिक जाती तो इस हार को टाल सकती थी। 

पाक के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीत सका बांग्लादेश

बांग्लादेश की टीम का पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैचों में शर्मनाक प्रदर्शन इस बार भी जारी रहा। दो टेस्ट मैचों की सीरीज में बांग्लादेश को 0-2 से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही
बांग्लादेश का पाक के खिलाफ शर्मनाक रिकॉर्ड भी जारी रहा। अब तक पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच कुल 13 टेस्ट मैच खेले गए हैं। पाकिस्तान ने 12 मैचों में जीत दर्ज की है और एक मैच ड्रॉ रहा। बांग्लादेश अब तक पाक के खिलाफ खाता भी नहीं खोल पाया है। 

यह भी पढ़ें: 

ICC Test Rankings: टेस्ट ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में नंबर 2 पर पहुंचे अश्विन, मयंक ने लगाई 31 स्थानों की छलांग

Vijay Hazare Trophy: ऋतुराज गायकवाड़ का बड़ा धमाका, बतौर कप्तान पहले ही मैच में ठोका शतक

AUS vs ENG: पहले मैच में 5 विकेट लेकर पेट कमिंस ने रचा इतिहास, 127 साल बाद ऐसा करने वाले दूसरे कंगारू कप्तान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios