Asianet News HindiAsianet News Hindi

Asia Cup 2022: हांगकांग को हराकर सुपर 4 में पहुंचा पाकिस्तान, रविवार को भारत के साथ होगा मुकाबला

पाकिस्तान ने हांगकांग को 155 रन से हराकर एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के सुपर 4 में जगह बना ली। रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाएगा।
 

Pakistan enter Super 4s with record win over Hong Kong meet India on Sunday vva
Author
First Published Sep 2, 2022, 11:08 PM IST

शारजाह। पाकिस्तान ने शुक्रवार को शारजाह में एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के एक अहम मुकाबले में हांगकांग को हरा दिया। इसके साथ ही पाकिस्तान सुपर 4 में पहुंच गया है। रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाएगा।  पाकिस्तान ने हांगकांग को 155 रन से हराया। पाकिस्तान के लिए यह मैच जीतना सीरिज में बने रहने के लिए जरूरी था। पाकिस्तानी ने पहले बल्लेबाजी की। मोहम्मद रिजवान ने 57 बॉल खेलकर 78 रन बनाए। पाकिस्तान ने दो विकेट खोकर 193 रन बनाए।

194 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हांगकांग की टीम पाकिस्तान की धारदार गेंदबाजी के सामने टीक नहीं सकी। हांगकांग की टीम 10.4 ओवर में ही ऑलआउट हो गई। इनके बल्लेबाजों ने मात्र 38 रन बनाए। इस तरह पाकिस्तान ने 155 रनों से जीत दर्ज कर ग्रुप ए के सुपर 4 में अपनी जगह बनाई। टी-20 में यह पाकिस्तान की सबसे बड़ी जीत है। 

रविवार को होगा भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला
भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला रविवार को होगा। भारत पाकिस्तान और हांगकांग को हराकर ग्रुप ए में पहले नंबर पर है। पाकिस्तान भारत से मैच हार गया था। वह दूसरे नंबर पर है। हांगकांग के खिलाड़ियों ने भारत के सामने बल्ले से थोड़ी क्षमता दिखाई थी, लेकिन उन्होंने पाकिस्तानी हमले के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पारी के तीसरे ओवर में नसीम शाह ने दो चौका लगाया। इसके बाद लगातार विकेट गिरते चले गए। पाकिस्तान के स्पिनरों ने अच्छा प्रदर्शन किया। शादाब खान ने 8 रन देकर चार विकेट और  मोहम्मद नवाज ने 5 रन देकर 3 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें- Asia Cup 2022: इंजरी के चलते रविंद्र जडेजा हुए टीम से बाहर, अक्षर पटेल को मिला मौका

2012-13 से द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं भारत और पाकिस्तान 
गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान 2012-13 से द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं। दोनों सिर्फ आईसीसी के टूर्नामेंट में एक-दूसरे के खिलाफ मैदान में उतरते हैं। क्रिकेट पसंद करने वालों को भारत-पाकिस्तान के मैच का इंतजार रहता है। टी20 विश्व कप से पहले आयोजित हो रहे एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच तीन मैच होने की संभावना ने दोनों देशों के प्रशंसकों को रोमांचित कर दिया था। रविवार को एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान दूसरी बार आमने-सामने होंगे।

यह भी पढ़ें- भारतीय खिलाड़ियों का गजब का स्वैग: शर्टलेस हुए विराट तो यूजी ने खोली सब की पोल, देखें वायरल वीडियो

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios