Asianet News Hindi

टेस्ट में 14 बार LBW आउट हुए विराट कोहली, हर बार लिया रिव्यू का सहारा, सिर्फ 2 बार ही मिली सफलता

टेस्ट में अब तक कोहली 14 बार पगबाधा आउट दिए गए हैं और हर बार उन्होंने रिव्यू लिया है। कीवी टीम के खिलाफ एक बार फिर जब कोहली ने गलत रिव्यू लिया तो आलोचकों ने उन पर जमकर निशाना साधा। 
 

Virat Kohli given LBW out 14 times in Test, took review every time KPB
Author
Christchurch, First Published Feb 29, 2020, 8:29 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

क्राइस्टचर्च. भारतीय कप्तान विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के दौरान खराब रिव्यू लेने पर आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं। आमतौर पर गेंदबाजी के दौरान उन्हें ज्यादा उत्साहित होकर रिव्यू बर्बाद करते देखा गया है, पर इसके लिए विकेटकीपर ऋषभ पंत को जिम्मेदार ठहरा दिया जाता है। जबकि बल्लेबाजी करते हुए कोहली का रिकॉर्ड और भी खराब है। टेस्ट में अब तक कोहली 14 बार पगबाधा आउट दिए गए हैं और हर बार उन्होंने रिव्यू लिया है। कीवी टीम के खिलाफ एक बार फिर जब कोहली ने गलत रिव्यू लिया तो आलोचकों ने उन पर जमकर निशाना साधा। 

विकेट के बिल्कुल सामने थे कोहली 
न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में कोहली सिर्फ 3 रन बनाकर खेल रहे थे जब उन्हें अंपायर ने LBW आउट दे दिया। गेंदबाज साउदी इस विकेट को लेकर पूरी तरह से निश्चिंत थे क्योंकी कोहली विकेट के बिल्कुल सामने पकड़े गए थे। जबकि कोहली असमंजस की स्थिति में थे। भारत अपना एक रिव्यू पहले ही गंवा चुका था। इसके बाद भी कोहली ने रिव्यू लिया और टीम का आखिरी रिव्यू भी खराब कर दिया। कप्तान के इस तरह से रिव्यू बर्बाद करने से टीम कभी भी मुश्किल में फंस सकती है। यह कोहली को भी पता है। इसके बाद भी वो लगातार खराब रिव्यू ले रहे हैं, जिसकी वजह से उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। 

टेस्ट में हर बार लेते हैं रिव्यू 
टेस्ट मैच में विराट अब तक कुल 14 बार LBW आउट दिए गए हैं और हर बार उन्होंने अंपायर के निर्णय को रिव्यू किया है। कई मौकों पर तो उन्होंने साथी खिलाड़ी से बात करके भी खराब रिव्यू लिया है। 14 बार रिव्यू लेने वाले कोहली सिर्फ 2 बार ही अपना विकेट बचा पाए हैं, जबकि 9 बार भारतीय टीम को अपना रिव्यू गंवाना पड़ा है। इनमें से 3 बार अंपायर्स कॉल रही और भारत ने रिव्यू नहीं गंवाया। अब कोहली के साथी खिलाड़ी जानबूझकर उन्हें गलत रिव्यू की सलाह देते हैं या वो अपने साथी की सुनते ही नहीं। मामला जो भी हो भारत को कभी भी इसका भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। 

कोहली के लगातार खराब रिव्यू को लेकर उनके आलोचक हमेशा से ही उनकी कप्तानी पर सवाल खड़े करते रहे हैं। अब उनके खराब रिव्यू को लेकर उन पर कप्तानी का गलत फायदा उठाने के आरोप भी लग रहे हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios