मल्लिकार्जुन का बयान कांग्रेस के लिए न बन जाएं मुसीबत, भाजपा बोली- यह केवल खड़गे नहीं सोनिया-राहुल का भी बयान

| Nov 29 2022, 02:46 PM IST

मल्लिकार्जुन का बयान कांग्रेस के लिए न बन जाएं मुसीबत, भाजपा बोली- यह केवल खड़गे नहीं सोनिया-राहुल का भी बयान

सार

Gujarat Assembly Election 2022: राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ विवादास्पद बयान देकर खुद कांग्रेस के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है। वहीं, भाजपा ने भी खड़गे पर निशाना साधा है। 

गांधीनगर। Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव में इस बार दो चरणों में वोटिंग होनी है। पहले चरण की वोटिंग 1 दिसंबर का है और इसके लिए प्रचार का आज अंतिम दिन है। शाम पांच बजे के बाद 89 विधानसभा सीटों के लिए प्रचार अभियान थम जाएगा। बता दें कि कुल 182 विधानसभा सीट में से पहले चरण में 89 सीटों पर मतदान होना है, जबकि दूसरे चरण की वोटिंग पांच दिसंबर को होगी। इस चरण में 93 सीटों के लिए वोटिंग होगी और प्रचार अभियान 3 दिसंबर की शाम पांच बजे से थम जाएगा। 

इस बीच, भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी जोरशोर से प्रचार अभियान में जुटी हैं। पहले चरण में प्रचार अभियान के दौरान अब तक शांत रही कांग्रेस ने अंतिम दो दिनों में ऐसी बातें बोल दीं, जिससे बवाल बढ़ गया है। दरअसल, कांग्रेस के नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को कहा था, प्रधानमंत्री हर समय अपनी बात करते हैं। हर मुद्दे पर कहते हैं कि मोदी की सूरत को देखकर वोट दें। उन्होंने पूछा, आपकी सूरत कितनी बार देखें। पार्षद चुनाव में आपकी सूरत देखें, एमएलए चुनाव में भी आपकी सूरत देखें, एमपी चुनाव में भी आपकी सूरत देखें। हर जगह आपका ही चेहरा देखें। कितने चेहरे हैं आपके? क्या आपके रावण की तरह दस मुख है? 

Subscribe to get breaking news alerts

कांग्रेस में भी पहले भी दिए गए विवादास्पद बयान 
खड़गे यही नहीं नहीं रूके। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी काम को लेकर कुछ नहीं बोलते। भाजपा में केवल जुमले हैं। ये जुमले ऐसे बोलते हैं कि झूठ के ऊपर झूठ। ये केवल झूठ बोलते हैं। कहते थे हर साल दो करोड़ रोजगार देंगे। क्या गुजरात में किसी को रोजगार मिला? प्रधानमंत्री मोदी को बस उद्घाटन करने की आदत है। कोई भी चीज किसी ने भी तैयार की हो, उसमें चूना लगाकर, रंग लगाकर उद्घाटन करते हैं और कहते हैं ये मेरा है। खड़गे ने प्रधानमंत्री मोदी को लेकर एक के बाद एक कई विवादास्पद बयान दिए। 

यह सिर्फ खड़गे का बयान नहीं बल्कि..
राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो खड़गे के ये बयान कांग्रेस के लिए मुसीबत बन सकते हैं। पहले मधुसूदन मिस्त्री ने शुरुआत में प्रधानमंत्री मोदी को लेकर विवादास्पद बयान दिए थे और अब खुद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम भी इस लिस्ट में शामिल हो गया है। वहीं, भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने मंगलवार को कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे गुजरात चुनाव का दबाव सहन नहीं कर पा रहे हैं। इसके अलावा, भाजपा नेता संबित पात्रा ने भी खड़गे पर निशाना साधा है। पात्रा ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी को रावण कहना घोर अपमान है। ये सिर्फ खड़गे का बयान नहीं बल्कि, सोनिया और राहुल गांधी का बयान है। 

यह भी पढ़ें- 

काम नहीं आई जादूगरी! गहलोत के बाद कांग्रेस ने पायलट को दी गुजरात में बड़ी जिम्मेदारी, जानिए 4 दिन क्या करेंगे

पंजाब की तर्ज पर गुजरात में भी प्रयोग! जनता बताएगी कौन हो 'आप' का मुख्यमंत्री पद का चेहरा

बहुत हुआ.. इस बार चुनाव आयोग Corona पर भी पड़ेगा भारी, जानिए क्या लिया गजब फैसला