Asianet News HindiAsianet News Hindi

क्या राष्ट्रपति कोविंद ने कंगना रनौत से पद्म श्री अवॉर्ड लेने की मांग की, जानें वायरल पोस्ट का सच?

पद्मश्री अवॉर्ड पाने के एक दिन बाद ही Kangana Ranaut का एक बयान सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। बयान को लेकर उनकी काफी आलोचना की गई। 

President Ram Nath Kovind fake twitter account tweet related Kangana Ranaut kpn
Author
New Delhi, First Published Nov 19, 2021, 6:20 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

क्या वायरल हो रहा है: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को हाल ही के दिनों में पद्मश्री दिया गया। उसके बाद उनके कुछ बयान आए, जिसकी सोशल मीडिया पर काफी आलोचना की गई। कुछ लोगों ने पद्मश्री वापस लेने की मांग की। इसी दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) के नाम पर एक पोस्ट वायरल हुई। पोस्ट में लिखा था, "कंगना रनौत की टिप्पणी देश की भावनाओं को आहत करने वाली है। मुझे खुद उन्हें पद्म पुरस्कार दिए जाने पर शर्म आती है! मैं सरकार पुरस्कार वापस लेने की अनुमति देने का अनुरोध करता हूं। इस ट्विटर पोस्ट में राम नाथ कोविंद की एक तस्वीर भी लगी थी। इसी ट्वीट का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

वायरल पोस्ट का सच:

  • कंगना ने अपने एक पोस्ट में लिखा था, स्वतंत्रता के लिए लड़ने वालों को उन लोगों ने अपने मालिकों को सौंप दिया, जिनमें अपने ऊपर अत्याचार करने वालों से लड़ने की ना तो हिम्मत थी, ना ही खून में उबाल। ये सत्ता के भूखे और चालाक लोग थे। ये वही थे जिन्होंने हमें सिखाया अगर कोई तुम्हें एक गाल पर थप्पड़ मारे तो उसके आगे दूसरा गाल कर दो और इस तरह तुमको आजादी मिल जाएगी। इस तरह से आजादी नहीं सिर्फ भीख मिलती है। अपने हीरो समझदारी से चुनें।
  • कंगना के बयानों के बाद उन्हें लेकर ट्विटर और फेसबुक पर कई कमेंट्स किए गए। एक पोस्ट में कहा गया कि राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद कंगना से पद्म श्री वापस लेना चाहते हैं। इस वायरल पोस्ट की पड़ताल करने के लिए सबसे पहले हमने राष्ट्रपति कोविंद के ट्विटर हैंडल को खंगाला। उनका ट्विटर हैंडल @rashtrapatibhvn नाम से है। वहां ऐसी कोई पोस्ट नहीं मिली, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी। 
  • वायरल पोस्ट को देखने पर पता चला कि जिस अकाउंट से कंगना से जुड़ी पोस्ट की गई थी, उसमें ब्लू टिक नहीं था। जबकि राष्ट्रपति के ट्विटर हैंडल में ब्लू टिक है। ऐसे में पता चला कि इसे पोस्ट को किसी फेक अकाउंट से पोस्ट किया गया था।

 
निष्कर्ष: वायरल पोस्ट की पड़ताल करने पर पता चला कि ये फेक है। राष्ट्रपति कोविंद ने कंगना को लेकर ऐसी कोई भी पोस्ट नहीं की। फेक अकाउंट के जरिए कंगना को लेकर ट्वीट किया गया। राष्ट्रपति कोविंद का ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट @rashtrapatibhvn से है।

ये भी पढ़ें...

साधारण नहीं, एक पुलिसवाली है ये लड़की, इसे लेकर ऑफिस में ऐसी अफवाह उड़ी कि करना पड़ा सस्पेंड

कुत्ते के पिंजरे में बंद थी 6 साल की बच्ची, मुंह पर लगा था टेप, बहन ने बताई दर्दनाक मौत की पूरी कहानी

एक झटके में खत्म हुआ पूरा परिवार: पहले ब्लास्ट फिर अंधाधुंध गोलियां, गाड़ी में थे कर्नल उनकी पत्नी और बच्चा

कोरोना के बाद फैल सकती है एक और महामारी, चीन के बाजारों में मिले 18 हाई रिस्क वाले वायरस

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios