Asianet News HindiAsianet News Hindi

आप आलू को अबतक गलत तरीके से पका रहे थे, फूड एक्सपर्ट ने बताया कैसे बनाए कुरकुरे आलू

फूड एक्सपर्ट और ऑथर रेबेका विल्सन ने डेली स्टार को एक इंटरव्यू में बताया कि स्वादिष्ट और कुरकुरा भुना हुआ आलू के लिए क्या करना चाहिए।

Food expert told what is the right way to boil and roast potatoes
Author
New Delhi, First Published Sep 27, 2021, 4:46 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. आलू। एक ऐसी सब्जी जिसे किसी भी तरीके से बनाया जा सकता है। किसी भी सब्जी के साथ मिक्स किया जा सकता है। लेकिन आपसे ये कहा जाए कि आप आलू को अबतक गलत तरीके से बनाते आए हैं, तब आप को कैसा लगेगा। जाहिर है। चौंकने के साथ उत्सुक भी होंगे कि आखिर सही तरीका क्या है। खाना बनाने और खाने के शौकीन लोगों ने इसे लेकर खास बात बताई है।

फूड एक्सपर्ट और ऑथर रेबेका विल्सन ने डेली स्टार को एक इंटरव्यू में बताया कि स्वादिष्ट और कुरकुरा भुना हुआ आलू के लिए क्या करना चाहिए। उन्होंने कहा, हर कोई एक अच्छा भुना हुआ आलू पसंद करता है। लेकिन कई लोगों के पास जानकारी नहीं होती है कि बेहतरीन आलू कैसे बनाया जाता है। रेबेका विल्सन ने कुरकुरे भुने आलू के लिए कुछ टिप दिए।

आलू को अच्छी तरह से उबाल लें
रेबेका के इंस्टाग्राम अकाउंट पर 480,000 फॉलोअर्स हैं। उन्होंने अपने फैन्स से जानकारी शेयर करते हुए कहा कि आलू को हल्का न उबालें। बल्कि उन्हें तब तक उबालें जब तक कि वे काफी पके हुए न दिखने लगे। उन्होंने बताया, भुने हुए आलू को पकाते समय सुनिश्चित करें कि आप उन्हें तब तक उबालें जब तक कि वे बहुत ज्यादा पक न जाएं। हल्का न उबालें।

उबले आलू को सूखने दें, फिर तलें
अच्छी तरह से उबालने पर ये आलू के शॉफ्ट टेक्स्चर देगा। फूड एक्सपर्ट और ऑथर रेबेका विल्सन ने कहा आलू को उबालने के बाद अच्छे से सूखा देना चाहिए। इसके बाद  फिर उन्हें गर्म तेल में कोट करें और उन्हें ओवन में दो बार पलट दें। इससे आलू देखने और खाने दोनों में स्वादिष्ट हो जाएंगे। रेबेका यह भी सुझाव देती है कि आलू का इस्तेमाल कहीं भी और कैसे भी किया जा सकता है।     

ये भी पढ़ें

लड़की ने सोचा कि वह नौकरी कर रही है, लेकिन एक दिन पता चला, CCTV कैमरे से उसकी एडल्ट फिल्म बन रही थी

घर के अंदर रहस्यमयी दरवाजा देख खुश हुआ कपल, लेकिन खुलते ही निकल पड़ी महिला की चीख

पेट सही करने का वैज्ञानिक तरीका: लाइफ स्टाइल में करें ये 3 बदलाव, दूर हो जाएगी टॉयलेट से जुड़ी दिक्कत

एक दिन में 300 आदमियों से संबंध बनाने वाली पॉर्न स्टार, इंडस्ट्री छोड़ क्यों बन गई प्रोफेशनल रेसलर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios