Asianet News HindiAsianet News Hindi

डेंटल क्लीनिक की नौकरी छोड़ पानी पूरी बेच रही ये लड़की, 'गोलगप्पे वाली दीदी' नाम से हुई मशहूर

गोलगप्पे के स्टॉल पर आपने कई लड़कियों को गोलगप्पे खाते देखा होगा। लेकिन आज हम आपको मिलवाते हैं एक ऐसी लड़की से जो चंडीगढ़ में सभी को गोलगप्पे खिला रही हैं।

Golgappe wali didi is going viral on social media Sells Pani Puri to Support Her Education dva
Author
First Published Sep 12, 2022, 1:50 PM IST

फूड डेस्क : हर इंसान चाहता है कि उसकी अच्छी नौकरी हो, वह अच्छे पैसे कमाए और एक लैविश लाइफ जी सकें। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी लड़की से मिलवाते हैं जिसने डेंटल क्लीनिक की जॉब छोड़ कर सड़क पर गोलगप्पे बेचने का काम शुरू किया और आज वह पूरी दुनिया में गोलगप्पे वाली दीदी के नाम से मशहूर हो रही है। अपने चाट के स्टॉल पर पूनम नाम की यह लड़की पानी पूरी से लेकर आलू टिक्की और पापड़ी चाट बनाकर लोगों को बेच रही हैं। आइए आपको भी मिलवाते हैं गोलगप्पे वाली दीदी से...

कौन है पूनम
यह है पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ में रहने वाली पूनम, जो कुछ दिनों पहले तक एक डेंटल क्लीनिक में अच्छी खासी नौकरी कर रही थी। लेकिन पूनम और पढ़ना चाहती थी और कुछ अलग करना चाहती थी। आगे की पढ़ाई पूरी करने के लिए पूनम ने डेंटल क्लीनिक की नौकरी छोड़ दी और पार्ट टाइम जॉब के लिए मोहाली में ही एक पानी पूरी का ठेला लगा लिया, ताकि वह शाम के समय गोलगप्पे बेचे और सुबह अपनी पढ़ाई कर सकें।

कोई काम छोटा नहीं
पूनम बताती है कि जब उन्होंने चार्ट स्टॉल लगाया तो लोग उन्हें अजीब तरह से देखते थे कि यह लड़की तो अच्छे घर की लगती है फिर गोलगप्पे बेचने का काम क्यों कर रही है? लेकिन धीरे-धीरे पूनम ने अपने बेहतरीन स्वाद और गोलगप्पे बेचने के स्टाइल से सभी का दिल जीत लिया और अब गोलगप्पे वाली दीदी के नाम पर मशहूर हो रही हैं। वह यहां अपने हाथों से लोगों को पानी पूरी, आलू टिक्की और पापड़ी चाट बनाकर खिलाती हैं।

मां-बाप ने भी नहीं किया सपोर्ट
सोशल मीडिया पर गोलगप्पे वाली दीदी का वीडियो इन दिनों तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें वह सड़क किनारे गोलगप्पे बेचती नजर आ रही है। उन्होंने फूड ब्लॉगर हैरी उप्पल को अपना इंटरव्यू दिया जिसमें उन्होंने अपने काम को लेकर बात की। वह कहती हैं कि शुरुआत में उनके परिवार वाले भी उनके खिलाफ थे। लेकिन पूनम ने कहा कि उनके लिए कोई भी काम छोटा नहीं था। उन्होंने गोलगप्पे बेचने का काम इसलिए शुरू किया ताकि वह अपनी पढ़ाई पूरी कर सके और आज वह पूरी मेहनत और लगन के साथ गोलगप्पे भी बेच रही हैं और अपनी पढ़ाई भी पूरी कर रही है।

MBA चायवाला और MA चायवली भी हुए मशहूर
हालांकि यह कोई पहली बार नहीं है जब किसी पढ़े लिखे इंसान ने इस तरह से फूट वेंडर बनने का काम किया हो, इससे पहले एमबीए चायवाला और एमए इंग्लिश चाय वाली जैसे लोग भी खूब फेमस हुए थे, जिन्होंने पढ़ाई और अच्छी खासी नौकरी छोड़कर सड़कों पर स्ट्रीट फूड बेचना शुरू किया था। 

ये भी पढ़ें- नवरात्रि में इस तरह सजाएं मां का दरबार, घर में साफ-सफाई का रखें विशेष ध्यान

Navratri Recipe: शारदीय नवरात्र के हर दिन मां को लगाएं इन 9 चीजों का भोग, बनी रहेंगी माता रानी की कृपा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios