Asianet News HindiAsianet News Hindi

अमूल ने Twitter CEO Parag Agrawal को अनोखे अंदाज में दी बधाई, जोमैटो, पिज्जा हट और डोमिनोज ने इस तरह किया विश

नवनियुक्त भारतीय मूल के ट्विटर सीईओ पराग अग्रवाल को अमूल इंडिया ने अनोखे अंदाज में बधाई दी। साथ ही जोमेटो, पिज्जा हट और डोमिनोज ने भी सोशल मीडिया के जरिए उन्होंने शुभकामनाएं दी।
 

Parag Agrawal: Amul Shares Quirky Topical For Twitter's new CEO, Zomato, Dominos and Pizza hut also wished him dva
Author
New Delhi, First Published Dec 1, 2021, 2:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

फूड डेस्क : भारत के एक और लाल ने दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी में भारत का दम दिखाया है। राजस्थान के अजमेर में जन्में पराग अग्रवाल (Parag Agarwal) माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर का संचालन करेंगे। सोमवार को ट्विटर के सह-संस्थापक जैक डोर्सी ने पराग को सीईओ (Twitter's new CEO) बनाने की घोषणा की। इसके बाद से उन्हें बधाई देने का सिलसिला जारी है। भारत की दूध विक्रेता कंपनी अमूल (Amul) इंडिया ने पराग का एक पोस्टर बनाकर उन्हें अनोखे अंदाज में बधाई दी। इसके अलावा जोमैटो, पिज्जा हट और डोमिनोज ने भी सोशल मीडिया के जरिए उन्हें स्पेशल मैसेज दिया। 

अमूल इंडिया ताजा खबरों पर अपने विचित्र और मजाकिया टॉपिकल्स के लिए जाना जाता है। इसी कड़ी में कंपनी ने नव नियुक्त ट्विटर सीईओ के लिए एक नया टॉपिकल्स शेयर किया है। जिसमें अमूल ने पराग का एक प्यारा सा कैरिकेचर दिखाया, जिसमें वह बटर ब्रेड का एक टुकड़ा पकड़े एक लैपटॉप के सामने बैठे हैं। साथ ही उनके लैपटॉप पर ट्रेडमार्क ट्विटर बर्ड बैठाया गया है। 

पराग अग्रवाल के ट्विटर सीईओ बनते ही उन्हें हजारों-लाखों लोग बधाई संदेश भेज रहे हैं। वहीं, फूड डिलीवरी एप्लिकेशन जोमैटो ने उनसे 'ट्रीट' की मांग की, वहीं डोमिनोज और पिज्जा हट ने भी उनके लिए किएटिव पोस्ट शेयर किए।

बता दें कि, 37 वर्षीय पराग अग्रवाल IIT बॉम्बे और स्टैनफोर्ड के पूर्व छात्र हैं और 2011 में वह ट्विटर कंपनी में शामिल हुए थे। उन्होंने एक विशेष सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में ट्विटर ज्वाइन किया था ट्विटर ने उन्हें 2018 में चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर बनाया था। वह Google, Microsoft और IBM जैसी बड़ी टेक कंपनियों का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। उनका जन्म 21 मई 1984 को राजस्थान के अजमेर शहर के सरकारी जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में हुआ था। हालांकि, पराग के पिता की जॉब के चलते वे मुंबई शिफ्ट हुए और वहीं पर पराग की पढ़ाई हुई। वह शुरुआत से ही पढ़ाई में अच्छे से इसलिए आई आई टी बॉम्बे में कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग में बी टेक की पढ़ाई पूरी करने के बाद पराग स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी से पीएचडी करने के लिए गए और वहीं सैटल हो गए।

ये भी पढ़ें- Omicron से दुनिया में फैला डर, लेकिन Israel ने बताया खुद को बचाने का सबसे अचूक मंत्र

World Aids Day 2021: HIV के खतरे को कम करने के लिए कारगर है ये सुपर फूड्स, आज ही डाइट में करें शामिल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios