Asianet News Hindi

भाषण के बाद मोदी खाएंगे 'नमो थाली'

पीएम मोदी अमेरिका दौरे पर हैं। हाउडी मोदी की चर्चा दुनियाभर में हो रही है। आज पीएम मोदी का भाषण होगा। जिसे सुनने के लिए 50 हजार लोग जुटेंगे। इस दौरे पर उनके लिए खास नमो थाली परोसी जाएगी। 

Special namo thali prepared for pm modi in Houston
Author
Houston, First Published Sep 22, 2019, 3:41 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ह्यूस्टन: भारत के पीएम नरेंद्र मोदी अमेरिकी दौरे पर हैं। इस कार्यक्रम को लेकर कई तरह की तैयारियां की गई है। जहां पीएम के भाषण को लेकर सारी तैयारियां आखिरी चरण पर हैं, वहीं इस पूरे दौरे पर पीएम क्या खाएंगे, इसका भी ख़ास ध्यान रखा जा रहा है। शुद्ध-शाकाहारी पीएम मोदी की थाली को नमो थाली नाम दिया गया है।  

पीएम मोदी का ये अबतक का सबसे बड़ा कार्यक्रम है। सारी दुनिया की नजरें इस कार्यक्रम पर टिकी हैं। ऐसा भी कहा जा रहा है कि अमेरिका में पोप के बाद ये सबसे बड़ी भीड़ होगी। लेकिन इस दौरे पर पीएम मोदी के खाने-पीने का भी खास प्रबंध किया गया है। तो आइए, आपको बताते हैं कि अपने दौरे पर पीएम मोदी क्या खाएंगे।  

इस थाली को नमो थाली नाम दिया गया है। इसमें स्पेशल डिशेस शामिल किए गए हैं। इसमें ज्यादातर गुजराती डिशेज शामिल होंगे। जानकारी के मुताबिक, इस थाली में मेथी थेपला, खांडवी, समोसा, दाल-चावल, गाजर हलवा, रसमलाई, गुलाब जामुन, कचौड़ी, पुदीने की चटनी और खिचड़ी परोसी जाएगी। 

इस थाली को शाही ढंग से परोसा जाएगा। इसे तैयार करने की जिम्मेदारी मोदी की शेफ किरण वर्मा को दी गई है। किरण टेक्सास की बेहतरीन शेफ हैं। उन्होंने इस थाली को तैयार करने के लिए काफी मेहनत की है। हाल ही में मोदी के जन्मदिन पर अपनी मां के साथ खाना खाते तस्वीर को किरण ने स्टडी किया और उसी के हिसाब से थाली तैयार की। 

किरण ने थाली में स्वाद और फिटनेस का पूरा ध्यान रखा है। बता दें कि इस कार्यक्रम में दोनों देशों के संबंधों को प्रगाढ़ता देने की जिम्मेदारी होगी। कार्यक्रम के दौरान 400 कलाकार कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। साथ ही इस दौरान और भी कई परफॉर्मेंस पेश किये जाएंगे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios