18

बॉलीवुड फिल्मों के साथ राजनीति में हाथ आजमा चुके शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने करियर के शुरुआती दौर में कुछ फिल्मों में छोटे-मोटे रोल किए। इतने ही नहीं वे कुछ फिल्में विलेन के किरदार में भी नजर आए। 

Subscribe to get breaking news alerts

28

1971 में आई गुलराज की फिल्म मेरे अपने में उन्होंने सपोर्टिंग रोल किया और उनके किरदार को खूब पसंद भी किया गया। उन्हें असली पहचान 1976 में आई सुभाष घई की फिल्म कालीचरण से मिली, जिसमें उन्होंने डबल रोल प्ले किया था। 

38

शायद कम हो लोग जानते है कि शत्रुघ्न सिन्हा ने पूनम से शादी करने से पहले ही जूहु स्थित रामायण बंगला खरीद लिया था। अंदर से उनका यह बंगला दिखने में काफी आलीशान है। इसमें सुविधा की हर चीज मौजूद है। 

48

रिपोर्ट्स की मानें तो शत्रुघ्न सिन्हा के पास पटना स्थित लव-कुश टॉवर में 1.25 करोड़ का एक फ्लैट है। कहा जाता है कि वह इसे ऑफिस के लिए यूज करते हैं। इसके अलावा उनके पास पुणे में 5 करोड़ का एक वेयरहाउस भी है। 

58

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शत्रुघ्न सिन्हा ने 1989 में मुंबई के मढ आईलैंड में प्रॉपर्टी खरीदी थी, जिसकी कीमत 9.8 करोड़ रुपए बताई जाती है। 2004 में उनकी पत्नी पूनम ने पुणे में 15 करोड़ की प्रॉपर्टी खरीदी थी। इसके अलावा देहरादून में भी इनकी जमीन है, जिसकी कीमत करीब 60 लाख रुपए है।

68

शत्रुघ्न सिन्हा को गाड़ियों का भी काफी शौक है। उनके गैराज में इनोवा, महिंद्रा स्कॉर्पियो, टोयोटा फॉर्च्यूनर, होंडा एकॉर्ड, होंडा सिटी और टोयोटा कैमरी जैसी गाड़ियां खड़ी है। बताया जाता है कि उनकी इन गाड़ियों की कीमत भी करोड़ों में हैं।

78

शत्रुघ्न सिन्हा ने 1980 में मॉडल और एक्ट्रेस पूनम से शादी की। कपल के जुड़वा बेटे हैं, जिनका नाम उन्होंने लव-कुश रखा है। उनकी एक बेटी सोनाक्षी सिन्हा है, जो बॉलीवुड में एक्टिव है। हालांकि, सोनाक्षी ने लंबे समय से कोई हिट फिल्म नहीं दी है।

88

शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी। उन्होंने ब्लैकमेल कालीचरण, विश्वनाथ, दोस्त, आदमी सड़क का, गौतम गोविंदा, काला पत्थर, दोस्ताना, शान, क्रांति, नसीब, चोर पुलिस, हवालात, हिरासत, लोहा, आग ही आग, जलजला जैसी फिल्मों में काम किया। 

 

ये भी पढ़ें
आखिर क्यों 2022 में बैक लिस्ट हुए आमिर-सलमान-शाहरुख, FLOP अक्षय कुमार भी TOP लिस्ट से गायब

अब तक की सबसे BOLD ड्रेस में नजर आई उर्फी जावेद, एक भड़कते हुए बोला- एक खून माफ हो तो मैं इसका..

BOX OFFICE के किंग है राजामौली, बिना फ्लॉप का टैग लिए दी 12 ब्लॉकबस्टर फिल्में, कमाए 5000 Cr

335 करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक हैं धर्मेंद्र, जानें घर-परिवार छोड़ क्यों रहते हैं फॉर्म हाउस पर