Asianet News HindiAsianet News Hindi

इस इंसान ने एक साल तक खाया सिर्फ आलू, जानें कैसे 50 किलो से ज्यादा वजन कम किया?

एंड्रयू कहते हैं कि जिम जाना, डाइट चार्ट मेंटेन करना। इन सबसे अच्छा है कि आप वो करें जो मैंने किया। एक साल में 50 किलो से ज्यादा वजन कम हो गया। 

Australia Spudman Andrew Taylor lose 50 kg by eating only potatoes for a year
Author
Australia, First Published Sep 18, 2021, 5:29 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑस्ट्रेलिया. इंसान मोटापा कम करने के लिए क्या-क्या नहीं करता। जिम जाता है। सुबह टहलता है। खाने पर कंट्रोल करता है। खूब पानी पीता है। पूरे दिन डाइट चार्ज मेंटेन करता है। लेकिन अगर आप से कहा जाए कि एक व्यक्ति ने इन सब में से कुछ नहीं किया, लेकिन अपना मोटापा कम कर लिया, तो आप क्या कहेंगे। ऑस्ट्रेलिया के स्पडमैन एंड्रयू टेलर का यही दावा है। उनका कहना है कि उन्होंने मोटापा कम करने के लिए ये सब कुछ नहीं किया। सिर्फ एक काम किया। एक साल तक एक ही फूड खाया, जिससे उनका मोटापा कम हो गया। 

50 किलो से ज्यादा वजह कम किया
एंड्रयू कहते हैं कि जिम जाना, डाइट चार्ट मेंटेन करना। इन सबसे अच्छा है कि आप वो करें जो मैंने किया। एक साल में 50 किलो से ज्यादा वजन कम हो गया। उन्होंने बताया कि ये बात साल 2016 की है। वे पूरे साल आलू खाकर रहे। इसी का फायदा मिला। उन्होंने कहा कि साल भर तक उनके खाने की थाली में मीठे और सफेद आलू के अलावा कुछ नहीं था। 

उन्होंने कहा कि कभी-कभी कुछ सोया दूध, टमाटर सॉस ले लेते थे। लेकिन ज्यादा नहीं। उन्होंने तय किया था कि आलू के जरिए वे सभी जरूरी विटामिन लेंगे। लेकिन पूरे साल नाश्ते, दोपहर के खाने और रात में सिर्फ आलू ही मेन कोर्स में था। सिर्फ आलू खाने के बाद भी एंड्रयू का दावा है कि वह पहले से ज्यादा एनर्जी महसूस करते हैं। उनका वजन भी कम हो गया। उन्होंने कहा, अगर आपको एक भोजन चुनना है, तो आलू चुनें। मैं आलू को लेकर बहुत पॉजिटिव हूं। ये मेरे लिए एक अच्छा अनुभव था। हालांकि कई लोग इसे स्टार्च और कार्ब्स का कारण मानते हैं। 

न्यूट्रिशियन फियोना हंटर एंड्रूयू की बातों से सहमत हैं। उन्होंने कहा कि आलू कई विटामिन का स्रोत हैं। हालांकि, अकेले आलू खाने से शरीर को सभी पोषक तत्व नहीं मिलेंगे। सिर्फ आलू खाने से विटामिन और मिनरल की कमी होगी। उन्होंने कहा, शरीर को विटामिन ए, ई और के, कैल्शियम जैसे 40 पोषक तत्वों की जरूरत होती है। सिर्फ एक खाना खाकर इसे पूरा नहीं किया जा सकता है। 

ये भी पढ़ें...

गुस्सैल ब्वॉयफ्रेंड की कहानी, लड़की को कांच से मारा, चोट लगने पर टांका लगा तो उसे अपने दांतों से उखाड़ दिया

'मेरे सिर में गोली मार देना, अगर...' इस पॉप स्टार के साथ ऐसा क्या हुआ कि खुद की हत्या तक की बात कह डाली

दोस्त की 5 साल की बेटी का रेप-हत्या की चौंकाने वाली कहानी, बच्ची चीखती रही, अंकल मुझे घर जाना है, लेकिन...

9 साल की बच्ची ने अपने से बड़े व्यक्ति से संबंध बनाए, हर दिन पॉर्न देखती थी, लेकिन कोर्ट ने पिता को सुनाई सजा

पार्टी में गई महिला की पालतू कुत्ते ने चबा डाली पूरी नाक, फिर भी महिला ने क्यों कहा- कुत्ते की गलती नहीं

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios