Asianet News HindiAsianet News Hindi

Health Tips: सर्दियों में वेट लॉस और स्ट्रॉन्ग इम्यूनिटी के लिए ट्राई करें ये सुपर ड्रिंक, जानें फायदे

वेट लॉस करना हर कोई चाहता है लेकिन कई बार हमारा रूटीन खराब होने के कारण हम ये नहीं कर पाते। जिसके कारण हमारा वजन कम नहीं हो पाता। ऐसे में हम आपको कुछ ऐसे ड्रिंक बताएंगे। जिससे आपको कई फायदे होने वाले हैं।

Health Tips Weight loss drink boost Immunity MBT
Author
Delhi, First Published Dec 3, 2021, 9:23 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। सर्दियों का सीजन शुरू हो गया है। जिसके कारण हमे आलस भी सबसे ज्यादा आने लगता है। ऐसे में हम ना ही वॉक पर जा पाते हैं और ना ही कोई एक्सरसाइज कर पाते हैं। जिसके कारण हमारा वजन और ज्यादा बढ़ जाता है। ऐसे में हम आपको कुछ ऐसे सुपर ड्रिंक (Super Drink) बताएंगे। जिसको पीने से आपका वजन भी कम हो जाएगा और आपकी इम्यूनिटी (Immunity) भी अच्छी रहेगी। क्योंकि आजकल इम्यूनिटी को सही रखना भी बेहद जरूरी हो गया है।

इन सुपर ड्रिंक के फायदे

चुकंदर का जूस 

चुकंदर का जूस सर्दियों के लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन है। चुकंदर को डाइट में शामिल कर आयरन की कमी को दूर किया जा सकता है। चुकंदर स्किन के अलावा वजन को घटाने में मददगार है। रोजाना चुकंदर के जूस का सेवन कर पेट की चर्बी को कम कर सकते हैं।

गाजर का जूस 

सर्दियों में गाजर का सेवन आपकी स्किन को नेचुरली ग्लोइंग बनाता है। साथ ही इससे आपका वेट भी कंट्रोल रहता है। गाजर का जूस पीने से आपका शरीर एक्टिव भी रहता है। आप खाना खाने के एक घंटे बाद गाजर का जूस भी पी सकते हैं। गाजर में विटामिन ए, सी, के, पोटेशियम, आयरन, कॉपर और मैंगनीज जैसे कई पोषक तत्व पाए जाते हैं। 

आंवला जूस 

आंवला को वेट लॉस के लिए सबसे कारगर माना जाता है। खासकर आपका डाइनेशन अगर ठीक नहीं रहता, तो आपको पानी में खोलकर आंवला जूस जरूर पीना चाहिए। आंवला में विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है, जो इम्यूनिटी को मजबूत बनाता है। इसे पीने से स्किन ग्लोइंग भी बनती है।

एप्पल साइडर विनेगर 

आपको अगर पिम्पल्स की प्रॉब्लम है, तो आप एप्पल साइडर विनेगर यानी सेब के सिरके को पानी में मिलाकर रोजाना पिएं। इसे पीने से वेट लॉस होने के साथ स्किन भी ग्लोइंग बनती है। इसके अलावा आप  सुबह खाली पेट सेब के सिरके में नींबू, अदरक, और शहद मिलाकर पीने से भी वजन को आसानी से कम कर सकते हैं। 

नारियल पानी

कोकोनट वाटर एक लो कैलोरी ड्रिंक है। इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स, अमीनो-एसिड, एंजाइम्स, बी-कॉम्प्लेक्स विटामिन, विटामिन-सी जैसे कई पोषक तत्व पाए जाते हैं। सर्दियों के मौसम में नारियल पानी को डाइट में शामिल कर वजन को कंट्रोल और शरीर को हाइड्रेट रख सकते हैं।

इसे भी पढ़ें-

World Disability Day 2021:जन्म से पहले ही कई बच्चे हो जाते हैं Down syndrome का शिकार, जानें क्या है ये बीमारी

 Bhopal Gas Tragedy: जब 1-1 सांस के लिए मोहताज हो गए थे भोपालवासी, आज भी इन बीमारियों से है परेशान लोग

Omicron से दुनिया में फैला डर, लेकिन Israel ने बताया खुद को बचाने का सबसे अचूक मंत्र

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios