Asianet News HindiAsianet News Hindi

हड्डियों में हो गया था छेद, लंबाई तक होने लगी कम, बेटी ने बताया मां को हुए Cancer की खतरनाक कहानी

National Cancer Awareness Day 2021 के मौके पर लोगों को जागरूक करने वाली कहानी। एक बेटी की कहानी, जो अपनी मां के बगल में खड़ी हुई, तब पता चला कि कुछ गड़बड़ है। चेक कराया तो पता चला कैंसर है।

national cancer awareness day 2021 interesting facts related to blood cancer kpn
Author
New Delhi, First Published Nov 6, 2021, 11:35 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कैंसर (Cancer) जैसी घातक बीमारी को लेकर लोगों में जागरुकता की कमी होती है। कुछ लोगों को पता ही नहीं होता है कि कैंसर को शुरुआती लक्षण क्या हैं। कैंसर अवेयरनेस डे (National Cancer Awareness Day 2021) पर एक ऐसे कैंसर पीड़ित की कहानी सुनाते हैं, जो चौंकाने वाली है। एक बेटी को अपनी मां के कैंसर के बारे में तब पता चला, जब वह साथ में फोटो खिंचवा रही थी। उसने फोटो में देखा कि मां उसके बगल में खड़ी है, लेकिन कुछ छोटी लग रही है। इसके बाद उसे कुछ शक हुआ और उसने पड़ताल शुरू कर दी।

बेटी को लगा, मां कुछ छोटी लग रही है
कहानी एक साल पुरानी है। लेकिन कैंसर अवेयरनेस डे पर शेयर की गई है। विक्की ह्यूजेस (Vicci Hughes) दिसंबर 2020 में अपनी मां एलिसन मैकडॉनल्ड्स  (Alison McDonald) के बगल में खड़ी होकर तस्वीर खिंचवा रही थीं। तब उन्होंने ध्यान दिया की मां बहुत छोटी लग रही हैं।  

हड्डियों में छेद मिलने से घबरा गई बेटी 
38 साल की पुलिस अधिकारी विक्की पिछले साल दिसंबर में एलिसन के बगल में खड़ी थी, जब उन्होंने उनकी ऊंचाई में असमानता देखी। जब नापा तो पता चला कि  5 फीट 6 इंच से 5 फीट 2 इंच तक सिकुड़ गई थी। इसके बाद वे डॉक्टर के पास गईं और इसकी वजह जाननी चाही। हॉस्पिटल में कुछ टेस्ट हुए। एक्स रे (X-Ray) किया गया। तब पता चला कि शरीर में कुछ जगहों पर फ्रैक्चर (Multiple Unexplained Fractures) है। एलिसन को एक बैक ब्रेस दिया गया था। साथ ही कुछ दवाएं दी गईं। इसके बाद उन्हें घर भेज दिया गया। 
 
अप्रैल में एलिसन में कोई बदलाव नहीं हुआ। इसके बाद उन्हें फिर से हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां एमआरआई स्कैन किया गया तो चौंकाने वाली बात सामने आई। उसकी हड्डियों में छेद (Holes In Bones) दिखाई देने लगा। ये ब्लड कैंसर (Blood Cancer) का ही एक तरीका था। अप्रैल 2021 में एलिसन वेस्टर्न जनरल में लौट आईं, जहां उन्हें कैंसर का पता चला था। मई में कीमोथेरेपी की शुरुआत हुई। परिवार को उम्मीद है कि उसका इलाज नवंबर में पूरा हो जाएगा और वे क्रिसमस का मजा ले सकेंगे। विक्की ने कहा कि उनकी मां शायद पहले भी इलाज शुरू करवा सकती थी। लेकिन कैंसर का पता न होने की वजह से ऐसा नहीं हो सका। 

ये भी पढ़ें

तुमने जो पहना है, उन कपड़ों में मेरे पास मत आ जाना, रेप हो जाएगा..इस मैसेज को पढ़ लड़की का हुआ बुरा हाल

संबंध बनाने के दौरान बैंकर ने कर दी थी लड़की की हत्या, चौंकाने वाली हैं Escort के मौत की कहानी

निर्भया जैसी अजरा की कहानी! मां ने बताया, मुर्दाघर में बेटी की लाश के साथ 3 बार बलात्कार किया गया

लड़की ने पूरी पीठ पर गुदवा लिया बॉयफ्रेंड का नाम, लेकिन एक हफ्ते बाद ऐसा कुछ हुआ, बर्बाद हो गई पूरी जिंदगी

दुनिया में इस जगह 'हनुमान जी' ने लिया जन्म, बच्चे को देखकर माता-पिता के साथ डॉक्टर भी रह गए दंग

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios