जमीनी विवाद में कलम किया चचेरे भाई का सिर, आरोपी के दोस्तों ने मृतक के कटे सिर के साथ ली सेल्फी

| Dec 06 2022, 10:25 AM IST

जमीनी विवाद में कलम किया चचेरे भाई का सिर, आरोपी के दोस्तों ने मृतक के कटे सिर के साथ ली सेल्फी

सार

झारखंड के खूंटी जिले में 20 वर्षीय एक आदिवासी व्यक्ति ने भूमि विवाद को लेकर अपने 24 वर्षीय रिश्तेदार का सिर कलम कर दिया और आरोपी के दोस्तों ने कटे हुए सिर के साथ ‘सेल्फी' ली। 

खूंटी(Jharkhand). झारखंड के खूंटी जिले में 20 वर्षीय एक आदिवासी व्यक्ति ने भूमि विवाद को लेकर अपने 24 वर्षीय रिश्तेदार का सिर कलम कर दिया और आरोपी के दोस्तों ने कटे हुए सिर के साथ ‘सेल्फी' ली। इतनी वीभत्स तरीके से अंजाम दी गई इस घटना से पूरे इलाके में हडकंप मच गया। मृतक युवक के पिता की तहरीर पर हत्यारोपी समेत 6 लोगों के विरुद्ध IPC की धारा 302 के तहत केस दर्ज किया गया। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी, उसकी पत्नी समेत सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह घटना खूंटी जिले के मुर्हू इलाके में हुई। मृतक के पिता दसाई मुंडा द्वारा दो दिसंबर को दर्ज कराई गई है। तहरीर में कहा गया कि उसका बेटा कानू मुंडा एक दिसंबर को घर पर अकेला था, परिवार बाकी के सदस्य खेतों में काम करने गए थे। घर लौटने पर ग्रामीणों ने बताया कि उनके भतीजे सागर मुंडा तथा उसके दोस्तों ने उनके बेटे का अपहरण कर लिया है। जिसके बाद इसकी शिकायत दसाई मुंडा ने पुलिस से की। मुर्हू पुलिस थाना के प्रभारी चूडामणि टुडु ने आरोपियों को पकड़ने के लिए खूंटी के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (एसडीपीओ) अमित कुमार की अगुवाई में पुलिस का एक दल गठित किया। आरोपियों की गिरफ्तारी हुई तो कानू मुंडा की हत्या की बात पता चली।

Subscribe to get breaking news alerts

जमीन को लेकर चल रहा था लम्बे समय से विवाद 
बताया जा रहा है की दसाई मुंडा का उसके भाई से एक जमीन को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा है। मामला न्यायालय में लंबित है। कई बार इसे लेकर दोनों भाइयों में विवाद भी हो चुका है। हांलाकि इस बार मामला बड़ा हो गया और इसी जमीन के लिए दसाई मुंडा के बेटे की नृशंस हत्या कर दी गई। पुलिस द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद उनकी निशानदेही पर कानू का धड़ कुमांग गोपला वन में तथा सिर 15 किमी दूर दुलवा तुंगरी इलाके में बरामद किया गया। पुलिस ने बताया कि आरोपियों के मोबाईल में एक फोटो मिली है जिसमें उन्होंने युवक के कटे हुए सिर के साथ सेल्फी ली थी।

इसे भी पढ़ें...

आदिवासी लड़की का जंगल में मिला शव, इलाके में फैली सनसनी, मौत की वजह चौंकाने वाली

 

 

Top Stories