Asianet News HindiAsianet News Hindi

सांसद निशिकांत दुबे और मनोज तिवारी समेत 9 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, देवघर एयरपोर्ट में जबरन किया था ये काम

दुमका में अंकिता सिंह की हत्या के बाद बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे और मनोज तिवारी 31 अगस्त को परिजनों से मुलाकात करने के लिए देवघर एयरपोर्ट में चार्टड प्लेन से से पहुंचे थे। आरोप है कि इस दौरान जबरदस्ती एयरपोर्ट के ATC रूम में घुसे।  

deoghar news bjp mp nishikant dubey and manoj tiwari register fir forcing entry deoghar airport pwt
Author
First Published Sep 3, 2022, 11:19 AM IST

देवघर.  झारखंड में इन दिनों सियासी गतिविधियां तेज हैं। हेमंत सोरेन अपनी सरकार बचाने के लिए महागठबंधन के विधायकों को रायपुर भेज दिया है। वहीं, दूसरी तरफ बीजेपी नेताओं की भी मुश्किलें बढ़ गई हैं। दरअसल, झारखंड पुलिस ने देवघर एयरपोर्ट की सुरक्षा में सेंध लगाने के आरोप में बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे, सांसद मनोज तिवारी, बीजेपी नेता कपिल मिश्रा समेत 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोप है कि 9 लोग जबरदस्ती देवघर एयरपोर्ट के एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) रूम में घुसे थे। 

कुंडा थाने में दर्ज हुई एफआईआर
बीजेपी नेताओं के खिलाफ देवघर के कुंडा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। ये शिकायत एयरपोर्ट के सुरक्षा प्रभारी सुमन आनंद की शिकायत पर दर्ज की गई है। शिकायत में कङी गया है कि निशिकांत दुबे और मनोज तिवारी समेत बाकि नेताओं ने अधिकारियों पर जबरन दबाव बनाकर ATC क्लियरेंस लिया।  

क्या है पूरा मामला
दरअसल, सांसद मनोज तिवारी, कपिल मिश्रा और निशिकांत दुबे दुमका में छात्रा अंकिता सिंह मर्डर के बाद उनके परिजनों से मुलाकात करने के लिए 31 अगस्त को चार्टर्ड प्लेन से देवघर पहुंचे थे। एयरपोर्ट से शाम छह बजे तक ही टेक ऑफ और लैंडिग की व्यवस्था है। लेकिन सांसद ने जबरन शाम पांच बजकर 30 मिनट पर क्लियरेंस लेने पहुंचे और रात में रवाना हुआ। 

 नहीं है नाइट टेक ऑफ और लैंडिंग की सुविधा 
बता दें कि झारखंड के नवनिर्मित एयरपोर्ट में अभी नाइट टेक ऑफ और लैंडिंग की सुविधा नहीं है। जिस कारण से फ्लाइट की उड़ान शाम 6 बजे तक ही है। सुरक्षा प्रभारी सुमन आनंद ने अपनी शिकायत में सांसद निशिकांत के बेटों का नाम भी दर्ज कराया है। पुलिस से अनुसार, दो बीजेपी सांसद समेत 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। मामले की जांच के बाद नियम के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

इसे भी पढ़ें-   झारखंड: 'बेटी नहीं बेटा थी वो मेरा'... जब भाजपा नेताओं के आगे बिलख पड़े अंकिता के पिता, देखें Video

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios