Asianet News HindiAsianet News Hindi

गुस्सैल स्वभाव के होते हैं मंगलवार को जन्में लोग, लड़कियां भी होती हैं साहसी और निडर

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, किसी भी व्यक्ति के नेचर और फ्यूचर के बारे में उसकी जन्म कुंडली देखकर जाना जा सकता है। कौन व्यक्ति किस ग्रह-नक्षत्र में जन्मा है या सप्ताह में किस दिन।
 

Astrology Remedy nature  according to zodiac future according to zodiac Nature by day Future by day MMA
Author
Ujjain, First Published Jun 30, 2022, 1:40 PM IST

उज्जैन. जिस वार को आपका जन्म हुआ है, इसका हर व्यक्ति पर व्यापक असर होता है। जिस दिन यानी वार को किसी व्यक्ति का जन्म होता है, उसी के अनुसार उसका नेचर भी होता है। उसके अनुसार, यदि किसी व्यक्ति का जन्म मंगलवार को हुआ है तो उस पर मंगल ग्रह का प्रभाव सबसे अधिक होता है। मंगल को ग्रहों का सेनापति कहा जाता है। इसका रंग  लाल है और यह दक्षिण दिशा का स्वामी है। इनका वाहन मेष यानी भेड़ है। ये अचल संपत्ति यानी भूमि, भवन के भी स्वामी हैं। आगे जानिए मंगलवार को जन्म लेने वाले लोगों के स्वभाव व भविष्य से जुड़ी खास बातें…

गुस्सैल और निडर होते हैं 
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मंगलवार को जन्में लोग उग्र स्वभाव के होते हैं। इन्हें छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा आ जाता है। यही कारण है कि ये निडर और बहादुर भी होते हैं। जो काम सभी को असंभव लगता है, वे इसे आसानी कर देते हैं। यह किसी भी परेशानी के आगे जल्दी घुटने नहीं टेकते और ना ही गलत बात को स्वीकार करते हैं। इनकी लव लाइफ भी अच्छी रहती है। इन्हें सुंदर जीवनसाथी मिलता है।

पुलिस या सेना में कमाते हैं नाम
मंगलवार को जन्म लेने वाले लोग बहुत जिद्दी भी होते हैं, ये जो ठान लेते हैं, उसे पूरा करके ही दम लेते हैं। इनका शरीर गठीला होता है, जिसकी वजह से ये सेना, पुलिस या अन्य फोर्सेस में चुने जाते हैं। इसके अलावा मैकेनिक, इंजीनियर, मार्केटिंग या मशीनरी आदि में इनकी सफलता के अधिक आसार होते हैं। इन लोगों को लग्जरी लाइफ जीना पसंद होता है और बेहद खर्चीले भी होते हैं। 

लड़कियां भी होती हैं साहसी
मंगलवार को जन्म लेने वाली लड़कियों में भी निडरता और बहादुरी देखने को मिलती है। ये समाज के दकियानुसी विचारों को तोड़ने में विश्वास रखती हैं। अगर कोई बात बुरी लगे तो ये तुरंत सबके सामने कह देती हैं। इस वजह से कई बार परिवार वालों से इनका विवाद भी हो जाता है। ये आत्मनिर्भर होने पर विश्वास रखती हैं। ये लड़कियां अपने फैसले खुद लेना पसंद करती हैं।


ये भी पढ़ें-

क्या आपका जन्म भी सोमवार को हुआ है? तो जानिए आपके नेचर और फ्यूचर से जुड़ी ये खास बातें


Palmistry: किस्मत वाले होते हैं वे लोग जिनकी हथेली में होता M का निशान, ऐसी होती है इनकी लाइफ

प्यार के मामले में नहीं करना चाहिए इन 4 राशि के लड़कों पर विश्वास, ये जल्दी ही खत्म कर देते हैं अपना रिलेशनशिप
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios