Asianet News HindiAsianet News Hindi

Palmistry: जिन लोगों की हथेली पर होते हैं ये खास निशान, उन्हें अच्छी-बुरी घटनाओं का हो जाता है आभास

कुछ लोगों के पास भविष्य जानने की अद्भुत शक्तियां जन्म से ही रहती हैं। इन अद्भुत शक्तियों से उन्हें भूतकाल और वर्तमान के साथ ही भविष्य में होने वाली कई घटनाओं का आभास पहले से ही हो जाता है। हस्तरेखा ज्योतिष (Palmistry) के अनुसार, हथेली के कुछ ऐसे निशान बताए गए हैं, जो ऐसी अद्भुत शक्ति वाले लोगों की हथेलियों में ही होते हैं।

Palmistry one who have these special signs on palm have intuitions about good bad times
Author
Ujjain, First Published Aug 27, 2021, 9:46 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. भविष्य जानने के लिए ज्योतिष का गहन अध्ययन करने की आवश्यकता होती है, लेकिन कुछ लोगों के पास भविष्य जानने की अद्भुत शक्तियां जन्म से ही रहती हैं। ऐसे लोगों की छठी इंद्रिय सक्रिय रहती है। हस्तरेखा ज्योतिष (Palmistry) के अनुसार, हथेली के कुछ ऐसे निशान बताए गए हैं, जो ऐसी अद्भुत शक्ति वाले लोगों की हथेलियों में ही होते हैं। ये निशान त्रिभुज और चतुर्भुज की तरह दिखाई देते हैं। आगे जानिए, हथेली में किन स्थानों पर बने क्रॉस, त्रिभुज या चतुर्भुज के निशान व्यक्ति को पूर्वाभास की शक्ति दिलाते हैं…

1. हथेली के शनि पर्वत यानी मध्यमा उंगली के नीचे वाले भाग पर त्रिभुज या चर्तुभुज का चिह्न बना हो, तो व्यक्ति को पूर्वाभास होता है।
2. यदि किसी व्यक्ति की हथेली के गुरु पर्वत यानी तर्जनी उंगली के नीचे वाले भाग पर त्रिभुज या चर्तुभुज बना हुआ दिखाई देता है, तो ऐसे इंसान को भी भविष्य में होने वाली घटनाओं के संकेत दिखाई देते हैं।
3. जिन लोगों की हथेली का शनि पर्वत पुष्ट हो एवं सूर्य रेखा मस्तिष्क रेखा से जुड़ जाए, तो ऐसे लोगों को भी आने वाले समय का पूर्वाभास हो जाता है।
4. यदि हथेली के चंद्र पर्वत यानी अंगूठे के दूसरी ओर हथेली के अंतिम भाग पर त्रिभुज या चतुर्भुज का निशान हो, तो व्यक्ति को पूर्वाभास होता है।
5. यदि किसी व्यक्ति के हाथों में शनि पर्वत यानी मध्यमा उंगली के नीचे वाले पर्वत पर क्रॉस का निशान हो एवं मस्तिष्क रेखा भी साफ-सुथरी हो, तो व्यक्ति को पूर्वाभास होता है।
6. जिन लोगों के हाथों में ऐसे निशान होते हैं, उनके पास विशेष शक्ति होती है। इस शक्ति से उन्हें पूर्वाभास होने लगता है। कई बार ग्रहों की स्थिति बदलने के बाद ये निशान मिट भी जाते हैं। तब ये शक्तियां भी असर दिखाना बंद कर देती हैं।

क्या होती है छठी इंद्रीय?
हमारे शरीर में पांच इंद्रियां होती हैं, जो दिखाई देती हैं। ये पांच इंद्रियां हैं आंख, कान, नाक, जीभ और त्वचा। इन पांच इंद्रियों की मदद से हम देखते हैं, सुनते हैं, गंध महसूस करते हैं, स्वाद लेते हैं और स्पर्श महसूस करते हैं। पांच इंद्रियों के अतिरिक्त एक इंद्रिय और बताई गई है, जिसे छठी इंद्रिय कहा जाता है। यह दिखाई नहीं देती है। छठी इंद्रिय सभी लोगों की एक्टिव नहीं रहती है। कुछ लोगों में यह जन्म से ही एक्टिव रहती है, जबकि कुछ लोग विशेष साधना से छठी इंद्रिय को जाग्रत कर लेते हैं। प्राचीन समय में काफी लोगों को छठी इंद्रिय की मदद से पूर्वाभास होता था। आज ऐसे बहुत कम लोग हैं जिनका सिक्स्थ सेंस काम करता है।

हस्त शास्त्र के बारे में ये भी पढ़ें

Palmistry: हथेली में सूर्य रेखा और पर्वत पर शुभ-अशुभ चिह्नों का हमारे जीवन पर क्या प्रभाव पड़ता है, जानिए

Palmistry: हथेली की ये खास रेखाएं बताती हैं आपको बिजनेस में सफलता मिलेगी या नौकरी में

Palmistry: जिस व्यक्ति की हथेली में होता है ये खास योग, वो राजा के समान जीवन जीता है

Palmistry: हजारों में से किसी 1 के हाथों में होती हैं ये 3 खास रेखाएं, बनाती है किस्मत वाला

हथेलियों पर होते हैं हर ग्रह के निशान, जानिए किस ग्रह का चिह्न कैसा दिखाई देता है

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios