Asianet News HindiAsianet News Hindi

Aryan Khan Drug Case: नवाब का आरोप-'70000 की शर्ट पहनते हैं वानखेड़े, मिला जवाब-लाेखंडवाला में रेट पता करें

Aryan Khan Drug Case केस में लगातार नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के खिलाफ बयानबाजी करते आ रहे NCP लीडर नवाब मलिक 2 नवंबर को फिर से मीडिया के सामने आए। उन्होंने महाराष्ट्र के पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस के बयान पर नाराजगी जताई, जिसमें कहा गया कि मलिक के अंडरवर्ल्ड से संबंध हैं।

Aryan Khan Drug Case:Controversies related to the statements of NCP leader Nawab Malik
Author
Mumbai, First Published Nov 2, 2021, 8:19 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. नेशनल कांग्रेस पार्टी(NCP) के लीडर और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक धनतेरस पर फिर मीडिया के सामने आए। एक प्रेस कान्फ्रेंस करके मलिक ने महाराष्ट्र के पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस के बयान पर जवाब दिया। 1 नवंबर को मलिक ने महाराष्ट्र के पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस पर पर ड्रग्स माफिया होने का आरोप लगाया था। इसके जवाब में फडणवीस ने मलिक पर अंडरवर्ल्ड से संबंध होने का बयान दिया था। इस पर मलिक ने मंगलवार को कहा-देवेंद्र जी ने कहा, "मैं दीवाली के बाद बम फोडूंगा।" आपको प्रतीक्षा करने की आवश्यकता नहीं है। कहा जाता था कि नवाब मलिक के अंडरवर्ल्ड कनेक्शन हैं। मैंने अपनी जिंदगी के 62 साल इसी शहर में गुजारे हैं। किसी पर उंगली उठाने और कहने की हिम्मत नहीं है कि मेरे अंडरवर्ल्ड से संबंध हैं।

दामाद पर लगे आरोपों पर दिया जवाब
कल देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि नवाब मलिक के दामाद के घर से गांजा बरामद हुआ। देवेंद्र जी आपका निकटतम वानखेड़े(NCB अधिकारी समीर वानखेड़े) है, पंचनामा मंगा लीजिए। नवाब मलिक के दामाद के घर से कोई भी आपत्तिजनक वस्तु बरामद नहीं हुई, उसका पंचनामा है। मलिक ने कहा-देवेंद्र फडणवीस के CM रहते फोर सीजन होटल में 15 करोड़ की पार्टीज की गईं। इस होटल में एक-एक टेबल की कीमत 15 लाख रुपए होती थी। मलिक ने पूछा कि इन पार्टीज के आयोजक कौन थे? इसकी जानकारी क्या इनको नहीं थी? या इनका पुलिस तंत्र कमजोर था। मलिक ने कहा कि वे फिर से कहेंगे कि समीर वानखेड़े देवेंद्र फडणवीस के करीबी हैं।

समीर वानखेड़े ने अपनी प्राइवेट आर्मी बनाई
मलिक ने कहा-समीर वानखेड़े जब से इस विभाग में आया; उसने अपनी एक प्राइवेट आर्मी खड़ी की। ये प्राइवेट आर्मी धड़ल्ले से शहर में ड्रग्स का कारोबार करती है, छोटे-छोटे मामले उजागर होते हैं, लोगों को फंसाया जाता है। वानखेड़े के जरिए हज़ारों करोड़ रुपये की उगाही हुई है। मलिक ने कहा कि समीर वानखेड़े की एक पैंट 1 लाख रुपए की होती है। वे 10 करोड़ रुपए के कपड़े पहनते हैं। 70 हजार रुपए की शर्ट और 50 लाख रुपए की घड़ी पहनते हैं। वानखेड़े रोज नई शर्ट बदलते हैं। एक सामान्य अधिकारी के पास इतना पैसा कहां से आया?

समीर वानखेड़े ने दिए आरोपों पर जवाब
नवाब के आरोपों पर वानखेड़े ने कहा कि वे लोखंडवाला मार्केट जाकर कपड़ों का रेट पता कर लें। वानखेड़े ने कहा कि ड्रग पेडलर के जरिये उनके परिवार को फंसाने की कोशिश की जा रही है। वानखेड़े ने कहा कि सलमान नाम के ड्रग पेडलर ने उनकी बहन से अप्रोच किया था, लेकिन बहन ने उसका केस नहीं लिया, क्योंकि वो NDSP केस नहीं देखती। मेरी बहन ने उसे भगा दिया था। सलमान ने तब एक बिचौलिए के जरिये हमें हनी ट्रैप की कोशिश की थी। उसने एक फर्जी शिकायत भी इसी साल के शुरुआत में मुंबई पुलिस में की थी। इस साजिश के पीछे ड्रग माफिया काम कर रहा है। 
वहीं, समीर की पत्नी क्रांति ने एक tweet करके कहा कि सावन के अंधे को हरियाली ही दिखती है। क्रांति ने कहा कि समीर की सभी सम्पत्ति उनकी मां ने अर्जित की है, जिस वक्त वे जिंदा थीं।

बहन ने बताया नवाब को मंदबुद्धि
इधर, समीर वानखेड़े की बहन यास्मीन ने नवाब मलिक को मंदबुद्धि बताया है। यास्मीन ने कहा कि नवाब को अपना मेंटल स्टेटस चेक कराना चाहिए। हमारे पास हमारी मां के गिफ्ट हैं। मेरा भाई सालभर पैसे जमा करता है। साल में एक बार शॉपिंग करता है और फिर पूरे साल चलाता है। यास्मीन ने नवाब के दामाद पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि वो जैगुआर के आगे खड़े हैं। उनके पास इतना पैसा कहां से आया, तीन-चार करोड़ की गाड़ियों के साथ दिखते हैं।

https://t.co/0Duem1WETX

बता दें कि मलिक Aryan Khan Drug Case केस में लगातार नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के खिलाफ बयानबाजी करते आ रहे हैं। 1 नवंबर को उन्होंने महाराष्ट्र के पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस पर पर ड्रग्स माफिया होने का आरोप लगाया था।

https://t.co/0Duem1WETX

यह भी पढ़ें-Money Laundering Case: 13 घंटे की पूछताछ के बाद अनिल देशमुख अरेस्ट; 100 करोड़ की वसूली का मामला

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस को बताया था ड्रग्स माफिया
सोमवार को उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए नवाब मलिक ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस पर सनसनीखेज आरोप लगाया थ। मलिक ने कहा था कि ड्रग पैडलर के बीजेपी नेता के साथ संबंध है। महाराष्ट्र में ड्रग्स का धंधा फडणवीस के इशारे पर चलता है। इन आरोपों के जवाब में फडणवीस ने कहा कि नवाब मलिक के संबंध अंडरवर्ल्ड से हैं। इसके सबूत वे मीडिया को देंगे। मलिक ने केन्द्रीय मंत्री रामदास आठवले और राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष अरुण हलदर के समीर वानखेड़े के परिवार से मिलने पर भी सवाल उठाए थे। दोनों लोग रविवार को वानखेड़े के परिवार से मिले थे। क्लिक करके पढ़ें पूरी बात

यह है आर्यन केस
क्रूज ड्रग्स केस (Drugs Case) में फंसे शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) शनिवार(31 अक्टूबर)को जमानत पर जेल से रिहा किया गया था। उन्हें 28 अक्टूबर को बेल मिल गई थी। आर्यन खान 8 अक्टूबर से मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद थे। आर्यन खान को 2 अक्टूबर को एनसीबी ने मुंबई के क्रूज कार्डेलिया से पकड़ा था। नवाब मलिक लगातार आरोप लगा रहे हैं कि NCB अवैध वसूली के लिए लोगों को झूठे केस में फंसा रही है।

यह भी पढ़ें-Aryan Khan Drug Case: ऑर्थर जेल रोड से 27 दिन बाद रिहा हुए आर्यन खान; जेल से मन्नत तक दिखी भारी भीड़

समीर वानखेड़े पर पर लगाए थे जाति छुपाने के आरोप
नवाब मलिक ने  NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (sameer wankhede) पर जाति छुपाकर गलत तरीके से नौकरी हासिल करने का आरोप लगाया था। समीर वानखेड़े ने 1 नवंबर को राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के सामने अपने ऊपर लगे आरोपों से संबंधित दस्तावेज पेश किए। उनमें उनका 1995 के कास्ट सर्टिफिकेट और 2008 के कास्ट सर्टिफिकेट भी मौजूद है। नवाब मलिक का आरोप है कि समीर वानखेड़े ने सरकारी नौकरी पाने के लिए अपना धर्म बदला। इतना ही नहीं उन्होंने दो शादियां भी कीं। क्लिक करके पढ़ें पूरी बात

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios