Asianet News HindiAsianet News Hindi

विदेशी संतरों से भरे ट्रक में कोकीन व मेथामफेटामाइन की कर रहे थे सप्लाई, 1476 करोड़ का ड्रग पकड़ा गया

डीआरआई अधिकारियों के अनुसार वालेंसिया संतरों के डिब्बों में छिपाकर ले जाए जा रहे ड्रग्स की कीमत करीब 1476 करोड़ रुपये आंकी गई है। एजेंसी ने संतरों को आयात करने वाले इंपोर्टर को अरेस्ट कर लिया है। उससे इस सिलसिले में पूछताछ की जा रही है।

Big recovery of Drugs in India, Cocaine and methamphetamine worth Rs.1476 crore seized in cartons of Valencia oranges, DVG
Author
First Published Oct 1, 2022, 7:56 PM IST

Big recovery of Drugs: देश की पीढ़ियों को ड्रग्स तस्कर बर्बाद कर रहे हैं। पूरे भारत भर में ड्रग्स पहुंचाने के लिए नए-नए तरीके अपना रहे हैं। डीआरआई ने इंपोर्ट कर आ रहे संतरों को ले जा रहे ट्रक में बड़े पैमाने पर ड्रग्स रिकवर किया है। इस ड्रग्स की कीमत करीब 1500 करोड़ आंकी जा रही है। डीआरआई ने मुंबई के वाशी में यह रिकवरी की है। राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) के अधिकारियों के अनुसार 198 kg हाईली प्योर मेथामफेटामाइन और 9 किलोग्राम कोकीन को एक ट्रक से ले जा रहे संतरों के डिब्बों में से बरामद किया गया है।

1476 करोड़ रुपये है ड्रग्स की कीमत

डीआरआई अधिकारियों के अनुसार वालेंसिया संतरों के डिब्बों में छिपाकर ले जाए जा रहे ड्रग्स की कीमत करीब 1476 करोड़ रुपये आंकी गई है। एजेंसी ने संतरों को आयात करने वाले इंपोर्टर को अरेस्ट कर लिया है। उससे इस सिलसिले में पूछताछ की जा रही है। जबकि ड्रग्स को जब्त कर लिया गया है। डीआरआई ने एक बयान में कहा कि वालेंसिया संतरे ले जाने वाले डिब्बों में बड़ी मात्रा में दवाएं छिपाई गई थीं। माल के आयातक को पकड़ लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। आगे की जांच जारी है।

एनसीबी ने ब्लैक कोकीन को रोका

इस बड़ी ड्रग्स रिकवरी के एक दिन पहले ही एनसीबी ने मुंबई में ब्लैक कोकीन को लाने के प्रयास को विफल कर दिया। एनसीबी ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बीते 26 सितंबर को भी एक विदेशी नागरिक से कोकीन जब्त किया गया था। इस कोकीन की कीमत 13 करोड़ रुपये अंतरराष्ट्रीय मार्केट में है। दरअसल, पहली बार देश में एनसीबी ने ब्लैक कोकीन की बरामदगी की थी। दरअसल, ब्लैक कोकीन एयरपोर्ट्स या अन्य जगह पर लगे ड्रग्स पकड़ने वाले स्कैनर से भी नहीं पकड़ा जा सकता है। न ही ब्लैक कोकीन को खोजी कुत्ते भी सूंघ कर पता लगा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

'साहब' ने अपने लिए खरीदी अवैध तरीके से 29 गाड़ियां, HC की तल्ख टिप्पणी-देश में घोटालों से बड़ा है जांच घोटाला

भारत के साफ-सुथरा शहरों में इंदौर की बादशाहत बरकरार, नवी मुंबई ने बनाई जगह, वाराणसी-कन्नौज ने रखा यूपी का मान

वंदे भारत ट्रेन: महाराष्ट्र-गुजरात की राजधानियों के बीच रोज दौड़ेगी, पहले ही दिन 96% सीटें बुक, जानिए किराया

5जी के शुभारंभ पर पीएम मोदी ने नाम लिए बिना पी.चिदंबरम पर किया कटाक्ष, कहा-वे डिजिटल इंडिया नहीं गरीब का...

बेंगलुरू शहर में हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, 120 मिनट की यात्रा अब महज 15 मिनट में, शिरडी में भी कंपनी की सर्विस

पाकिस्तान से उठी आवाज, शहीद-ए-आजम भगत सिंह को भारत-पाकिस्तान दें सर्वोच्च सम्मान, पाक में नाम पर हो सड़क

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios