Asianet News Hindi

केरल की पहली ट्रांसजेंडर रेडियो जॉकी और MLA का इलेक्शन लड़ने वालीं अनन्या ने किया सुसाइड; यह है वजह

केरल की पहली ट्रांसजेंडर रेडियो जॉकी और विधानसभा चुनाव में नामांकन दाखिल करने वालीं अनन्या कुमारी एलेक्स ने मंगलवार को कथिततौर पर सुसाइड कर लिया। उनकी लाश कोच्चि स्थित फ्लैट पर लटकी मिली।

first transgender to file nomination as a candidate in kerala Assembly polls Anannyah Kumari Alex commited  suicide kpa
Author
Kochi, First Published Jul 21, 2021, 7:38 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोच्चि. केरल के विधानसभा चुनाव में मीडिया की सुर्खियों में आईं पहली ट्रांसजेंडर उम्मीदवार और जानी-मानी रेडियो जॉकी, मॉडल अनन्या कुमारी एलेक्स ने मंगलवार को सुसाइड कर लिया। इसके पीछे स्वास्थ्य संबंधी तकलीफें बताई जाती हैं। उनकी लाश कोच्चि स्थित फ्लैट पर लटकी मिली।

सेक्स रिसाइनमेंट सर्जरी के बाद से स्वास्थ्य को लेकर परेशान थीं
पुलिस की शुरुआती जांच में इसे सुसाइड ही माना जा रहा है। बताया जाता है कि अनन्या कुमारी ने पिछले साल जून में सेक्स रिसाइनमेंट सर्जरी(sex-reassignment surgery) कराई थी। इसके बाद से वे स्वास्थ्य संबंधी गंभीर परेशानियों का सामना कर रही थीं। अनन्या ने इसे लेकर डॉक्टर और प्राइवेट हॉस्पिटल पर चिकित्सीय लापरवाही का आरोप लगाया था। अनन्या कुमारी ने पुलिस में दर्ज कराई अपनी शिकायत में कहा था कि सर्जरी के बाद से वे गंभीर शारीरिक दर्द के कारण काम करने में लाचार हो गई थीं। उन्होंने न्याय की मांग की थी।

नामांकन दाखिल करने वालीं केरल की पहली ट्रांसजेंडर
अनन्या ने केरल विधानसभा चुनाव में मलप्पुरम जिले के वेंगारा निर्वाचन क्षेत्र में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) के नेता पीके कुंजालिकुट्टी के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए नामांकन दाखिल किया था। ऐसा करने वाली वह केरल की पहली ट्रांसजेंडर थीं। उन्होंने डेमोक्रेटिक सोशल जस्टिस पार्टी (DSJP) के उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया था। हालांकि बाद में मतदान से एक दिन पहले उन्होंने अपना चुनाव अभियान स्थगित कर दिया था। तब उन्होंने आरोप लगाया था कि उन्हें परेशान किया जा रहा है। अपनी ही पार्टी के नेताओं से जान से मारने की धमकी मिल रही है। उन्होंने सार्वजनिक रूप से एक अपील जारी कर लोगों से डीएसजेपी को वोट न देने की अपील की थी। (सोर्स-ANI)

यह भी पढ़ें
राज कुंद्रा पोर्नोग्राफी केस: नाम और पैसों के लिए विवाद खड़ा करने में उस्ताद रही हैं गहना वशिष्ठ

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios