Asianet News Hindi

J&K: ड्रोन हमले के बाद मलूरा मुठभेड़ में लश्कर का टॉप कमांडर अबरार सहित 2 आतंकी ढेर, उड़ा दिया ठिकाना

जम्मू के एयरफोर्स स्टेशन पर शनिवार की दरमियान रात हुए ड्रोन से विस्फोट के बाद सुरक्षाबलों की कार्रवाई से आतंकी घबराए हुए हैं। इसी बीच श्रीनगर के मलूरा-परिमपोरा में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकवादियों को मार गिराया। इनमें एक लश्कर का टॉप कमांडर था।
 

Jammu and Kashmir Terrorism, top Lashkar commander Abrar killed in encounter in Maloora kpa
Author
Jammu and Kashmir, First Published Jun 29, 2021, 7:43 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. यहां के मलूरा-परिमपोरा में सोमवार देर शाम तक सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को एनकाउंटर में मार गिराया। इनमें एक पाकिस्तानी आतंकवादी था, जबकि दूसरा लश्कर का टॉप कमांडर अबरार।जिस घर में आतंकवादी छुपे हुए थे, सुरक्षाबलों ने उसे उड़ा दिया। सुरक्षाबलों को इनके पास से बड़ी मात्रा में गोला-बारूद मिला है। सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर रखा है। आशंका है कि यहां कुछ और आतंकवादी छुपे हो सकते हैं। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद से आतंकी बौखलाए हुए हैं। वे लगातार निर्दोष लोगों के अलावा सुरक्षाबलों को निशाना बना रहे हैं। शनिवार दरमियानी रात जम्मू के एयरफोर्स स्टेशन पर आतंकवादियों ने ड्रोन के जरिये विस्फोट किया था। सुरक्षाबल तभी से लगातार आतंकियों के ठिकानों पर कार्रवाई कर रहे हैं।

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में पारिमपोरा इलाके में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर कर दिया. मुठभेड़ सुरक्षा बलों दो अधिकारी और एक जवान घायल हुए हैं. सुरक्षाबलों को इलाके में अभी कुछ और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है. इनकी तलाश के लिए अभी ऑपरेशन जारी है. 

तीन जवान घायल
सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकवादियों के छुपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद वहां सर्चिंग और गश्त की जा रही थी। तभी आतंकवादियों ने उन पर हमला कर दिया। इससे एक असिस्टेंट कंमाडेंट, एक सब इंस्पेक्टर और एक जवान घायल हो गया। इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सुरक्षाबलों ने शाम से ही इलाके को घेर लिया था। इसके बाद यहां के निवासियों को सुरक्षित निकाला गया। इसके बाद आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की गई। कश्मीर पुलिस जोन ने ट्वीट किया कि पुलिस और सुरक्षा बल अभी काम पर हैं।

धारा 370 हटने के बाद से बौखलाए हुए हैं आतंकी
जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद से आतंकवादी संगठन बौखलाकर निर्दोष लोगों और सुरक्षाबलों को निशाना बना रहे हैं। हालांकि सुरक्षाबलों की लगातार कार्रवाइयों से उनके मंसूबे ध्वस्त पड़ने लगे हैं। पत्थरबाजी की घटनाएं तो जैसे न के बराबर हो गई हैं। 

यह भी पढ़ें
पुलवामा में आतंकी हमला: पुलिस अधिकारी और उनकी पत्नी की घर में घुसकर गोली मारकर हत्या
लश्कर कमांडर नदीम गिरफ्तार, सुरक्षाबलों पर हमले और कश्मीरियों की हत्याओं में रहा शामिल
जम्मू में दो अलग-अलग मिलिट्री क्षेत्रों में दिखाई दिए ड्रोन, सेना की 25 राउंड फायरिंग से टला बड़ा खतरा

फोटो साभार: मुबासिर खान-ग्रेटर कश्मीर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios