Asianet News HindiAsianet News Hindi

पीएम मोदी यूएस की यात्रा से लौटे, हुआ भव्य स्वागत, नड्डा बोले-मोदी और बिडेन की दोस्ती काफी पुरानी

पीएम मोदी के अमेरिका दौरे के बाद रविवार सुबह करीब 10 बजे राष्ट्रीय राजधानी पहुंचने की उम्मीद है। स्वागत बैठक के माध्यम से, पार्टी का उद्देश्य भारत के रणनीतिक और राष्ट्रीय हित को दुनिया के सामने रखने के लिए पीएम को धन्यवाद देना है। 

PM Modi arrived today after completing three days US visit, BJP grand welcome him in New Delhi
Author
New Delhi, First Published Sep 26, 2021, 9:23 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। यूएस की तीन दिवसीय यात्रा के बाद आज रविवार को पीएम मोदी भारत लौटे हैं। स्वदेश में पालम टेक्निकल एयरपोर्ट के पास इंतजार कर रहे समर्थकों ने उनको जोरदार स्वागत किया। उनके पहुंचने पर बीजेपी ने भव्य स्वागत समारोह आयोजित किया। 

स्वागत समारोह के लिए दिल्ली बीजेपी, सांसदों व कार्यकर्ताओं को एयरपोर्ट पर पहले से ही मौजूद थे।

पीएम और बाइडेन की दोस्ती काफी पुरानी: जेपी नड्डा

पीएम के भारत लौटने पर स्वागत समारोह में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ पीएम मोदी की दोस्ती नई नहीं है, उनका पुराना रिश्ता है। पुराने रिश्तों की बात स्वयं अमेरिकी राष्ट्रपति ने भी अमेरिकी दौरे पर दोहराया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की मुलाकात अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ वैश्विक विषयों से लेकर भारत और अमेरिका के संबंधों को लेकर जिस बेबाकी और अंत:करण के साथ हुई वो स्पष्ट बताता है कि दुनिया की नज़रों में मोदी जी के नेतृत्व में भारत बदल चुका है।

 

पहले से ही बीजेपी की थी तैयारी

प्रधानमंत्री के स्वागत में दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता, दिल्ली से सात सांसद, भाजपा शासित तीन नगर निगमों के मेयर, एनडीएमसी के सदस्य और पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी भी मौजूद रहे।  दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष गुप्ता ने कहा कि सभी सांसदों से कहा गया था कि हवाई अड्डे के टेक्निकल एरिया में पहुंचें जहां एक मंच स्थापित किया गया है। प्रधानमंत्री की सफल यात्रा के स्वागत के लिए माला देश के विभिन्न क्षेत्रों के फूलों से विशेष रूप से क्यूरेट की गई है। यहां से करीब 100 ढोल और नगाड़े थे।

रविवार की सुबह पहुंचे पीएम

पीएम मोदी के अमेरिका दौरे के बाद रविवार सुबह राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे। स्वागत बैठक के माध्यम से, पार्टी का उद्देश्य भारत के रणनीतिक और राष्ट्रीय हित को दुनिया के सामने रखने के लिए पीएम को धन्यवाद देना है। पीएम ने अपनी तीन दिवसीय अमेरिका यात्रा के दौरान, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के साथ द्विपक्षीय बैठक की और COVID-19 महामारी के बाद पहली बार व्यक्तिगत रूप से क्वाड लीडर्स शिखर सम्मेलन में भाग लिया। उन्होंने यात्रा के दौरान यूएनजीए को भी संबोधित किया।

यह भी पढ़ें: 

लद्दाख को तोहफा: कारगिल के हैम्बोटिंग ला क्षेत्रों में दूरदर्शन व रेडियो की हाई पॉवर ट्रांसमीटर लांच

ओडिशा और आंध्र में आज 'गुलाब' चक्रवात के गुजरने की आशंका, कई क्षेत्रों के लिए हाई अलर्ट जारी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios