Asianet News HindiAsianet News Hindi

आम इंसान या VVIP, इस देश में सबके लिए नियम बराबर, वैक्सीन ना लगवाने पर राष्ट्रपति को नहीं देखने दिया मैच

ब्राजील (Brazil) के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो ने रविवार को कहा कि उन्हें सैंटोस और ग्रेमियो के बीच लीग मैच में शामिल होने की अनुमति नहीं दी गई, क्योंकि उन्हें कोरोनावायरस की वैक्सीन नहीं लगी थी।

Brazil president Jair Bolsonaro was not allowed to watch Football Match because he is not covid vaccinated
Author
New Delhi, First Published Oct 11, 2021, 1:31 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: कहते हैं नियम हो या कानून हर इंसान के लिए बराबर होना चाहिए, लेकिन ऐसा अमूमन होता नहीं है। आम इंसानों के लिए तो रूल्स बना दिए जाते हैं, लेकिन जब बात किसी पॉलीटिशियन या बड़े इंसान की होती है, तो उसके लिए नियम कायदे बदल दिए जाते हैं। हालांकि, रविवार को ब्राजील में ऐसा मामला सामने आया, जहां राष्ट्रपति के लिए भी नियम कानून बदले नहीं गए और उन्हें कोविड-19 वैक्सीन नहीं लगवाने पर फुटबॉल का मैच देखने से रोका गया। दरअसल, ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो (Jair Bolsonaro) रविवार को सैंटोस और ग्रेमियो के बीच फुटबॉल लीग मैच में शामिल होने के लिए गए थे, लेकिन कोरोनावायरस (COVID-19) से बचने के लिए वैक्सीन नहीं लगे होने के कारण उन्हें मैच देखने की इजाजत नहीं दी गई।

बता दें कि, कोरोनावायरस को देखते हुए ब्राजील सरकार ने निर्देश दिए हैं, कि फुटबॉल टूर्नामेंट का मैच देखने के लिए जो भी दर्शक आना चाहता है, उसको कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन के दोनों डोज लगे होना अनिवार्य है। साथ ही मैच से पहले उनके आरटीपीसीआर की रिपोर्ट भी नेगेटिव होनी चाहिए। प्रवेश के दौरान उनसे इसका सर्टिफिकेट मांगा जाएगा।

राष्ट्रपति बोल्सोनारो, सैंटोस बनाम ग्रेमियो फुटबॉल टूर्नामेंट मैच को देखने के लिए गए, तो उनके पास यह सर्टिफिकेट नहीं था। इसके बाद उनका एक वीडियो भी न्यूज पोर्टल पर पोस्ट किया गया है। जिसमें वह कहते नजर आ रहे हैं कि मैं सिर्फ सैंटोस गेम देखना चाहता था और उन्होंने मुझसे कहा कि आपको टीका लगवाना होगा। ऐसा क्यों? 

बता दें कि, जुलाई 2020 में ही ब्राजील के राष्ट्रपति कोरोनावायरस से संक्रमित हो गए थे। हालांकि अभी तक उन्होंने अपनी कोविड-19 वैक्सीन नहीं लगवाई है। ऐसे में उन्हें सैंटोस और ग्रेमियो के बीच मैच देखने से रोका गया। हालांकि, उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, उनके पास उन लोगों की अपेक्षा ज्यादा एंटीबॉडीज है, जिन्हें वैक्सीन लगी हुई है। इस दौरान वह कई तरह के बहाने भी मारते नजर आए लेकिन आयोजकों ने उन्हें मैच देखने की अनुमति नहीं थी।

ये भी पढ़ें- नताशा से पहले 6 एक्ट्रेस के साथ थी हार्दिक पांड्या की अफेयर की खबर, प्रियंका चोपड़ा की बहन के साथ भी जुड़ा नाम

IPL 2021: Eliminator मुकाबले से पहले कप्तान कोहली को ये क्या हुआ? फैंस हुए परेशान

DC vs CSK: रोती हुई बच्ची को धोनी ने ऐसे किया खुश, विनिंग शॉट देखकर ऐसा था वाइफ साक्षी का हाल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios