FIFA World Cup: नेमार का यह गोल नहीं देखा तो समझो कुछ नहीं देखा! कैसे ब्राजील ने साउथ कोरिया को 4-1 से रौंदा

| Dec 06 2022, 11:37 AM IST

FIFA World Cup: नेमार का यह गोल नहीं देखा तो समझो कुछ नहीं देखा! कैसे ब्राजील ने साउथ कोरिया को 4-1 से रौंदा
FIFA World Cup: नेमार का यह गोल नहीं देखा तो समझो कुछ नहीं देखा! कैसे ब्राजील ने साउथ कोरिया को 4-1 से रौंदा
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

जूनियर नेमार (Neymar) वह नाम है फुटबाल की दुनिया में बेताज बादशाह है। ऐसा इसलिए कहा जाता है क्योंकि जूनियर नेमार खिलाड़ी ही ऐसे हैं। ब्राजील बनाम दक्षिण कोरिया (Brazil vs South Korea) के मैच में नेमार में अद्भुत और अकल्पनीय गोद दाग दिया, जिसे देखकर हर कोई हैरत में है।
 

Neymar Thrilling Goal. ब्राजील बनाम दक्षिण कोरिया के बीच हुआ मुकाबला कई मायनों में रोमांचक रहा। ब्राजील ने दक्षिण कोरिया को 4-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में स्थान पक्का कर लिया है। इस दौरान जूनियर नेमार का एक गोल बेहद शानदार रहा है, जिसकी क्लीपिंग सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है। यह गोल नेमार की चतुराई का जीता जागता नमूना है। नेमार पेनाल्टी के गोल को इस अंदाज में मारा जिसके देखकर फुटबाल प्रेमियों के मुंह से केवल वाह निकल रहा है। 

4-1 से जीत गया ब्राजील
फीफा वर्ल्डकप के प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ब्राजील ने साउथ कोरिया को 4-1 से हरा दिया है। ब्राजील के लिए जूनियर नेमार ने शानदार गोल किया। मैच शुरू हुआ तो 7वें मिनट में विनि जूनियर ने गोल दागकर ब्राजील को आगे कर दिया। इसके बाद 13वें मिनट में जूनियर नेमार ने गोल करके ब्राजील को डबल कर दिया। फिर रिचर्लिसन और लुकास ने गोल दागे। वहीं कोरियाई टीम की तरफ से इकलौता गोल मैच के 76वें मिनट में आया जिसके बाद उन्हें मौका नहीं मिला। यह मैच ब्राजील ने 4-1 से जीत लिया।

Subscribe to get breaking news alerts

नेमार ने की रोनाल्डो की बराबरी
जूनियर नेमार ने गोल करने के साथ ही रोनाल्डो और पेले जैसे खिलाड़ियों की बराबरी कर ली। दोनों खिलाड़ियों ने 3 अलग-अलग फीफा वर्ल्डकप में गोल किए थे। वहीं अब इस सूची में जूनियर नेमार का नाम भी शामिल हो गया है। नेमार ने जब गोल दागा तो साथी खिलाड़ियों ने खास अंदाज में खुशी मनाई और मैदान में ही गोला बनाकर उछलते नजर आए। यह कोरिया के गोली की उछल कूद का जवाब था। इस गोल के बाद दर्शकों में भी उत्साह छा गया और उन्होंने नेमार की तरह ही सेलिब्रेट किया। 

यह भी पढ़ें

FIFA World Cup 2022: घर में घुसकर चोरों ने की लूट, इंग्लैंड के इस खिलाड़ी को वर्ल्डकप छोड़कर लौटना पड़ा