Asianet News HindiAsianet News Hindi

Chhath Puja 2021: जानिए दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद की तैयारी, पुलिस ने दिल्ली-एनसीआर में ये इंतजाम किए

छठ पूजा (Chhath Puja 2021) को लेकर दिल्ली पुलिस (Delhi police)ने तैयारी की है और लोगों से कहा कि गाइडलाइन का पालन करें। गाजियाबाद (Ghaziabad) में रूट डायवर्ट किया गया। गाजियाबाद में मोहननगर चौराहे से मेरठ तिराहे की जाने वाले सभी भारी और कमर्शियल वाहन यूपी गेट के रास्ते घूमकर अपनी मंजिल तक जा सकेंगे। 

Chhath Puja 2021 Know preparations for Delhi Noida and Ghaziabad police made arrangements in Delhi NCR UDT
Author
Delhi, First Published Nov 10, 2021, 8:05 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। छठ पूजा  (Chhath Puja 2021) को लेकर पुलिस ने दिल्ली-एनसीआर (Delhi- NCR) में भी इंतजाम किए हैं। यहां हिंडन नदी के किनारे 10 और 11 नवंबर को होने वाली छठ पूजा को लेकर गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्जन की एडवाइजरी जारी की है। जिसके तहत मेरठ तिराहे से मोहननगर चौराहे की तरफ जाने वाले भारी और व्यवसायिक वाहन मोहननगर ना जाकर एनएच  9 के रास्ते निकल सकेंगे। वहीं, दिल्ली पुलिस ने भी पूरी व्यवस्था कर ली है। 

मोहननगर चौराहे से मेरठ तिराहे की जाने वाले सभी भारी और कमर्शियल वाहन यूपी गेट के रास्ते घूमकर निकल सकेंगे। मेरठ रोड से गाजियाबाद मोहननगर आने वाले सभी भारी और कमर्शियल वाहन नई गंगाजल लिंक रोड के रास्ते एनएच 9 की तरफ से अपनी मंजिल तक जाएंगे। हिंडन पुलिस चौकी और वसुंधरा रेलवे ब्रिज के मध्य सभी ट्रैफिक यातायात का प्रवेश और आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा। 

दिल्ली में ये तैयारी
दिल्ली सरकार और डीडीएमए ने छठ पूजा के लिए शहर भर में साइट्स को चिह्नित किया है। उसी के संबंध में दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। दिल्ली पुलिस ने मौके पर पुख्ता इंतजाम किए हैं। दिल्ली पुलिस पीआरओ चिन्मय बिस्वाल का कहना था कि हम लोगों से डीडीएमए दिशा-निर्देशों और COVID नियमों के अनुसार पर्व मनाने का अनुरोध करते हैं।

नोएडा में तैयार किए गए घाट
नोएडा प्राधिकरण ने भी छठ के लिए खास इंतजाम किए हैं। इस बार यहां के सेक्टर 25 स्पाइस मॉल के पास छठ घाट का निर्माण किया जा रहा है। इसके अलावा काशीराम कॉलोनी और सेक्टर 45 में छठ पर्व के अवसर पर घाट की व्यवस्था की गई है। नोएडा के ही सेक्टर 63 ए में भी घाट बनाने की तैयारी पूरी हो गई है। इसके साथ ही सेक्टर 71 में कई सालों से हो रहा आयोजन इस बार सेक्टर 71 के पेट्रोल पंप के पीछे पार्क में किया जाएगा। जबकि सेक्टर 74, 77, 116 व 117 क्रॉसिंग में भी त्योहार के लिए बिहार और पूर्वांचल के लोगों के लिए घाट बनवाया गया है। सेक्टर 110, 129 में भी महापर्व से जुड़े श्रद्धालुओं के लिए घाट का इंतजाम किया गया है।

Chhath Puja 2021 : यहां अपनी लाडली के लिए छठ पूजा करते हैं पिता, बेटियों को बचाने निभाई जाती है अनोखी परंपरा..

Chhath 2021: 10 नंवबर छठ पूजा का सबसे खास दिन, इन राज्यों में किया छुट्टी का ऐलान..देखिए लिस्ट जहां हॉलीडे

Chhath Song: आम्रपाली दुबे और निरहुआ का गाना 'दऊरा में दिया बारा बलम' रिलीज, छठ पर खूब पसंद किया जा रहा सॉन्ग

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios