Asianet News HindiAsianet News Hindi

Tokyo Olympic:हॉकी में इतिहास रचने वाली बेटियों को तोहफे में मिलेंगे घर और कार, इस कारोबारी ने किया ऐलान

टोक्यो ओलंपिक में ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल पहुंचने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम ने इतिहास रच दिया। इसी बीच भारत की इन बेटियों को हौसला बढ़ाने के लिए गुजरात के अरबपति हीरा कारोबारी सावजी ढोलकिया ने वादा किया है कि वह पदक लाने पर सभी खिलाड़ियों को तोहफे में घर और कार देंगे।

Tokyo Olympics 2020, Gujrat Diamond merchant to give house, car to bronze winning Indian Women Hockey Team
Author
Ahmedabad, First Published Aug 5, 2021, 11:18 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अहमदाबाद (गुजरात). टोक्यो ओलंपिक में ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल पहुंचने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम ने इतिहास रच दिया।  हालांकि वह अर्जेंटीना को पछाड़ने में कामयाब नहीं हो सकीं, लेकिन अभी पदक की उम्मीद खत्म नहीं हुई है, अब वह ब्रॉन्ज मेडल के लिए  ब्रिटेन की टीम से भिड़ेंगी। इसी बीच भारत की इन बेटियों को हौसला बढ़ाने के लिए गुजरात के अरबपति हीरा कारोबारी सावजी ढोलकिया ने वादा किया है कि वह पदक लाने पर सभी खिलाड़ियों को तोहफे में घर और कार देंगे।

ओलंकपिक में हर कदम पर इतिहास रच रही हैं बेटियां
दरअसल, मंगलवार को डायमंड मर्चेंट ने सावजी ढोलकिया ने एक ट्विटर पोस्ट के जरिए घोषणा करते हुए कहा ''मुझे यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि यदि वे फ़ाइनल मुक़ाबला जीतती हैं तो हरि कृष्णा ग्रुप उन महिला हॉकी खिलाड़ियों को 11 लाख रुपए का घर या एक नई कार प्रदान करेगा, जिन्हें वित्तीय सहायता की सख्त जरूरत है। हमारी लड़कियां sओलंकपिक में हर कदम के साथ इतिहास रच रही हैं। ये हमारे खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने का हमारा विनम्र प्रयास है। साथ ही ढोलकिया ने लिखा कि अमेरिका से मेरे भाई के दोस्त डॉ कमलेश दवे ने सभी विजेताओं को बधाई स्वरूप 1-1 लाख रुपये देने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें-Tokyo Olympics 2020: भारतीय हॉकी टीम ने 41 साल बाद ओलंपिक पदक जीता, PM ने दी बधाई

कारोबारी ने कहा-बेटियों का मनोबल औरों की प्रेरणा बने यही ध्येय है
उन्होंने अपने दूसरे पोस्ट में कहा- इसलिए जिनके पास गाड़ी नहीं है उन्हें 5 लाख गाड़ी के लिए, जिनके पास घर नहीं है उन्हें 11 लाख घर के लिए सहायता देकर हौसला मज़बूत करने की हमारी कोशिश रहेगी। उनका मनोबल औरों की प्रेरणा बने यही ध्येय है हमारा। 130 करोड़ भारतीय महिला हॉकी टीम को भारत का झंडा-"हम आपके ठीक पीछे हैं।"

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympics 2020: विनेश फोगाट ने बनाई क्वार्टर में जगह, बर्थडे गर्ल अंशु मलिक हुई बाहर

जीत के लिए किस हद तक गिरा कजाखिस्तानी पहलवान, रवि दाहिया की बाजू को बुरी तरह से कांटा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios