Asianet News HindiAsianet News Hindi

AAP सांसद Bhagwant Mann का दावा: BJP से मिला पैसे व केंद्रीय मंत्री का ऑफर, ज्वाइन करिए मनचाहा मंत्रालय लीजिए

मान ने बताया कि उन्होंने जवाब दिया कि मैं एक मिशन पर हूं, कमीशन पर नहीं। कोई पैसा नहीं है जो भगवंत मान को खरीद सके। उन्होंने कहा कि उन्होंने पार्टी के लिए काम करने के लिए अच्छी तनख्वाह वाली नौकरी छोड़ दी। 

AAP Punjab President Bhagwant Mann claimed Senior BJP leader offered money and Union Minister post to join their party, DVG
Author
Chandigarh, First Published Dec 5, 2021, 6:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चंडीगढ़। पंजाब (Punjab) में राजनीतिक पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर अपने चरम पर है। पंजाब के आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) के अध्यक्ष भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने रविवार को दावा किया कि भाजपा (BJP) के एक वरिष्ठ नेता ने उन्हें अगले साल होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव से पहले अपनी पार्टी में शामिल होने के लिए पैसे और केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह देने की पेशकश की है। संगरूर (Sangrur Lok sabha constituency) के सांसद ने खरीद-फरोख्त के लिए भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि उन्हें खरीदा नहीं जा सकता। हालांकि, भाजपा ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है और मान को चुनौती दी है कि वह जिस नेता का जिक्र कर रहे हैं उसका नाम सार्वजनिक करें।

बिना नाम लिए ही मान ने किया दावा

भाजपा नेता का नाम लिए बिना, भगवंत मान ने दावा किया कि उन्हें चार दिन पहले फोन आया था और उनसे पूछा गया था, "श्री मान, मुझे बताओ कि आप भाजपा में शामिल होना चाहते हैं? क्या आपको पैसा चाहिए?" आप नेता ने आगे दावा किया कि बीजेपी नेता ने सुझाव दिया कि चूंकि वह एकमात्र आप सांसद हैं, दलबदल विरोधी कानून उन पर लागू नहीं होता है और उन्हें केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया जाएगा। भगवंत मान ने कहा कि बीजेपी नेता ने पूछा कि उनको बताना है कि कौन सा पोर्टफोलियो चाहिए और वह दे दिया जाएगा।

क्या दिया भगवंत मान ने जवाब?

मान ने बताया कि उन्होंने जवाब दिया कि मैं एक मिशन पर हूं, कमीशन पर नहीं। कोई पैसा नहीं है जो भगवंत मान को खरीद सके। उन्होंने कहा कि उन्होंने पार्टी के लिए काम करने के लिए अच्छी तनख्वाह वाली नौकरी छोड़ दी। उन्होंने कहा कि लोगों ने मुझ पर और हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर जो विश्वास जताया है, भाजपा उसे खरीदने की कोशिश कर रही है।

पंजाब में बीजेपी का कोई जनाधार नहीं

मान ने कहा कि बीजेपी नेता का नाम वह वह सही समय आने पर खुलासा करेंगे। सांसद मान ने कहा कि पंजाब में भाजपा का कोई आधार नहीं है और उनकी सभाओं और रैलियों में बहुत कम भाग लिया जाता है। बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, "जिस पार्टी ने 750 किसानों की हत्या की है, वह पार्टी जिसने लखीमपुर खीरी में किसानों को कीड़ों की तरह कुचल दिया है, उससे उनको नफरत है।"

बीजेपी ने दी चुनौती?

भाजपा (BJP) के पंजाब महासचिव सुभाष शर्मा (Subhash Sharma) ने आरोपों को खारिज करते हुए मान पर आरोप लगाया है कि वह प्रासंगिक बने रहने और सुर्खियों के लिए ऐसा कर रहे हैं। शर्मा ने कहा कि यह एक स्टंट है क्योंकि आप न तो भगवंत माना को मुख्यमंत्री का चेहरा बना रहा है और न ही उन्हें आप के भीतर कोई महत्व मिल रहा है। उन्होंने कहा कि पंजाब में केजरीवाल की तस्वीरों के साथ बड़े पैमाने पर होर्डिंग हैं और भगवंत मान उसमें कहीं नहीं है। 

शर्मा ने कहा कि मान को चुनौती देता हूं कि भाजपा नेता का नाम उजागर करें ताकि सच्चाई लोगों के सामने हो, लेकिन वह ऐसा नहीं करेंगे, क्योंकि झूठे आरोप लगाना और फिर छिपाना आप का स्वभाव है। अरविंद केजरीवाल ने वही किया, मानहानि के मामले दर्ज होने के बाद वह माफी मांगेंगे।

Read this also:

Farmers Protest रहेगा जारी, MSP पर बातचीत के लिए किसानों का 5 सदस्यीय पैनल करेगा सरकार से बातचीत

महबूबा का मोदी पर तंज: अटल जी ने राजधर्म निभा Jammu-Kashmir को संभाला, अब नेता गोडसे का कश्मीर बना रहे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios