Asianet News HindiAsianet News Hindi

Construction Company के मजदूर के पास Gold की दो बिस्किट बरामद, वजन जान रह जाएंगे हैरान

कस्टम टीम ने जयपुर एयरपोर्ट पर फ्लाइट के लैंड करने के बाद खुद विमान में जाकर एक-एक सीट की तलाशी ली तो सोना बरामद हुआ। कस्टम ने चार कर्मचारियों को हिरासत में लिया है। 

Dubai Gold smuggling, two gold biscuit recovered of 75 lakhs at Jaipur Airport, Construction Company Worker arrested by Custom department in Gold Smuggling DVG
Author
Jaipur, First Published Nov 16, 2021, 8:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जयपुर। दुबई (Dubai) से आई एक फ्लाइट से डेढ़ किलो ग्राम सोना (Gold) पकड़ा गया है। जयपुर एयरपोर्ट (Jaipur Airport) पर कस्टम (Custom Department) ने तस्करी कर लाए गए दो गोल्ड बिस्किट (Gold Biscuits)  को बरामद किया है। पकड़े गए सोना की एक बिस्किट एक किलोग्राम तो दूसरी बिस्किट 500 ग्राम की बताई जा रही है। कस्टम पुलिस ने सोने के साथ पकड़े गए यात्री के साथ साथ चार एयरपोर्ट एम्प्वाइज को भी हिरासत में ले लिया है। कस्टम ने सोमवार की रात करीब डेढ़ बजे आने वाली फ्लाइट से यह बरामदगी की है। 

प्लेन की सीट के नीचे छिपाकर लाया गया था गोल्ड

कस्टम डिपार्टमेंट के असिस्टेंट कमिश्नर भारतभूषण अटल (Bharat Bhusan Atal) के अनुसार गोल्ड को बिस्किट के रूप में लाया जा रहा था। इसे आरोपी सीट के नीचे रखकर लाया था। कस्टम अधिकारियों की रैंडम चेकिंग में गोल्ड मिला। दोनों बिस्किट की वजन करीब डेढ़ किलो थी।वह दुबई में एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में मजदूरी करता है। पकड़ा गया आरोपी सीकर (Sikar) का रहने वाला है। वह दुबई की एक कंस्ट्रक्शन कंपनी (Dubai Construction Company) में काम करता है। 

एयरलाइंस कर्मचारियों की मिलीभगत होने का शक

कस्टम विभाग के अधिकारियों के अनुसार इस मामले में एयर इंडिया के कुछ ग्राउंड कर्मचारियों की मिलीभगत हो सकती है क्योंकि सोना की तस्करी होने की सूचना पहले ही मुखबीरों से मिल चुकी थी। टीम ने जयपुर एयरपोर्ट पर फ्लाइट के लैंड करने के बाद खुद विमान में जाकर एक-एक सीट की तलाशी ली तो सोना बरामद हुआ। कस्टम ने चार कर्मचारियों को हिरासत में लिया है। 

गोल्ड की कीमत 75 लाख रुपये 

कस्टम ने सोने की दोनों बिस्किट को बरामद किया है, उसकी कीमत करीब 75 लाख रुपये आंकी जा रही है। दुबई से ड्यूटी फ्री सोना भारत लाने पर तस्करों को 10 फीसदी कीमत का फायदा होता है। यहां करीब 10 फीसदी आयात ड्यूटी देनी पड़ती है। दुबई के गोल्ड की क्वालिटी भी काफी शुद्ध मानी जाती है। 

यह भी पढ़ें:

West Bengal विधानसभा में केंद्र के विरोध में एक और प्रस्ताव: BSF jurisdiction बढ़ाने के खिलाफ बिल पेश

Money Laundering case: ईडी ने किया बिजनेस टाइकून Lalit Goyal को arrest, पेंडोरा पेपर्स लीक में था नाम

China बना दुनिया का सबसे अमीर देश: America से 30 बिलियन डॉलर अधिक, India से नौ गुना संपत्ति ज्यादा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios