Asianet News HindiAsianet News Hindi

कन्हैयालाल की हत्या के बाद जयपुर पूरी तरह से बंद, चप्प-चप्पे पर पुलिस, एक लाख दुकाने और 65 लाख लोगों पर असर

उददयपुर में टेलर कन्हैयालाल की हत्या को लेकर पूरे राजस्थान में गुस्सा है। जिसके लेकर प्रदेश के कई शहरों में प्रदर्शन हो रहे हैं। वहीं आज राजधानी जयपुर में आज बंद रखा गया है। जयपुर में 65 लाख की आबादी, एक लाख से ज्यादा दुकानें, तीन हजार से ज्यादा ऑफिस सब बंद रहेंगे।

 

udaipur taylor kanhaiyalal murder case jaipur closed shops school and college  kpr
Author
Udaipur, First Published Jun 30, 2022, 10:18 AM IST

उदयपुर (राजस्थान). आतंकी हमले से कमतर नहीं था उदयपुर के कन्हैया लाल पर हुआ हमला। इस हमले के विरोध में राजस्थान के कई शहरों में प्रदर्शन हो रहे हैं। माहौल खराब नहीं हो इसके लिए पहले ही सरकार ने आज शाम तक इंटरनेट बंद कर दिया है। इस हमले से उबाल पर आए राजस्थान की राजधानी जयपुर को आज बंद रखा गया है। बंद के लिए व्यापारिक संगठनों और हिंदू संगठनों ने तैयारी की है। तैयारी केा देखते हुए पुलिस बंदोबस्त भी किया गया है ताकि शहर में किसी तरह से माहौल खराब नहीं हो। जयपुर बंद को सफल बनाने के लिए रैलियों के रुप में हिंदू संगठनों ने सौ किलोमीटर तक के रूट की प्लानिंग की है। 

जयपुर में 65 लाख की आबादी, एक लाख से ज्यादा दुकानें, तीन हजार से ज्यादा ऑफिस
जयपुर शहर में वर्तमान की आबादी करीब 65 लाख से ज्यादा है। जयपुर शहर के चारदीवारी में स्थित सात बडे बाजारों के अलावा जयपुर के वैशाली नगर, विद्याधर नगर, मालवीय नगर, मानसरोवर, टांेंक रोड बाजारों में भी हजारों दुकानें हैं। शहर के बाहरी क्षेत्र को भी शामिल कर लिया जाए तो शहर में एक लाख तीन हजार से ज्यादा दुकानें चिहिंत है।। इनके अलावा करीब तीन हजार से  भी ज्यादा छोटै बड़े कार्यालय और आद्यौगिक संस्थ्ज्ञान हैं जहां पर आठ लाख से भी ज्यादा लोग काम करते हैं। स्कूलों और कोचिंग संस्थानों की भी अच्छी खासी संख्या हैं जहां पर भी लाखों शिक्षक पढाते हैं। सभी को बंद में शामिल किया गया है। 

udaipur taylor kanhaiyalal murder case jaipur closed shops school and college  kpr

जनता साथ है, हमारी टीम जबरदस्ती नहीं करेगी
विश्व हिंदू परिषद के प्रांत सदस्य और बजरंग दल के पदाधिकारी अभिषेक सिंह का कहना है कि जतना में गहरा गुस्सा है इस घटना को लेकर। हमने बुुधवार दोपहर से शाम तक शहर में कई उद्योगपतियों से चर्चा की, व्यापारी संगठनों को साथ लिया है। सभी का कहना है कि स्वेच्छा से बंद किया जाएगा शहर। सिंह ने बताया कि जयपुर मे बंद के दौरान इमरजेंसी सर्विसेज को छुआ तक नहीं जाएगां। साथ ही हमारी टीम सड़क पर चलते किसी भी व्यक्ति से जबरदस्ती नहीं करेगी। व्यारियों से भी आग्रह ही किया जाएगा। उधर जयपुर व्यापार संघ के पदाधिकारी रवि नैयर का कहना है कि सभी व्यापारिक संगठन साथ हैं। सब बंद करने को तैयार हैं। विरोध दिखाना जरुरी है सरकार को। 

udaipur taylor kanhaiyalal murder case jaipur closed shops school and college  kpr

भारी पुलिस बंदोबस्त, तीन हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात
बंद को देखते हुए जयपुर शहर के चारदीवारी क्षेत्र में भारी पुलिस बंदोबस्त किया गया है। शहर में बंद को देखते हुए तीन हजार से भी ज्यादा पुलिस बल को लगाया गया है। इनमें आठ आईपीएस, बीस आरपीएस और सौ एसएचओ स्तर के अधिकारी हैं। एक तिहाई जाब्ते को तो सिर्फ चारदीवारी के बाजारों मंे लगाया गया है। डीसीपी नोर्थ परिस देशमुख ने कहा कि नोर्थ इलाके में बाजारों में बंद को देखते हुए अतिरिक्त तैयारी की गई है। नोर्थ इलाके के बाजारों में रामगंज, घाटगेट, सुभाष चौक, माणक चौक, ईदगाह बाजार आते हैं जो मुस्लिम बहुत बाजार हैं।

यह भी पढ़ें-पापा को कुछ पता भी नहीं और उन्हें मार डाला, कन्हैयालाल के बेटों की जुबानी पूरी कहानी...पोस्ट से लेकर हत्या तक

यह भी पढ़ें-उदयपुर में कन्हैयालाल पंचतत्व में विलीनः वो तस्वीरें जिन्होंने सबको रुलाया, बेसुध होकर सड़क पर गिरी महिला

यह भी पढ़ें- कन्हैयालाल के हत्यारों ने 2014 में करांची से ली थी ट्रेनिंग, सामने आया पाकिस्तानी कनेक्शन 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios