Asianet News HindiAsianet News Hindi

साप्ताहिक राशिफल 12 से 18 सितंबर 2022: पैसों की तंगी से परेशान रहेंगे 3 राशि वाले, किसे मिलेगा दोस्तों का साथ?

साल 2022 के नौवे महीने सितंबर का तीसरा सप्ताह (12 से 18 सितंबर 2022) तक रहेगा। इन 7 दिनों में कई प्रमुख त्योहार मनाए जाएंगे, वहीं ग्रह-नक्षत्रों की चाल भी बदलेगी, जिसका असर सभी लोगों पर होगा।
 

Weekly Horoscope 12-18 september 2022 Rashifal saptahik rashifal Horoscope know how will be your week MMA
Author
First Published Sep 11, 2022, 8:41 AM IST

उज्जैन. इस पूरे सप्ताह (12 से 18 सितंबर 2022) में अलग-अलग तिथियों पर लोग अपने मृत पितरों का श्राद्ध करेंगे। साथ ही इस सप्ताह में अंगारक चतुर्थी, महालक्ष्मी व्रत और जिऊतिया व्रत किया जाएगा। श्राद्ध पक्ष के कारण ये सप्ताह बहुत ही महत्वपूर्ण रहेगा। इस सप्ताह सूर्य राशि बदलकर सिंह से कन्या में प्रवेश करेगा। जिसका असर सभी लोगों के जीवन पर दिखाई देगा। इसके अलावा चंद्रमा हर ढाई दिन में राशि परिवर्तन करेगा। इस सप्ताह कई बार अमृतसिद्धि, सर्वार्थसिद्धि व रवि योग का संयोग भी बनेगा, जिसमें शुभ कार्य किए जा सकेंगे। देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य चिराग दारूवाला से जानिए आपके लिए कैसा रहेगा ये सप्ताह…

मेष साप्ताहिक राशिफल (Aries Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप बड़े व्यावसायिक निर्णय लेंगे। आपका विश्लेषण और रणनीतियां आपके पक्ष में काम करेंगी। इस सप्ताह आपके लिए एकमात्र परेशानी वाला हिस्सा आपका प्रेम जीवन है जो पूरे सप्ताह अशांत रहेगा। आपने अनजाने में अपने साथी की असुरक्षा की भावना पैदा कर दी है, जो वे आपको व्यक्त नहीं कर पाएंगे, जिससे एक बड़ी गलतफहमी हो जाएगी। आप अपनी ओर से क्या कर सकते हैं कि उनके साथ दया का व्यवहार करें, भले ही आप उनके अशिष्ट और दूर के व्यवहार के पीछे का कारण न समझें। प्रश्न पूछें और अपने साथी को अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए प्रोत्साहित करें, उन्हें विश्वास दिलाएं कि आप उनके दृष्टिकोण के प्रति खुले दिमाग रखेंगे। 

वृषभ साप्ताहिक राशिफल (Taurus Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आपकी करिश्माई ऊर्जा इस सप्ताह एक नई संभावना को प्रभावित करेगी, जो आपके व्यवसाय के लिए भारी मुनाफा लेकर आएगी। इस सप्ताह आप कुछ बड़ा निवेश करने में सक्षम होंगे। आप इस प्रक्रिया को तेज कर सकते हैं और विश्लेषण और रणनीतिक भाग को छोड़ सकते हैं, जो नई संभावना से आपके द्वारा किए गए सभी लाभ को बर्बाद कर सकता है। आपको अपने वित्तीय सलाहकार को सुनने और अपना समय लेने की आवश्यकता है। सप्ताह भर आपकी लव लाइफ काफी उलझन भरी रहेगी; आपका साथी बहुत केयरिंग और प्यार भरा व्यवहार करेगा, लेकिन जैसे ही आप एक साथ अपने भविष्य का जिक्र करते हैं या अपने रिश्ते में अगला कदम उठाते हैं, तुरंत दूर हो जाएं। 

मिथुन साप्ताहिक राशिफल (Gemini Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आर्थिक तंगी आपको हिला कर रख देगी। भले ही आपको अपने प्रियजनों से ढेर सारा प्यार, समर्थन और यहां तक कि मदद भी मिलेगी, लेकिन इस सप्ताह आपको अपने व्यवसाय में अपना खून, पसीना और आंसू बहाने पड़ेंगे। रोजाना ध्यान करने के लिए पांच मिनट का समय निकालें जिससे आपको अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने और तेजी से काम करने में मदद मिलेगी। आपको दी जाने वाली सभी मदद लें, अवास्तविक लक्ष्य बनाना आपको और भी परेशान करेगा। इस सप्ताह आपके पार्टनर के साथ आपके संबंध बेहद मजबूत होंगे। आपको एहसास होगा कि यही वह व्यक्ति है जिसके साथ आप अपना शेष जीवन बिताना चाहेंगे। अपने साथी के प्रति अपने प्यार और कृतज्ञता का इजहार करना न भूलें। 

कर्क साप्ताहिक राशिफल (Cancer Weekly horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि सप्ताह भर आपका स्वास्थ्य आपको परेशान कर सकता है, जिससे इस सप्ताह आप काफी उदास महसूस करेंगे। आपको अपने परिवार और दोस्तों के साथ आराम करने और आराम करने के लिए बहुत समय बिताने की ज़रूरत है। जैसा कि आप प्रत्येक दिन आनंद और उल्लास का अभ्यास करते हैं, आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा। यदि आप इस सप्ताह आराम नहीं करते हैं तो आपका स्वास्थ्य खराब हो जाएगा और आपको वैसे भी आराम करने के लिए मजबूर करेगा इसलिए अपने शरीर के संकेत को सुनें और अपने आप को थोड़ा ढीला करें। इस सप्ताह आपके व्यवसाय को मामूली नुकसान होगा जिससे आपके लिए काम पर वापस जाने का विरोध करना मुश्किल हो जाएगा, जितना हो सके शांत और आराम से करने की कोशिश करें। 

सिंह साप्ताहिक राशिफल (Leo Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपका स्वभाव खुशनुमा रहेगा-जाओ-भाग्यशाली। आप जहां भी जाएंगे वहां खुशी और खुशियां बिखेरेंगे और इस सप्ताह आप जिस किसी से भी मिलेंगे, वह आपकी ऊर्जा से प्रभावित होगा। आपके पास एक नया पाया गया आत्मविश्वास होगा जो आपको इस सप्ताह आसानी से नेविगेट करने में मदद करेगा। जैसा कि इस सप्ताह आपके काम में ऊपरी हाथ है, अपने सहयोगियों की मदद करना सुनिश्चित करें जो काम में पीछे रह गए हैं। यह आत्मविश्वास आसानी से अहंकार में बदल सकता है यदि आप ध्यान नहीं रखते हैं, जो केवल नकारात्मक प्रभाव पैदा करेगा। स्वस्थ खाने के व्यायाम और काम के मामले में आत्म अनुशासित रहने पर काम करें। 

कन्या साप्ताहिक राशिफल (Virgo Weekly horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह शुक्र आपके पक्ष में है, आपको बहुत से ऐसे लोग मिल सकते हैं, जिन्हें आप अपना वैलेंटाइन बनाना चाहते हैं। आपका प्रेम जीवन संभावनाओं से भरा रहेगा, जो काफी भ्रमित करने वाला है लेकिन सकारात्मक तरीके से। इस सप्ताह आप पर जो प्यार और ध्यान दिया जा रहा है, उसमें आप डूब जाएंगे। इस सप्ताह आपका करियर एक अप्रत्याशित दिशा में आगे बढ़ेगा क्योंकि नए अवसर सामने आएंगे जिनके बारे में आप बहुत भावुक हैं, अपने दिल को अपने सिर के ऊपर से चुनें। इस नए उद्यम में आपके माता-पिता या आपके परिवार का समर्थन नहीं होगा। आप इस पर ध्यान दिए बिना सफल होंगे, यह एक कठिन शुरुआत हो सकती है, यह देखते हुए कि हर कोई आपके खिलाफ है, और उनकी अस्वीकृत टिप्पणियां आपकी अवचेतन आवाज बन जाएंगी जैसे-जैसे दिन बीतेंगे। 

तुला साप्ताहिक राशिफल (Libra Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आपकी चुलबुली आदतें इस सप्ताह आपको बहुत सारे नए दोस्त बनाने में मदद करेंगी। आपके मित्रों के पसंदीदा समूह के साथ यात्रा करने और अंतिम समय में सड़क यात्रा पर जाने की संभावना है। इस सप्ताह आपका व्यवसाय नई ऊंचाइयों पर पहुंचेगा जिसका अर्थ है कि आप अभी जो निर्णय लेते हैं वह अत्यंत महत्वपूर्ण हैं और आपके व्यवसाय को बना या बिगाड़ सकते हैं, यह इस सप्ताह आपको बहुत दुविधा में रखेगा। "ओम नमः शिवाय" मंत्र का जाप करें, अधिमानतः हर सुबह ध्यान की स्थापना में। यह आपको बेहतर निर्णय लेने और अधिक स्पष्ट रूप से सोचने में मदद करेगा। बहुत सारी सलाह लें, एक व्यापक निष्कर्ष पर आएं और सही निर्णय लेने के लिए स्वयं का विश्लेषण करें।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Scorpio Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि क्रोध और हताशा दो प्रमुख भावनाएं हैं जिन्हें आप पूरे सप्ताह महसूस करेंगे। यह सप्ताह वास्तव में आपके लिए चुनौतीपूर्ण है क्योंकि आपके जीवन के दो पहलू आपके खिलाफ काम करते हैं, आपका प्रेम जीवन और पेशेवर जीवन दोनों ही बदतर होते जा रहे हैं। इस सप्ताह आपको पता चलेगा कि आपके व्यवसाय में कुछ ऐसे देशद्रोही हैं जो आपकी कंपनी की निजी जानकारी और रणनीतियों का उपयोग कर रहे हैं ताकि आपके सबसे बड़े प्रतिस्पर्धियों को आपसे आगे बढ़ने में मदद मिल सके। जब आप वित्तीय नुकसान पर काबू पाने के लिए काम कर रहे होते हैं, तो आपको अपने साथी से बहुत कम या बिल्कुल भी समर्थन नहीं मिलेगा, जो कि अतीत में उनके व्यवहार से काफी अलग होगा।

धनु साप्ताहिक राशिफल (Sagittarius Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह अपने जीवन में बहुत सारे बदलाव की उम्मीद करें और वह भी बड़े बदलाव। सप्ताह की शुरुआत में आप बेहद असहज और असहज महसूस करेंगे, लेकिन जैसे-जैसे उत्साह बढ़ेगा आपकी ओर बढ़ेगा। आपका करियर बहुत अच्छी तरह से आगे बढ़ेगा और आपके पास बहुत से शुरुआती भाग्य होंगे। यदि आप किसी रिश्ते में हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अच्छी तरह से संवाद करते हैं, और उन्हें बताएं कि आपको अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने के लिए समय चाहिए। अपने साथी के लिए छोटे-छोटे दयालु और प्यार भरे इशारे करने के लिए समय निकालें। इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य में थोड़ा उतार-चढ़ाव रहेगा, आप अपने शरीर में हो रहे परिवर्तनों को नोटिस करने में बहुत व्यस्त रहेंगे।

मकर साप्ताहिक राशिफल (Capricorn Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए खुशियों से भरा है। आपके परिवार में एक नए सदस्य का स्वागत करने की संभावना है जिससे आप पूरे सप्ताह प्यार और प्यार करेंगे। यह सप्ताह आपके लिए काफी आसान और सुकून देने वाला है। हालाँकि आपके जीवन का हर पहलू वैसा नहीं होगा जैसा आप इसे पसंद करते थे, आप संघर्षों के माध्यम से मजबूत और होशियार होंगे। आपको अपने कौशल के संदर्भ में खुद को अपडेट करने की आवश्यकता होगी क्योंकि आपसे जूनियर लोग आपकी स्थिति को संभालने की कोशिश कर रहे हैं। इस सप्ताह आप अपने प्रियजन के साथ कुछ आवश्यक समय बिताने के लिए एक अपरंपरागत ब्रेक लेने की संभावना रखते हैं। लंबी सैर पर जाएं और जितना हो सके धूप में सोखें।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल (Aquarius Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस वर्ष पर विचार करने के लिए यह आपके लिए एक आदर्श सप्ताह है। आप अपने जीवन के सबसे बुरे वर्ष से गुजरे हैं और आप अब तक के सबसे मजबूत व्यक्ति बन गए हैं। किसी प्रियजन के खोने का शोक मनाने के लिए अपने आप को समय और स्थान दें। कुछ सांत्वना इस सप्ताह आपका भला करेगी, क्योंकि आप व्यस्त रहकर अपनी भावनाओं को नजरअंदाज करते रहे हैं। आपको अपने कर्मचारियों के प्रति अपनी प्रशंसा और कृतज्ञता दिखाने के लिए कुछ करने की आवश्यकता है क्योंकि आपके पास एक भाग्यशाली समूह है। वे भरोसेमंद रहे हैं और उन सभी कठिनाइयों में आपका साथ दिया है जिनका आपके व्यवसाय ने सामना किया है। इस पूरे सप्ताह आपको अपने पार्टनर से ढेर सारा प्यार मिलेगा। 

मीन साप्ताहिक राशिफल (Pisces Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप आध्यात्मिक यात्रा पर निकल सकते हैं। पिछले कुछ दिन आप पर बहुत कठोर रहे हैं जो आपको आपके कार्यों और आपके उद्देश्य पर प्रश्नचिह्न लगाने के लिए प्रेरित करेंगे। आपको एक बहुत अच्छा गुरु मिलेगा जो आपको बहुमूल्य सलाह देगा जो आपकी चिंताओं को शांत करेगा। इस सप्ताह बहुत सी आरामदेह गतिविधियाँ करें जैसे स्पा में जाना या कोई उपन्यास पढ़ना जो आपको पसंद हो। आपका स्वास्थ्य ठीक होने के चरण में होगा, क्योंकि इस सप्ताह यह बेहतर होता जा रहा है कि आप ऐसे खाद्य पदार्थ खा सकते हैं जो आपको नहीं चाहिए। ऐसा करने से आपके स्वास्थ्य के साथ की गई सभी प्रगति में रुकावट आएगी।


ये भी पढ़ें-

Pitru Paksha 2022: चाहते हैं धन लाभ या सुंदर पत्नी तो किस दिन करें श्राद्ध? जानें खास बातें


Shraddha Paksha 2022: कब से कब तक रहेगा पितृ पक्ष, मृत्यु तिथि पता न हो तो किस दिन करें श्राद्ध?

Shraddha Paksha 2022: 10 से 25 सितंबर तक रहेगा पितृ पक्ष, कौन-सी तिथि पर किसका श्राद्ध करें?
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios