Asianet News HindiAsianet News Hindi

साप्ताहिक राशिफल 15 से 21 अगस्त 2022: इन 3 राशि वालों को मिल सकती है जॉब, कौन फंसेगा कानूनी मामलों में?

साल 2022 के आठवें महीने अगस्त का दूसरा तीसरा सप्ताह 15 से 21 अगस्त तक रहेगा। इस सप्ताह में कई प्रमुख त्योहार मनाए जाएंगे, वहीं ग्रह-नक्षत्रों की चाल में भी परिवर्तन देखने को मिलेगा। कई शुभ योग भी इस सप्ताह में बनेंगे।

Weekly Horoscope 15-21 August 2022 Rashifal saptahik rashifal Horoscope know how will be your week MMA
Author
Ujjain, First Published Aug 14, 2022, 6:00 AM IST

उज्जैन. सप्ताह के पहले ही दिन यानी 15 अगस्त को बहुला और संकष्टी चतुर्थी का व्रत किया जाएगा। 16 अगस्त गोगा पंचमी, 17 अगस्त को हरछठ का उत्सव मनाया जाएगा। 19 अगस्त को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व मनाया जाएगा। इसके बाद 20 अगस्त को गोगा नवमी का पर्व रहेगा। इस तरह ये पूरा सप्ताह ही व्रत-त्योहार में बीतेगा। ग्रहों की बात की जाए तो 17 अगस्त को सूर्य राशि बदलकर कर्क से सिंह में प्रवेश करेगा। वहीं चंद्रमा मीन से मिथुन तक का सफर तय करेंगे। देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य चिराग दारूवाला से जानिए आपके लिए कैसा रहेगा ये सप्ताह…

मेष साप्ताहिक राशिफल (Aries Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि मन अच्छे और प्रगतिशील विचारों से प्रभावित होगा। सकारात्मक सोच रंग को नई दिशा देगी। किसी रचनात्मक कार्य में मन लगाएं। शासन में राजनेताओं की पकड़ मजबूत होगी। महत्वपूर्ण निर्णय लेने में मन भ्रमित रहेगा। माता के सहयोग से परिवार में आपका पक्ष मजबूत रहेगा। शिक्षा प्रतियोगिता में चल रहे प्रयास फलदायी होंगे। कुछ नई सफलताएं कड़ी मेहनत से प्राप्त होंगी। राज्य के कर्मचारियों के लिए नौकरी का माहौल थोड़ा अरुचिकर हो सकता है। इस सप्ताह लाभ के अच्छे अवसर मन को प्रसन्न रखेंगे। आर्थिक क्षेत्र में नई योजनाओं के लागू होने से प्रगति की संभावना बढ़ जाएगी।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल (Taurus Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह उच्च स्तर के लोगों से संबंध बनेंगे। कुछ चिंताएं आपको परेशान करेंगी। करियर के लिए आकस्मिक यात्रा हो सकती है। दिल को छू लेने वाली पुरानी घटनाएं दिमाग पर असर करेंगी। इस सप्ताह रूके हुए कार्यों को सुलझाने का प्रयास किया जाएगा। परिवार के सदस्यों की छोटी-छोटी बातों का बुरा न मानें। पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति में खर्च संभव है। इस सप्ताह आप भौतिक सुख-सुविधाओं के संग्रह को लेकर चिंतित रहेंगे। सरकारी कर्मचारियों के लिए व्यस्तता रहेगी। घर में किसी की तबीयत खराब होने से मन अशांत रहेगा। आय से अधिक व्यय के कारण आर्थिक असंतुलन का भय मन को अशांत करेगा।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल (Gemini Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि हर बात को अशिष्ट तरीके से बोलना हानिकारक हो सकता है। मन पूरे उत्साह के साथ कठिन समस्याओं का सामना करने के लिए तैयार रहेगा। अगर आप दूसरों की आलोचना करना बंद कर देंगे तो करीबी रिश्तों से आपको अच्छा लाभ मिलेगा। सब कुछ सामान्य होते हुए भी मन वैराग्य का शिकार होगा। मन अच्छी आकांक्षाओं से प्रभावित रहेगा। नई परिस्थितियां नई प्रतिभाएं लाएंगी। किसी जरूरी काम से घर से दूर रहना अप्रिय रहेगा। इस सप्ताह आध्यात्मिक भावनाओं का प्रभाव मन पर पड़ेगा। छात्रों का समय अच्छा बीतेगा। शुक्रवार और शनिवार को यात्रा करते समय सावधान रहें। महत्वपूर्ण कार्यों में आलस्य छोड़ें।

कर्क साप्ताहिक राशिफल (Cancer Weekly horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि संघर्ष से नई सफलताएं मिलेंगी। चिंताओं से घिरा हुआ मन ईश्वर की शरण में एकाग्र होगा। कार्यकुशलता से प्रगति संभव है। कार्यक्षेत्र में कुछ विषम परिस्थितियाँ बाधा बनेंगी। विद्यार्थियों को पढ़ाई में लापरवाही नहीं करनी चाहिए। किसी धार्मिक या सामाजिक कार्य से प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। घर में मामूली तनाव की संभावना है। रविवार और सोमवार को पूरी सावधानी बरतने के बावजूद मनचाहा परिणाम न मिलने से चिंता रहेगी। इस सप्ताह मन प्रसन्नता और उत्साह से प्रभावित रहेगा। योजनाओं को साकार करने में सक्षम होंगे। नौकरी पेशा में लोकप्रियता और प्रभुत्व बढ़ेगा। प्रेम संबंधों में घनिष्ठता बढ़ेगी।

सिंह साप्ताहिक राशिफल (Leo Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि अपने आप में विश्वास रखो, और क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करके अपनी योग्यता साबित करो। किसी महत्वपूर्ण शुभ कार्य के लिए प्रयास करेंगे। लंबे समय से अटका हुआ कोई जरूरी काम सुलझेगा। कुछ लोगों को खुशी होगी कि नियोजित प्रयास फलदायी होंगे। नैतिक और अनैतिक के बारे में सोचने वाला मन इस सप्ताह भौतिक वातावरण के साथ तालमेल नहीं बिठा पाएगा। गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें। इस सप्ताह नए व्यापारिक संबंध प्रगाढ़ होंगे। रचनात्मक कार्यों में लोकप्रिय रहेंगे। बड़ों का सहयोग मिलेगा। काम का माहौल सुखद रहेगा।

कन्या साप्ताहिक राशिफल (Virgo Weekly horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि यह संभव नहीं हो सकता है कि सब कुछ आपके पक्ष में हो। इसलिए हर स्थिति में समझदारी से काम लें। अगर आप थोड़े एक्सप्रेसिव बन जाते हैं तो जल्द ही सफलता हाथ लगेगी। एक तरफ परिवार में सुखद स्थिति रहेगी तो किसी की तबीयत खराब रहने से वातावरण उदास रहेगा। सरकारी कर्मचारियों के लिए व्यस्त समय रहेगा। इस सप्ताह किसी महत्वपूर्ण कार्य के महत्व के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। रोजगार में आपकी प्रतिभा निखरेगी। इस सप्ताह प्रयास क्षेत्रों में वांछित सफलता न मिलने से असंतोष की भावना रहेगी। राजनेताओं के लिए कुछ उथल-पुथल हो सकती है।

तुला साप्ताहिक राशिफल (Libra Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि वर्तमान समय संघर्षों और चिंताओं से भरा है। पुरानी बातों को भूलकर नए सिरे से जीवन की शुरुआत करें। इस जीवन में सुख-दुख दोनों आते-जाते रहते हैं। इसलिए हर स्थिति में धैर्य रखें। अहम रिश्तों में अहंकार होना ठीक नहीं है। कार्यक्षेत्र में व्यस्तता के साथ पारिवारिक दायित्वों को समय से पूरा करने पर ध्यान दें। पारिवारिक माहौल इस सप्ताह सुखद रहेगा। भौतिक सुख-सुविधाओं पर खर्च संभव है। कोई महत्वपूर्ण पारिवारिक दायित्व पूरा होने के योग बनेंगे। इस सप्ताह काम के सिलसिले में किसी सहकर्मी से अनबन हो सकती है। जुनून में आकर कोई भी फैसला न लें। एक केंद्रित दिमाग रोमांटिक रिश्तों में भावनात्मक रूप से कमी कर सकता है।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Scorpio Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि कुछ आर्थिक और घरेलू चिंताएं मन पर दबाव बनाएगी। आप व्यवहार-कुशलता से संबंधों का भरपूर लाभ उठाएंगे। कार्यक्षेत्र में आप अपनी वाक्पटुता का पूरा फायदा उठाएंगे। सप्ताह भर परिवार को बचाने और प्रेम का संचार करने का प्रयास होगा। वर्तमान गोचर की ग्रह अनुकूलता आपके लिए लाभदायक है। परिवार में कोई महत्वपूर्ण अबाधित काम सुलझेगा। इस सप्ताह विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण तनाव पैदा कर सकता है। आलस्य महत्वपूर्ण लाभ से वंचित कर सकता है। परिवार की बातों का बुरा न मानें।

धनु साप्ताहिक राशिफल (Sagittarius Weekly Horoscope)
किसी नए काम में व्यस्तता बढ़ेगी। संतान से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों को पूरा करने को लेकर आप चिंतित रहेंगे। जीवन साथी के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। अपने कर्तव्यों की उपेक्षा न करें। रविवार और मंगलवार को परिवार में कोई धार्मिक कार्य संपन्न होने की संभावना रहेगी। आपकी अच्छी भावनाएं कार्य में सफलता दिलाएंगी। कार्यक्षेत्र में बौद्धिक क्षमताओं का लाभ उठाएंगे। इस सप्ताह कानूनी मामलों में किसी भी तरह की लापरवाही न करें। किसी महत्वपूर्ण उद्देश्य के लिए की गई यात्रा में मुश्किलें आ सकती हैं। बुरे और चापलूसी स्वभाव के लोगों से आपकी निकटता आपके लिए हानिकारक हो सकती है।

मकर साप्ताहिक राशिफल (Capricorn Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि यह महत्वपूर्ण योजनाओं को पूरा करने के लिए लोकप्रिय होगा। सामाजिक मेलजोल से रिश्ते मजबूत होंगे। पुरानी गलतियों को सुधारने का यह अच्छा मौका है। इसलिए पुरानी शिकायतों को छोड़ कर रिश्ते को मधुर बनाएं। रिश्तेदारों के बीच अलगाव जैसी स्थिति दुखद हो सकती है। इस सप्ताह मन में शुभ कामनाएं जागृत होंगी। जल्दबाजी में किए गए कार्यों से हानि संभव है। राजनेताओं से नजदीकियां बढ़ेंगी। इस सप्ताह नौकरी में किसी सहकर्मी या अधिकारी के व्यवहार के कारण परेशानी हो सकती है। करीबी रिश्तों में भावनात्मक अपेक्षाएं कष्टदायी होंगी। परिवार के सुख-दुख को लेकर मन चिंतित रहेगा।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल (Aquarius Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि अतीत को भूल जाओ और वर्तमान में जीने की कोशिश करो। नौकरी में लाभ के योग बनेंगे। एक अस्थिर मन लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने में असमर्थ होगा। आप जैसे मजबूत आदमी को हिम्मत नहीं हारनी चाहिए क्योंकि पूरे परिवार का बोझ आप पर है। मन में भविष्य को लेकर आशंका बनी रहेगी। ट्रांसजेंडर संबंधों के प्रति आकर्षण के कारण कठिनाइयां संभव हैं। घर में खर्च का योग है। बुधवार और गुरुवार को मन किसी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी की कुशलता से पूर्ति को लेकर चिंतित रहेगा। सक्रियता बढ़ाकर हम प्रगति की ओर बढ़ेंगे। नई योजनाओं को लागू करने के लिए आप उत्साह से तैयार रहेंगे। इस सप्ताह परिवार वालों की ओर से सम्मान न मिलने से मन उदास रहेगा। महत्वपूर्ण कार्यों में आलस्य छोड़ें।

मीन साप्ताहिक राशिफल (Pisces Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं इस सप्ताह ईश्वरीय आस्था से सुख-शांति का अनुभव होगा। आपका जुझारू स्वभाव आपको हर समस्या से निपटने में सक्षम बनाएगा। पुरानी दिल को छू लेने वाली घटनाओं से मन भर जाएगा। परिवार में मान सम्मान का ख्याल रखने से सभी संबंधों में मधुरता आती है। भावनात्मक रूप से मन अकेलापन महसूस करेगा। सोमवार और बुधवार को रचनात्मक और सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। अचानक किसी सुखद समाचार से मन प्रसन्न रहेगा। बुधवार और शनिवार को किसी महत्वपूर्ण कार्य में रुकावट के कारण मन चिंतित रहेगा। पुराने संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी लेकिन असफलता और बदनामी से बचें। कार्यक्षेत्र में विरोधियों की गतिविधि से सावधान रहें। आपका गंभीर स्वभाव रिश्तों में भावनात्मक आदान-प्रदान को कम करता है।

ये भी पढ़ें-

Janmashtami 2022: श्रीकृष्ण की छाती पर क्यों बनाते हैं पैर का निशान? क्या जानते हैं आप ये रहस्य


Kajari Teej 2022: चाहते हैं हैप्पी मैरिड लाइफ तो कजरी तीज पर करें ये 4 आसान उपाय

चाहते हैं हैप्पी मैरिड लाइफ तो हर पत्नी को ध्यान रखनी चाहिए ये 3 बातें
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios