Asianet News HindiAsianet News Hindi

साप्ताहिक लव राशिफल 8-14 अगस्त: किसे मिलेगा मनचाहा जीवनसाथी, किसे अपने पार्टनर से मिलेगा सरप्राइज गिफ्ट?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर ग्रह हमारे जीवन पर अलग-अलग असर डालता है। शुक्र की बात करें तो ये ग्रह हमारी लव लाइफ को सबसे अधिक प्रभावित करता है वहीं इसी ग्रह से हमारे जीवन में सुख-समृद्धि और ऐशो-आराम आता है।

 Weekly Love Horoscope 8-14 August Rashifal saptahik love rashifal Horoscope know how will be your week MMA
Author
Ujjain, First Published Aug 7, 2022, 11:04 AM IST

उज्जैन. इस बार शुक्र ग्रह 7 अगस्त, रविवार को राशि बदलकर मिथुन से कर्क राशि में प्रवेश कर चुका है। इस राशि में पहले से ही सूर्य स्थित है। इस तरह प्रेम जीवन को प्रभावित करने वाला ग्रह शुक्र इस सप्ताह सूर्य के साथ रहेगा। इसका असर सभी की लव लाइफ पर देखने को मिलेगा। इस ग्रह के प्रभाव से किसी की लव लाइफ की परेशानियां खत्म हो जाएंगी, वहीं कुछ की परेशानियां बढ़ भी सकती हैं। देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य चिराग दारुवाला से जानिए इस सप्ताह (8 से 14 अगस्त 2022) आपकी लव लाइफ कैसी रहेगी… 

मेष लव राशिफल (Aries 8-14 August 2022 weekly Love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपका प्रेम जीवन खुशहाल रहेगा। इस सप्ताह आपको अपने प्रेमी के साथ भविष्य की योजनाएँ बनाते हुए देखा जा सकता है। इस राशि के लोग लव मेट का हाथ पार्क में घूमते नजर आएंगे। आप अपने प्रेमी के साथ मानसिक और आध्यात्मिक सद्भाव महसूस करेंगे जो आपके प्रेम जीवन के लिए एक बहुत ही सकारात्मक प्रतीक है। इस अवधि के दौरान विवाहित लोग सामान्य से अधिक आकर्षक महसूस कर सकते हैं। ऐसे में आपको उनके लिए कुछ खास काम करने की जरूरत होगी। इसके लिए आप उन्हें कोई तोहफा दे सकते हैं या फिर उन्हें डिनर के लिए बाहर निकालते समय सरप्राइज देखकर उनका दिल जीत सकते हैं।

वृषभ लव राशिफल (Taurus 8-14 August 2022 weekly Love Horoscope)
कहते हैं कि यदि आप अभी तक अविवाहित थे, और किसी विशेष की प्रतीक्षा कर रहे थे, तो इस सप्ताह की शुरुआत आपको कोई शुभ संकेत दे सकती है। हालाँकि, सप्ताह के अंत में इस बात की कई संभावनाएँ होंगी कि आपके पारिवारिक अशांति के कारण आपका वैवाहिक जीवन काफी हद तक नकारात्मक रूप से प्रभावित हो सकता है। लेकिन इस समय भी आप दोनों आपस में लड़ने की बजाय अपने दांपत्य जीवन में सही और जरूरी संतुलन बनाकर हर स्थिति को समझदारी से संभाल सकते हैं।

मिथुन लव राशिफल (Gemini 8-14 August 2022 weekly Love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह की शुरुआत में शुक्र आपको प्रेम संबंधों में कुछ परेशानी दे सकता है। इससे आपको प्यार में उम्मीद से कम अच्छे परिणाम मिलेंगे, मन में कुछ निराशा की संभावना बनी रहेगी। लेकिन अच्छी बात यह है कि अगर आप इस दौरान विपरीत परिस्थितियों में भी हिम्मत नहीं हारते हैं। आपको अपने प्रेमी से स्नेह, सहयोग और रोमांस की प्राप्ति होगी। इस सप्ताह बहुत योग बन रहे हैं कि पारिवारिक अशांति के कारण आपका वैवाहिक जीवन काफी हद तक नकारात्मक रूप से प्रभावित हो सकता है। लेकिन इस समय भी आप दोनों आपस में लड़ने की बजाय अपने दांपत्य जीवन में सही और जरूरी संतुलन बनाकर हर स्थिति को समझदारी से संभाल सकते हैं।

कर्क लव राशिफल (Cancer 8-14 August 2022 weekly Love horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आपके कार्यस्थल पर चल रही प्रतिकूल परिस्थितियों के कारण इस सप्ताह आप अपने प्रिय की बातों के प्रति अत्यधिक संवेदनशील दिखाई देंगे। इस दौरान आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना होगा, साथ ही ऐसा कुछ भी करने से बचना होगा जिससे मामला बिगड़ जाए। इस सप्ताह आपके जीवनसाथी का व्यवहार आपके प्रति काफी खराब दिखाई देगा। जिससे वह आपके परिवार के सामने भी आपका अपमान करते नजर आएंगे। ऐसे में दांपत्य जीवन में चल रही यह उथल-पुथल आपके जीवन के सभी क्षेत्रों पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकती है।

सिंह लव राशिफल (Leo 8-14 August 2022 weekly Love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि दूसरों के सामने अपने प्रेमी के साथ हल्का मजाक करने का आपका तरीका इस सप्ताह आपकी परेशानियों को बढ़ा सकता है। आप इधर-उधर अपने प्रेम प्रसंग के बारे में ज्यादा बातें करते नजर आएंगे। लेकिन आपको ऐसा कुछ भी करने से पूरी तरह बचना होगा; नहीं तो दूसरे गलत मार्गदर्शन देकर आपको गुमराह कर सकते हैं। यह आपके प्रेमी के साथ आपके संबंधों को बेहतर बनाने के बजाय और अधिक तनावपूर्ण बना सकता है। जीवनसाथी द्वारा आपकी जरूरतों को नज़रअंदाज करने से इस सप्ताह आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है। इससे आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन पैदा होगा और आप बेवजह गुस्सा करते और दूसरों पर चिल्लाते हुए नजर आएंगे। हालांकि आपके स्वभाव में अचानक आए इस बदलाव का कारण समझकर आपका पार्टनर आपको शांत करने की कोशिश करेगा।

कन्या लव राशिफल (Virgo 8-14 August 2022 weekly Love horoscope)
गणेशजी गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके प्रेम जीवन के लिए सबसे अच्छा सप्ताह साबित होगा। इससे आप दोनों एक दूसरे के साथ प्यार के सागर में डुबकी लगाएंगे। इस समय आप अपने प्यार का परिचय अपने दोस्तों से करने का भी फैसला कर सकते हैं। इस सप्ताह जब आपके वैवाहिक जीवन से जुड़ी कई प्यारी बातें आपके सामने आएंगी तो आप खुद को भावुक होने से नहीं रोक पाएंगे। इसे देखकर आपका पार्टनर भी आपसे ज्यादा प्यार करेगा और आप हर शाम अपने पार्टनर के साथ बिताना पसंद करेंगे। नतीजतन, आपका गुस्सा पलक झपकते ही कम हो जाएगा और आप फिर से सुखी वैवाहिक जीवन का आनंद लेते नजर आएंगे।

तुला लव राशिफल (Libra 8-14 August 2022 weekly Love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि प्रेम की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए काफी अनुकूल परिणाम लेकर आने वाला है। जिससे आप दोनों में एक-दूसरे के प्रति आकर्षण का भाव होगा और इस वजह से आप एक-दूसरे से खुलकर बात भी करते नजर आएंगे। जीवनसाथी का अपने और परिवार के प्रति अच्छा व्यवहार देखकर आप मानसिक रूप से शांति का अनुभव करेंगे। जिससे आप कम दूरी के ट्रिप पर जाने या उनके साथ पार्टी करने का प्लान भी बना सकते हैं।

वृश्चिक लव राशिफल (Scorpio 8-14 August 2022 weekly Love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि अगर आप किसी से एकतरफा प्यार करते हैं और लंबे समय से उससे अपने दिल की बात कह पाना आपके लिए बहुत मुश्किल हो रहा है तो इस हफ्ते आप उस व्यक्ति से अपने दिल की बात कह पाएंगे। यह आपको बहुत हल्का और रोमांचित महसूस कराएगा। साथ ही इस बात की भी संभावना है कि आपको उनकी तरफ से सकारात्मक जवाब मिलेगा। इस हफ्ते आपकी मुलाकात किसी पुराने दोस्त या करीबी से होगी, जो आपके साथ जीवनसाथी के कुछ पुराने लेकिन यादगार किस्से लेकर आएगा। जिसे सुनकर आप बीते दिनों की यादों को ताजा करते और उसका लुत्फ उठाते नजर आएंगे।

धनु लव राशिफल (Sagittarius 8-14 August 2022 weekly Love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि यह समय एक तरह से आपके प्रेम जीवन में भाग्य लेकर आ रहा है। आप अपने प्रेमी को अपने परिवार के सदस्यों से मिलवाने का फैसला कर सकते हैं और संभावना है कि आपकी पसंद आपके परिवार के सदस्यों को भी पसंद आएगी। इस सप्ताह विवाहित लोगों पर प्रेम और कामुकता दोनों हावी रहेंगे। जिससे आप अपने जीवनसाथी के प्रति अधिक आकर्षक महसूस करेंगे, आप उनके साथ समय बिताना पसंद करेंगे। साथ ही इस सप्ताह आपको अपने जीवनसाथी का भी सहयोग मिलेगा, क्योंकि आपका साथी आपके साथ रहेगा और इस दौरान किसी काम में आपकी मदद भी करेगा। जिससे आप सालों बाद अपने रिश्ते में नयापन महसूस करेंगे।

मकर लव राशिफल (Capricorn 8-14 August 2022 weekly Love Horoscope)
कहते हैं कि इस सप्ताह की शुरुआत में आपका कोई अपोजिट सेक्स मित्र, आपसे अपने प्यार का इजहार या आपको अपना प्यार दिखाते हुए, एक नए रिश्ते की शुरुआत के लिए पहला कदम उठाएं। ऐसे में अगर आप भी उन्हें पसंद करते हैं, तो आप उन्हें रोमांस का फूल खिला सकते हैं और दोस्ती की तीव्रता को बढ़ाते हुए उन्हें अपनी राय बता सकते हैं। अपने वैवाहिक जीवन की सभी बुरी यादों को भूलकर यह सप्ताह आपको वैवाहिक जीवन का भरपूर आनंद लेने में मदद करेगा। इस दौरान आपको जीवनसाथी से अपने दिल की बात कहने का भी भरपूर समय मिलेगा।

कुंभ लव राशिफल (Aquarius 8-14 August 2022 weekly Love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह की शुरुआत में कई संभावनाएं होंगी, जब आपको रोमांस के लिए पर्याप्त और कई शुभ अवसर मिलेंगे। लेकिन यह बहुत कम समय के लिए ही संभव होगा, इसलिए इस अच्छी अवधि का अधिकतम लाभ उठाएं। ऐसा लगता है कि इस सप्ताह आप अपने जीवनसाथी के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के लिए काफी खर्च कर सकते हैं। बावजूद इसके आप इस समय का सदुपयोग कर पाएंगे, जिससे वैवाहिक जीवन में भी आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे।

मीन लव राशिफल (Pisces 8-14 August 2022 weekly Love Horoscope)
गणेशजी गणेशजी कहते हैं कि प्रेम के मामले में इस सप्ताह कुछ लोगों के रोमांटिक जीवन में ऊर्जा, ताजगी और आनंद की कमी हो सकती है। आप या आपका प्रेमी अपने रिश्ते को आवश्यक समय नहीं दे पाएंगे क्योंकि आप अपने काम में बेहतर तरीके से व्यस्त हैं। वहीं जीवनसाथी की अनावश्यक मांगें इस सप्ताह आपके दांपत्य जीवन की सुख-शांति को बिगाड़ सकती हैं। इसका सबसे अच्छा फायदा उठाकर आप उन सभी चीजों को उनके सामने शेयर कर पाएंगे, जिन्हें शेयर करने में आपको पहले परेशानी हो रही थी।


ये भी पढ़ें-

महिलाएं जब ये 7 काम करें तो पुरुषों को उनकी ओर नहीं देखना चाहिए


Sawan 2022: कब है सावन का अंतिम प्रदोष व्रत? हाथ से चूक न जाए शिव पूजा का ये मौका

Bahula Chaturthi 2022: किस दिन किया जाएगा बहुला चतुर्थी व्रत? जानिए तारीख और पूजा विधि
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios