Asianet News HindiAsianet News Hindi

'KGF Chapter 2' ने खरीदारों को किया मालामाल, दिया इतना प्रॉफिट ऐसी 5 फ़िल्में बन जाएं

'KGF Chapter 2' 2018 में रिलीज हुई 'KGF' की सीक्वल है, जिसमें रॉकस्टार यश के अलावा संजय दत्त, रवीना टंडन, श्रीनिधि शेट्टी और प्रकाश राज की भी महत्वपूर्ण भूमिका है। फिल्म का निर्माण विजय किर्गंदुर ने होम्बले फिल्म्स के बैनर तले किया है।

KGF Chapter 2 Distributors Profit Is More Than 5 Times Of The Massive Budget Of Film GGA
Author
First Published Sep 19, 2022, 9:54 AM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क.  एक ओर जहां बॉलीवुड फ़िल्में इस साल फ्लॉप का रिकॉर्ड बना रही हैं तो वहीं, साउथ इंडिया की एक ऐसी फिल्म आई, जिसने इसके खरीदारों को मालामाल कर दिया है। जी हां, हम बात कर रहे हैं रॉकस्टार यश स्टारर 'KGF Chapter 2' की, जिसके डिस्ट्रीब्यूटर्स इसे खरीदने के बाद इसके भारी भरकम बजट से भी पांच गुना फायदे में रहे हैं।

डिस्ट्रीब्यूटर्स को 535 करोड़ का फायदा

प्रशांत नील के निर्देशन में बनी इस फिल्म का निर्माण लगभग 100 करोड़ रुपए में हुआ था। रिपोर्ट्स की मानें तो मेकर्स ने भारत में इसके थिएट्रिकल राइट्स लगभग 100 करोड़ (हिंदी वर्जन और बाकी सभी भाषाओं को मिलाकर) में बेचे थे, जबकि ओवरसीज मार्केट में इसके थिएट्रिकल राइट्स का सौदा लगभग 30 करोड़ रुपए में हुआ था। दुनियाभर के डिस्ट्रीब्यूटर्स के लिए यह फिल्म बेहद फायदे का सौदा साबित हुई। बताया जाता है कि खरीदी मूल्य हटाने के बाद दुनियाभर के डिस्ट्रीब्यूटर्स को लगभग 535 करोड़ रुपए का फायदा हुआ है, जो कि बजट के 5 गुना से भी ज्यादा है।

फिल्म ने बॉक्स ऑफिस बंपर ओपनिंग की थी

14 अप्रैल 2022 को रिलीज हुई 'KGF Chapter 2' ने बॉक्स ऑफिस पर बंपर ओपनिंग की थी। यह फिल्म RRR और 'बाहुबली 2 : द कन्क्लूजन' के बाद बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन की कमाई के मामले में तीसरी सबसे बड़ी भारतीय फिल्म साबित हुई। बताया जाता है कि फिल्म ने पहले दिन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर लगभग 116 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन किया था। जबकि 'RRR' का ओपनिंग कलेक्शन करीब 133 करोड़ रुपए था और 'बाहुबली 2 : द कन्क्लूजन' की पहले दिन की कमाई 121 करोड़ रुपए थी।

फिर साल की सबसे कमाऊ फिल्म बनी

'KGF Chapter 2' ओपनिग कलेक्शन में भले ही तीसरे स्थान पर रही हो। लेकिन लाइफटाइम कलेक्शन के मामले में यह 'RRR' पर भी भारी पड़ी। फिल्म ने दुनियाभर में लगभग 1233 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया और साल की अब तक की सबसे कमाऊ फिल्म का स्थान प्राप्त किया। हालांकि, ऑल टाइम मूवीज के मामले में यह 'दंगल' और 'बाहुबली 2 : द कन्क्लूजन' का रिकॉर्ड नहीं तोड़ सकी। इन दोनों फिल्मों ने वर्ल्डवाइड लगभग 2000 करोड़ रुपए से ज्यादा और 1800 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन किया था।

और पढ़ें...

GODFATHER: चिरंजीवी और सलमान खान की फिल्म का बुरा हाल, इस वजह से नहीं मिल रहा कोई खरीदार

'क़ुबूल है' की एक्ट्रेस का निधन, इलाज में घर-कार सब बिक गया, अंतिम वक्त में ऐसी हो गई थी हालत

वायरल MMS ने इन सेलेब्स को ख़ूब किया बदनाम, दिखे ऐसे कांड कि हर कोई रह गया हैरान

'Brahmastra' ने 9वें दिन 'भूल भुलैया 2' और 'सूर्यवंशी' को पछाड़ा, लेकिन 'द कश्मीर फाइल्स' से अब भी बेहद पीछे

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios